मुजफ्फरपुर के पताही अथवा माेतीपुर में हवाई अड्डे की जमीन के लिए अगले सप्ताह केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम नीतीश कुमार से बात करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने सांसद अजय निषाद काे आश्वासन  दिया है कि जल्द ही वे राज्य सरकार से जमीन की मांग करेंगे।

गुरुवार काे दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री से मिलकर लाैटने के बाद सांसद अजय निषाद ने शनिवार काे बताया कि जमीन अधिग्रहण नहीं हाेने से मुजफ्फरपुर में हवाई सेवा चालू नहीं हाे पा रही है। केंद्रीय मंत्री 2-4 दिन में सीएम से बात करेंगे। सांसद ने केंद्रीय मंत्री काे बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) का मुजफ्फरपुर स्थित हवाई अड्डा एक गैर-प्रचालनिक हवाई अड्डा है।

इसका मौजूदा विमानपट्टी एवं टर्मिनल भवन जीर्ण-शीर्ण हाल में है। इसका मसौदा मास्टरप्लान बनाकर राज्य सरकार को भेजा गया है। प्रस्तावित विकास योजना के तहत हवाई अड्डे के लिए कुल 475 एकड़ भूमि की दरकार है। बताया कि मुजफ्फरपुर उत्तर बिहार का व्यावसायिक केंद्र है। यह बुद्ध सर्किट से जुड़ा है। प्रजातंत्र की जननी, आम्रपाली की रंगभूमि, महात्मा बुद्ध की कर्मभूमि व भगवान महावीर की जन्मभूमि वैशाली यहां से मात्र 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। नेपाल सीमा क्षेत्र भी काफी नजदीक है।

Source : Dainik Bhaskar

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *