जिले के काँटी थाना क्षेत्र के कुशी गाँव में सोमवार अहले सुबह एक अधेड़ व्यक्ति की सं’दिग्धाव’स्था में उनके घर के कमरे में श’व बरामद किया गया हैं. घट’ना की सूचना मिलते ही काँटी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुँच कर मामले की जांच में जुट गए हैं.

शव के आँख, कान और से रक्तस्त्राव, गले पर गहरे निशान होने और गले की हड्डी टूटी होने से प्रथमदृष्टया गला दबा कर हत्या करने की बात कही जा रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम हेतु एसकेएमसीएच भेज दिया है. हत्या की सूचना पर आसपास लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई.

पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने इस सम्बन्ध में बताया की ह’त्या के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल सका हैं. परिजन के बयान के आधार पर पुलिस टीम वैज्ञानिक पद्धति से जां’च पड़ताल में जुटी हैं. अपराधियों को चिन्हित करते हुए जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जायेगा.

जानकारी के अनुसार मृतक राजकुमार ठाकुर पेशे से किसान थे और धार्मिक प्रवृत्ति का होने के कारण घंटों पूजा पाठ में लीन रहते थे. बच्चों के जयपुर में नौकरी करने की वजह से घर में वह अकेले ही रहते थे. बीती रविवार कोई गाँव में ही एक भोज में शामिल होकर देर रात घर लौटे थे.

मिली जानकारी के अनुसार काँटी थाना क्षेत्र के कुशी गाँव निवासी युवा शक्ति संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय ठाकुर के बड़े भाई राजकुमार ठाकुर की अज्ञात अप’राधियों ने उनके घर में सुप्तावस्था में गला दबा कर हत्या कर दी.

मृतक के छोटे भाई संजय ठाकुर द्वारा मिली सूचना के अनुसार पूर्व से चल रही अदावत को लेकर कई लूटकांडों में आरोपित रहे काँटी के स्थानीय एक कुख्यात अपराधी के गुर्गों द्वारा साजिश रच कर इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने की बात कही जा रही हैं. उन्होंने बताया की पूर्व में भी कई बार व्हाट्सप्प कॉल कर पूरे परिवार की हत्या की धमकी दी गई थी.

संजय ठाकुर ने बताया की इस बाबत मुख्यमंत्री, डीजीपी से लेकर तत्कालीन एसएसपी मनोज कुमार, पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद समेत पुलिस के आलाधिकारियों को पूर्व में कई बार आवेदन देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई थी, बावजूद सितंबर 2019 में उनके भतीजे पर भी जा’न मारने की नि’यत से गोली चलायी गई, जिसमें वह बाल बाल बच गया था.

उन्होंने कहा की प्रशासनिक अनदेखी और लापरवाही के कारण आज उनके भाई की घर में घुस कर हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा की इसकी पूर्व सूचना अपने स्तर से दर्जनों बार तत्कालीन एसएसपी, पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी और काँटी थानाध्यक्ष को दी गई थी, लेकिन प्रशासन उन्हें गिर’फ्तार नहीं कर पा रही थी जिससे वह खुलेआम घूमते रहे.

उन्होंने बताया की इस गिरोह के अपराधकर्मियों ने जिले में और जिले से बाहर भी कई लूट कांड को अंजा’म दिया हैं जिसकी जानकारी प्रशासन को भी हैं पर कई आपराधिक मामलों के आरोपितों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी हैं जिससे वह बेखौफ़ होकर खुलेआम घूम रहे हैं. जिसका परिणाम आज प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए हत्या कर दी हैं.

पूर्व मंत्री ई. अजित कुमार काँटी के कुशी हरपुर होरिल निवासी राजकुमार ठाकुर की हत्या पर दुः’ख व्यक्त करते हुए घटना कोई बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा की स्वर्गीय राजकुमार की हत्या पर काफी मर्माहत हूं और इस घटना की घोर निंदा करता हूं. राजकुमार सामाजिक कार्यकर्ता के साथ मेरे बड़े ही प्रिय साथी थे.

वहीं युवा शक्ति संगठन के अनय राज ने घटना की निंदा करते हुए इसे प्रशासनिक विफलता बताया और कहा की मामले में ढीला ढाला रवैया अपनाया गया या कोई लीपापोती करने का प्रयास किया गया तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. पुलिस प्रशासन से घटना में शामिल अपराधियों को चिन्हित कर जल्द से जल्द गिरफ़्तारी सुनिश्चित करने की मांग की है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *