रविवार 17 अक्टूबर की रात्रि काँटी के पानापुर करियात ओपी क्षेत्र के हरदासपुर-बलहा रोड में बाइक सवार सशस्त्र अपराधियों ने आपसी रंजिश को लेकर बलहा निवासी प्रिंस शर्मा को गोलियों से भून दिया था, जिसमें उसे चार गोलियां लगी थी. पुलिस मामले के सफल उद्भेदन हेतु सर्विलांस और मानवीय श्रोतों के आधार पर लगातार कार्रवाई में जुटी थी. मामले में पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी अभिषेक आनंद के नेतृत्व में गठित टीम ने उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल पांच अपराधकर्मियों को हथियारों के साथ धर दबोचा है.

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया की गत सोमवार की देर शाम सूचना प्राप्त हुई की 17 अक्टूबर को काँटी थाना क्षेत्र अंतर्गत पानापुर ओपी क्षेत्र के हरदासपुर बलहा रोड में हुई गोलीबारी में शामिल अपराधकर्मी ग्राम रतनपुरा रेलवे गुमटी के दक्षिण रोड के पास स्थित एक बगीचे में इकठ्ठा होकर फिर से किसी बड़ी हत्या की योजना बना रहे हैं.

मिली सूचना के अलोक में सत्यापन उपरांत चिन्हित स्थल की घेराबंदी कर छापेमारी की गई. स छापेमारी के दौरान 5 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करते हुए उनकी विधिवत तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान उनके पास से 02 मोबाइल फोन, 7.65 बोर के दो देशी पिस्टल, 7.65 बोर के 06 जिन्दा कारतूस, 315 बोर का दो देशी कट्टा और 03 राउंड जिन्दा कारतूस बरामद किया गया.

पूछताछ के दौरान इनकी पहचान क्रमशः शिवहर जिला के वार्ड 04 निवासी बिट्टू तिवारी उर्फ़ विश्वजीत कुमार तिवारी, मुजफ्फरपुर जिले के काँटी थाना क्षेत्र का किशुनगर वार्ड 02 निवासी रामु ठाकुर और अविनाश कुमार, काँटी थाना क्षेत्र के ही स्टेशन टोला वार्ड 4 निवासी अमन कुमार उर्फ़ बिल्ला और राजेश कुमार उर्फ़ राजा के रूप में की गई है.

krishna-motors-muzaffarpur

एसएसपी जयंत कांत ने बताया की पकडे गए अपराधियों में बिट्टू तिवारी उर्फ़ विश्वजीत कुमार तिवारी गिरोह का सरगना और एक आदतन अपराधी है जो संगठित गिरोह संचालित करते हुए अपराध की घटनाओं को अपने अंतरजिला अपराधी साथियों के साथ अंजाम देता है. बिट्टू ठाकुर उर्फ़ विश्वजीत कुमार तिवारी के खिलाफ सीतामढ़ी और शिवहर में हत्या, उपद्रव करने, विधि व्यवस्था में बाधा पहुँचाने, आर्म्स एक्ट सहित मद्य निषेद्य एवं उत्पाद अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं.

वहीं काँटी थाना क्षेत्र के स्टेशन टोला निवासी राजेश कुमार उर्फ़ राजा के खिलाफ काँटी थाना में हत्या, हत्या के प्रयास, अपराधिक षड्यंत्र रचने और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है. पुलिस टीम फ़िलहाल पकडे गए अपराधकर्मियों का मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के जिलों में आपराधिक इतिहास पता करने में जुटी है.

advertise-with-muzaffarpur-now

एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा पकडे गए अपराधकर्मियों के स्वीकारोक्ति बयान से कई अन्य आपराधिक मामलों का खुलासा होने की संभावना है. अपराधियों के स्वी’कारोक्ति बयान और बरामद मोबाइल के सीडीआर के आधार पर पुलिस टीम इनके नेटवर्क के अन्य साथियों की तला’श हेतु छा’पेमारी में जुटी है.

छापेमारी में यह रहे शामिल :

पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी अभिषेक आनंद, काँटी थानाध्यक्ष पुनि कुंदन कुमार, पानापुर ओपी अध्यक्ष पुअनि सुशील कुमार सिंह, काँटी थाना के पुअनि रामनाथ प्रसाद, परीक्ष्यमान पुअनि अभिषेक कुमार मिश्रा, सिपाही कौशल कुमार गिरी, करुणा शंकर, अभय कुमार, अमित कुमार, अमृतंजय कुमार, दीपू कुमार आदि शामिल रहे.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *