हमारे देश में पति-पत्नी के रिश्ते को अटूट माना जाता है लेकिन एक पत्नी ने अपने पति की मौत के बाद जो किया उसने उसे सोशल मीडिया पर चर्चित कर दिया. दरअसल आंध्र प्रदेश की एक महिला ने अपने मृत पति के सम्मान में मंदिर बना दिया और वहां पूजा करने लगी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

इस मंदिर को लेकर महिला ने कहा कि यह उसके अपने पति की याद को जिंदा रखने का तरीका है. इस मंदिर का निर्माण राज्य के प्रकाशम जिले में किया गया है और मृतक की पत्नी के वहां पूजा करने के वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है.

पोडिली मंडल के निम्मवनम गांव की निवासी पद्मावती ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने हमेशा अपने परिवार की महिलाओं को ‘अपने पति की पूजा’ करते देखा है. रिपोर्ट के अनुसार, एक सड़क दुर्घटना में उनके पति गुरुकुला अंकिरेड्डी के निधन के बाद, उन्होंने मंदिर बनाने का फैसला किया था.

वीडियो में महिला को अपने दिवंगत पति की एक सफेद संगमरमर की मूर्ति को श्रद्धांजलि देते हुए दिखाया गया है, जिससे उसकी शादी 11 साल पहले हुई थी.

हर शनिवार, रविवार और पूर्णिमा के दिन, पत्नी अपने मृतक पति के लिए एक विशेष पूजा करती है और उनकी याद में लोगों को मुफ्त भोजन कराती है. महिला ने बताया कि स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि अगर वे इस मंदिर में पूजा करते हैं तो उनके साथ कुछ अच्छा होगा.

रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने कहा कि उसकी मृत्यु के कुछ दिनों बाद उसका पति उसके सपने में आया था और उसने उसके लिए एक मंदिर बनाने के लिए कहा था जिसके बाद महिला ने ये फैसला लिया था.

Source : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *