मुजफ्फरपुर : मोतीपुर में बनने वाले मेगा फूड पार्क का दायरा अब 68 एकड़ जमीन से बढ़ाकर 168 एकड़ तक कर दिया गया है। शनिवार को जिले की यात्र पर आए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मोतीपुर में मेगा फूड पार्क व नए औद्योगिक परिसर के विकास के लिए कंसलटेंट एजेंसी अपना काम कर रही है। वहां पर चहारदीवारी, सड़क, बिजली-पानी की सुविधा का विस्तार होने के बाद यूनिट लगाने का काम होने लगेगा।

इस साल मुजफ्फरपुर के साथ पूर्णिया, भागलपुर में खादी माल का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए नक्शा पास कर दिया गया है। दरभंगा में खादी हाट बनाने का काम होगा। मुजफ्फरपुर सवरेदय ग्राम खादी भंडार परिसर में कामन सुविधा केंद्र बनाया जाएगा। इससे यहां के बने खादी वस्त्र को धुलाई व रंगाई के लिए बाहर नहीं भेजा जाएगा। इस परिसर में खादी व ग्रामोद्योग से जुड़े प्रशिक्षण का काम शुरू किया गया है। आने वाले दिनों में इसका विस्तार होगा। मंत्री ने जलजमाव को विकास का सबसे बड़ा बाधक बताया। वह इसके लिए मंत्री रामसूरत राय, सांसद अजय निषाद के साथ मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री से मिलकर अवगत कराएंगे।

छोटे उद्यमियों को मिल रही प्राथमिकता : उद्योग मंत्री ने कहा कि बेला औद्योगिक परिसर में जलजमाव के कारण हो रही परेशानी को दूर करने की पहल चल रही है। इससे पहले राजकीय अतिथिशाला में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, सांसद अजय निषाद, पूर्व विधायक बेबी कुमारी, पूर्व विधायक केदार गुप्ता, जिला खादी ग्रामोद्योग संघ के मंत्री वीरेंद्र कुमार, भाजपा नेता प्रो.खुर्शीद अनवर अरमान आदि ने बुके देकर स्वागत किया।

May be an image of 8 people and people standing

Source : Dainik Jagran

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *