बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर में पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोपी पति की गिरफ्तारी के दौरान 2 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. आरोपी पति की रक्षा में बीते बुधवार को उसकी गर्लफ्रेंड ढाल बनकर खड़ी हो गयी. गर्लफ्रेंड के ड्रामे के आगे दो थानों की पुलिस की एक नहीं चली और पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा. इस दौरान पीड़ित पत्नी के मायके वालों नें भी पूरी ताकत लगा दी. फिर भी कामयाबी नहीं मिली. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने का फिर से प्रयास कर सकती है.

दरअसल मुजफ्परपुर के सादपुरा में रहने वाले शत्रु्घ्न साह के बेटे राजू गुप्ता की शादी वर्ष 2017 में पश्चिमी चंपारण के चकिया निवासी ध्रूव गुप्ता की बेटी ज्योति के साथ हुई. शादी के 6 माह बाद से हीं राजू और ज्योति के बीच तकरार शुरू हो गया. बीते चार सालों में दोनों के बीच कई बार लड़ाई और समझौता हुआ. दो बार मामला मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाने में भी पहुंचा, लेकिन मामले को सलटा लिया गया. पत्नी ज्योति इसी बीच मायके चकिया चली गयी, लेकिन बीते मई माह में पत्नी ज्योति नें पति राजू, सास, ससुर और अन्य संबंधियों पर दहेज प्रताड़ना और हत्या के प्रयास का मुकदमा कर दिया.

गिरफ्तारी का आदेश

मामले में राजू की गिरफ्तारी का आदेश निकल गया तो चकिया पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए मुजफ्फरपुर पहुंची. राजू मिठनपुरा के मदनानी गली में कोचिंग चलाता है और एक लड़कियों का हॉस्टल भी चलाता है. मिठनपुरा थाना के सहयोग से चकिया पुलिस राजू के ठिकाने पर पहुंची तो ड्रामा शुरू हो गया. पता चला कि बीते तीन साल से राजू यहां खूशबू नाम की एक लड़की से साथ पति-पत्नी बनकर रहता है. पुलिस के पहुंचते हीं राजू और खूशबू नें हॉस्टल का गेट अंदर से बंद कर लिया. पुलिस के पहुंचने पर आस पास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के बाद ज्योति के परिजनों नें बताया कि राजू हॉस्टल में सेक्स रैकेट चलाता है. इसीलिए पुलिस को देखकर दरवाजा बंद कर लिया है.

करीब दो घंटों तक चकिया और मिठनपुरा थाना की पुलिस उपाय ढूंढती रही पर राजू और खूशबू ने दरवाजा नहीं खोल. उलटे राजू छुपा रहा और खूशबू गेट के भीतर से लूट पाट का आरोप लगाते हुए बाहर के लोगों का वीडिओ बनाती रही. अंत में वहां मौजूद लोगों नें हॉस्टल के गार्ड पर ताला काटने का दबाब बनाया और मना करने पर गार्ड की पिटाई कर दी. उसके बाद खूशबू खुल कर आ गयी और हल्ला हंगामा करते हुए बाहर का वीडियो बनाती रही, लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने समझा बुझा कर मामले को शांत कराया और गार्ड को बचाया. गिरफ्तारी में विफल रहने पर दोनों थानों की पुलिस बैरंग लौट गयी.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *