बभनगामा पंचायत के चहुंटा गांव में निर्माणाधीन सड़क पर हल्की बारिश में ही लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत तकरीबन 45 लाख की लागत से ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल मुजफ्फरपुर पूर्वी द्वारा गांव में कैलाश सिंह के मिल से योजना बांध तक सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कार्य समापन की अवधि दिसंबर 2020 ही थी।

लेकिन, अब तक काम अधूरा है। मिट्टी भराई का कार्य करके तकरीबन 1 वर्ष से छोड़ दिया गया है। अब आलम यह है कि हल्की बारिश में वहां डेढ़ से दो फीट पानी और कीचड़ जम जाता है। जिस कारण इस सड़क पर लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो जाता है।

शनिवार को दर्जनों लोगों ने बीडीओ से मिलकर इसकी जानकारी दी और कार्य को पूरा कराने की मांग रखी। बीडीओ विनोद कुमार प्रसाद ने बताया कि सड़क की हालत वास्तव में जर्जर है। विभागीय अभियंता से हरसंभव जल्द काम पूरा करवाने को लेकर कहा जाएगा। सड़क निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में मवेशी गिरा, काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणो‌ं ने निकाला : देवरिया कोठी | चांदकेवारी पंचायत के वार्ड नं-5 में सड़क निर्माण के लिए जेसीबी से खोदा गया गड्ढा जानलेवा बन गया है। शनिवार की शाम इसमें एक मवेशी गिर गया।

जिसे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। ग्रामीण रोहित कुमार ने बताया कि करीब एक माह पूर्व सड़क निर्माण का कार्य शुरू हुआ। लेकिन ठेकेदार द्वारा सड़क किनारे जेसीबी से मिट्टी कटाई कर छोड़ दिया गया। जिससे अब यह गड्ढा जानलेवा बन गया है।

Input: dainik bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *