बेनीबाद ओपी की लदौर पंचायत के बलहा में दो मासूम की हत्या के बाद पिता की खुदकुशी मामले में परत-दर परत नये खुलासे हो रहे हैं। मामले में बुधवार को मृतक के भाई दिनेश राय ने आरोप लगाया कि दीपक के ससुराल दरभंगा के कमतौल के हरिहरपुर में भरी पंचायत में पत्नी के सामने उससे थूक चटवाया गया था। उसकी पिटाई की गई थी। जबरन बांड भरवाया गया था।

आरोप है कि पूरी घटना स्थानीय कमतौल थाने की पुलिस के सामने घटी थी। भरी पंचायत में जलील होने के कारण उसके भाई दीपक ने हताशा में अपने बच्चों की हत्या कर खुद फांसी लगा ली। दूसरी ओर दरभंगा की कमतौल पुलिस और ससुराल वाले थूक चटवाने व मारपीट से इनकार किया है। कमतौल थाने के सअनि मंजीत सिंह ने पंचायत होने या जबरन बांड भरवाने से इनकार किया है।

इस संबंध में कमतौल पुलिस व ससुर का कहना है कि दीपक ने शुक्रवार को अपने भाई के साथ थाने पर समझौते के लिए आने की बात कही थी।

क्या है मामला

गायघाट थाने के बेनीबाद ओपी के बलहा गांव में पत्नी व ससुराल वालों की प्रताड़ना से आहत दीपक राय ने दो बच्चों की हत्या की, फिर फंदे से खुदकुशी कर ली थी। घटना सोमवार रात की है। मंगलवार सुबह शवों को निकाला गया था। दीपक की लाश कमरे में फंदे से लटकी हुई थी जबकि उसकी बेटी वाणी (9) व पुत्र प्रियांश (6) की लाश बिछावन पर पड़ी थी। पास में आठ पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें पत्नी व ससुराल वालों पर प्रताड़ना का है। कई निजी बातें भी नोट में है। घटना से पहले दीपक ने वीडियो भी बनाया था जो वायरल हो रहा है।

शादी के पूर्व संबंध का राज खुलने पर पत्नी ने की थी खुदकुशी का प्रयास : दीपक ने मरने से पहले जो आठ पन्ने का सुसाइड नोट लिखा। उसमें उसने लिखा है कि पूर्व संबंध के खुलासे के बाद उसकी पत्नी बबीता आत्महत्या का प्रयास की थी। उसने जहर खा लिया था। इलाज कराने पर वह स्वस्थ हुई। इसके बाद उसे ससुराल पहुंचा दिया। इस घटना को लेकर दीपक ससुराल वालों से बांड बनाकर सुरक्षित होना चाहता था जिसमें वह पत्नी को मानसिक रूप से बीमार बता रहा था।

भाई को फोन पर दी थी जानकारी

भाई दिनेश राय ने बताया कि दीपक ससुराल से लौटने के बाद उससे फोन पर बात की थी। बताया था कि कमतौल पुलिस के सामने उसे काफी जलील किया गया। भरी पंचायत में पत्नी के सामने थूक चटवाया गया। ससुराल के लोगों ने मारपीट भी की।

मां को कहा, जो हुआ वह लिख रहा हूं…

दीपक की मां चिंता देवी सदमे में है। उसने रोते हुए बताया कि ससुराल से लौटने के बाद दीपक दु:खी था। भतीजा से कलम डायरी मांग कर कमरे में कुछ लिखने लगा। जब पूछा कि क्या लिख रहे हो तो बताया कि उसके साथ जो हुआ है वह लिख रहा है।

पुलिस को आवेदन का है इंतजार

बुधवार को दीपक के गांव में सन्नाटा पसरा रहा। परिजन ससुराल वाले व कमतौल पुलिस पर आरोप लगाते हुए दोषी ठहरा रहे हैं। हालांकि अबतक परिजन की ओर से थाना में कोई आवेदन नहीं दिया गया है। बेनीबाद पुलिस भी आवेदन के इंतजार में बैठी है।

Source : Hindustan

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *