सरैया के रुपौली गांव में कथित जहरीली शराब के सेवन से मरने वाले की संख्या छह पर पहुंच गई है। शनिवार की सुबह जैंतपुर ओपी के एक ग्रामीण की मौत हो गई। स्वजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। मलंग चौक निवासी मुन्ना की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। शहर के जूरन छपरा स्थित एक निजी अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है। वहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। विशंभरपुर के लोटन महतो की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसका गुप्त स्थान पर इलाज चल रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। पुलिस ने वार्ड सदस्य सहित आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है और एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम लगातार क्षेत्र में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने शराब की खाली बोतलें, बड़ी संख्या में होम्योपैथिक दवाई की बोतलें, रैपर व पंचिंग मशीन बरामद की है।

पांच की पहले हुई मौत : कथित जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत पहले हो चुकी है। इसमें से चार की मौत वार्ड सदस्य की जीत की खुशी में बुधवार की रात रूपौली गांव में धीरेश उर्फ गोल्डूटुन के घर पर शराब पार्टी का आयोजन किया गया था। इसमें 11 लोग शामिल थे। शराब पार्टी की रात में ही गांव के मुन्ना सिंह व अविनाश कुमार सिंह उर्फ मिठ्ठ सिंह व अगले दिन विपुल शाही व धीरेश उर्फ गोल्डूटुन की मौत हो गई। गुरुवार कों विकास मित्र अवनीश राम साथियों के साथ कथित शराब पी थी। शुक्रवार को उसकी भी मौत हो गई।

हेमंत, मुन्ना व अवनीश ने अलग-अलग पी थी शराब : धगीरेश के पर आयोजित शराब पार्टी में हेमंत, मुन्ना व अवनीश शामिल नहीं हुआ था। इन सभी ने गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर कथित जहरीली शराब पी थी। इसमें अवनीश पंचायत में विकास मित्र है। उसके साथियों ने भी शराब पी थी।

पार्टी में 11 थे शामिल, चार की हो चुकी मौत, दो बीमार हुए ठीक : वार्ड सदस्य अमित कुमार सिंह बिट्ट की जीत की खुशी में रूपौली गांव में धीरेश उर्फ गोल्डूटुन के घर पर शराब पार्टी आयोजित की गई थी। इस पार्टी का खर्च वार्ड सदस्य ने ही उठाया था। हालांकि उसके इस पार्टी में शामिल नहीं होने की बात बताई जा रही है। इस पार्टी में 11 लोग शामिल हुए थे। इसमें शामिल मुन्ना सिंह व अविनाश सिंह उर्फ मिट्ठू सिंह की मौत गुरुवार की रात हो गई। शुक्रवार की सुबह विपुल शाही का उपचार के दौरान शहर के निजी अस्पताल में मौत हो गई। शराब पीने के बाद स्थिति गंभीर होने पर धीरेश अपनी प}ी के साथ मीनापुर के टेंगराहां नया टोला स्थित ननिहाल वाले घर पर चला आया। शुक्रवार की सुबह सरैया व मीनापुर पुलिस उसके ढूढ़ते हुए उसके घर पर पहुंची। वह उस समय घर पर नहीं मिला। बाद में उसका शव हल्दी के खेत में मिला।

  • एक दर्जन से अधिक लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ
  • पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम कर रही छापेमारी, होम्योपैथिक दवाओं की बोतल व रैपर बरामद

सरैया थानाध्यक्ष, प्रभारी थानाध्यक्ष और तीन चौकीदार निलंबित

सरैया के रूपौली व सिउरी ऐमा गांव में कथित जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद एसएसपी जयंतकांत ने कार्रवाई की है। उन्होंने सरैया थानाध्यक्ष र¨वद्र कुमार यादव व प्रभारी थानाध्यक्ष क्लामुद्दीन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। शराब पार्टी की सूचना नहीं देने पर तीन चौकीदारों को भी निलंबित किया गया है। दोनों पुलिस अधिकारियों व चौकीदारों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की भी अनुशंसा की गई है। एसएसपी ने शनिवार को इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है। इससे पहले कटरा व मनियारी में कथित जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत के मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष व इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया था।

शराब सिंडिकेट को ध्वस्त करने के लिए अभियान तेज सजा दिलाने को टीम गठित

सरैया में हुई घटना के बाद शराब धंधेबाजों के सिंडिकेट को ध्वस्त करने को अभियान तेज कर दिया गया है। धंधेबाजों की गिरफ्तारी के साथ स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद भी की जाएगी। इसके लिए विशेष टीम का गठन कर दिया गया है। टीम ने सूचना संग्रह कर सरैया व आसपास के इलाके में विशेष छापेमारी शुरू कर दी है। मामले में रेंज आइजी गणोश कुमार ने कहा कि शराब मामले में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई चल रही है। इसमें और तेजी लाने का एसएसपी को निर्देश दिया गया है। कहा कि वे खुद इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं। आइजी ने कहा कि सरैया कांड में जो भी दोषी होंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने होटलों में की छापेमारी : सरैया (मुजफ्फरपुर) : थाना क्षेत्र के विशंभरपुर गांव में एक की संदेहास्पद अवस्था में मौत के बाद एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में मलंग चौक स्थित आधा दर्जन होटलो मे छापेमारी की गई। अनोज यादव व सनोज यादव के होटल से शराब की बोतल बरामद हुई। मुजा मलंग बाजार पर राम एकबाल साह की सीमेंट दुकान के शटर का ताला तोड़कर छापेमारी की गई जिसमें दुकान के भीतर छुपाकर रखी एक बोतल शराब, एक रैपर, दो खाली बोतल तथा काउंटर से 48 हजार रुपये बरामद किए गए। भनक लगते ही दुकानदार फरार हो गया था।

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *