आज की नई पीढ़ी अपनी जिंदगी से जुड़े फैसले भी खुद ही करना चाहती है। यदि ऐसा करने से उसे रोका जाता है तो परिवार को असहज करने वाला परिणाम सामने आता है। जिसे स्वीकार करना माता-पिता के लिए बड़ा ही कठिन हाे जाता है। शहर के सदर थाना क्षेत्र से भी ऐसे ही एक मामले की सूचना मिल रही है। जहां एक युवती का पूर्व परिचय मधुबनी के लोहापट्टी निवासी मनोज कुमार राउत से था। दोनों शादी करना चाहते थे।

एक साथ जिंदगी गुजारना चाहते थे, लेकिन परंपरागत प्रेम कहानी की तरह घर वाले तैयार नहीं हुए। इसके बाद एक दिन वह युवती सुबह दूध लेने के बहाने निकली और देर शाम तक नहीं लौटी। दो-तीन दिनों तक घरवालों ने अपने स्तर से पता किया, जब उसका कुछ भी सुराग हाथ नहीं लगा तो पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस वैज्ञानिक ढंग से पता लगाने में जुट गई है।

बेटी और इज्जत दोनों जाने की चिंता

पुलिस को दिए आवेदन में युवती के पिता ने बताया कि उनकी छोटी बेटी सदर थाना के भगवानपुर फरदो भाभा साह द्वार के समीप प्रतिदिन की भांति दूध लेने गई थी, मगर घर नहीं लौटी। गुजरते वक्त के साथ घरवालों के हाथ-पांव फूलने लगेे। बेटी और इज्जत दोनों जाने की चिंता सताने लगी। तीन दिनों तक अपने स्तर से खोजबीन की। रिश्तेदारों के यहां पता लगाया, मगर कोई सफलता नहीं म‍िली।

पिता ने कहा कि इस क्रम में उन्हें जानकारी मिली कि पूर्व से बेटी का संपर्क मधुबनी लोहापट्टी के मनोज कुमार राउत से था। मनोज, उसके पिता व मां द्वारा जबरन शादी करने व नाजायज काम कराने की नीयत से युवती को अगवा कर लिया गया है। पहले भी कई बार मनोज उनकी बेटी का पीछा करता था। पुलिस का कहना है कि जांच कर युवती की सकुशल बरामदगी की कवायद की जा रही है।

Source: Dainik Jagran

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *