मुजफ्फरपुर के जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) रजनीश लाल को निलंबित कर दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में शुक्रवार को संकल्प जारी कर दिया। परिवहन विभाग ने उनपर अनुशासनिक कार्रवाई के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को लिखा था। रजनीश लाल सारण डीटीओ के भी प्रभार में थे। निलंबन की अवधि में उनका मुख्यालय पटना के प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में रहेगा।

Rajneesh Lal is accused of scam in light purchase while EO of NP Nirmali | नपं निर्मली के ईओ रहते लाइट खरीद में घोटाले के आरोपी हैं रजनीश लाल - Dainik Bhaskar

मालूम हो कि निगरानी ब्यूरो की टीम ने रजनीश लाल के पटना एवं मुजफ्फरपुर आवास पर 24 जून को छापेमारी की थी। पटना स्थित उनके आवास पर निगरानी को 51 लाख से अधिक नकद, 60 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण के साथ जमीन और बैंक सहित एलआइसी में निवेश के दस्तावेज मिले थे। इसके आधार पर यह पता लगा था कि कंकड़बाग में रजनीश लाल के तीन फ्लैट हैं। वहीं मुजफ्फरपुर के दाउदपुर कोठी स्थित आवास पर 37 हजार रुपये बरामद किए गए। इस छापेमारी से पहले निगरानी ब्यूरो ने 22 जून को रजनीश लाल पर 1,24,52,147 रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया था। निगरानी के अनुसार नौ मार्च, 1999 को सेवा में आने के बाद से अब तक रजनीश लाल ने आय से अधिक 1.24 करोड़ की अवैध संपत्ति अर्जित की है। मुजफ्फरपुर में वे पिछले वर्ष मार्च से पदस्थापित थे। इसी वर्ष मार्च में उन्हें सारण के डीटीओ का भी प्रभार मिला था।

Source : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *