महंथ मनियारी गांव स्थित महादेव मठ पर झाड़-फूंक से मृतक काे जिंदा करने के अंधविश्वास की सूचना पर देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। मृतक को जिंदा करने में जुटा भगत मौत के 16 घंटे बाद श्मशान में आकर  शव के पास झाड़-फूंक कर जिंदा करने का दावा कर रहा था।

डायन की वजह से बता दिया मौत

आज जब दाह संस्कार से पूर्व की विधि कर परिजन शव को लेकर श्मशान घाट जाने वाले थे। तभी पंकज भगत नाम के एक युवक ने कहा की मृत युवक जीवित हो जाएगा। उसकी पहचान चंडीगढ़ के एक पहुँचे हुए बाबा से है। वह वैसे बच्चों को जीवित कर देते हैं, जिनकी मौत डायन की वजह से हुई हो। लोग यह सुनकर आष्चर्यचकित रह गए की मोनू को डायन ने मारा है। लोगों ने उसकी बातों पर आसानी से विश्वास कर लिया और जीवित करने की मिन्नत करने लगे।

वीडियो:

लाेग भी इसे देखने के लिए काफी संख्या में जुट गए। भीड़ से महुआ-मुजफ्फरपुर सड़क जाम हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव के पास झाड़-फूंक कर रहे भगत व उसके सहयाेगियाें काे हड़काया। इसके बाद सभी वहां से चले गए।

धीरे-धीरे अंधविश्वास देखने के लिए जुटे लाेग भी खिसकने लगे। पुलिस व माैजूद लाेगाें ने परिजनाें से बातचीत कर शव का दाह संस्कार कराया। बताया गया कि मनियारी थाना के महंथ मनियारी गांव निवासी नवीन पंडित के 18 वर्षीय पुत्र मोनू पंडित की मौत रविवार की रात डायरिया से हो गई थी। परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान लेकर गए थे। इसी बीच परिजनों को किसी ने बहका दिया कि इस मौत का कारण तंत्र-मंत्र है। फिर क्या था परिजन शव का दाह संस्कार छाेड़ सजी चिता से शव उतार कर जमीन पर रख दिए और  भगत के झांसे में आ  गए।

भगत को खोजने में जुटी पुलिस

थानेदार ने बताया की अंधविश्वास फैलाने वाले भगत को खोजा जा रहा है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसने लोगों को बहकाया है। इससे गलत धारणाएं जन्म लेने लगेगी। उस भगत की तलाश में पुलिस छापेमारी की जा रही है।

Source : Dainik Bhaskar

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

krishna-motors-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *