मुजफ्फरपुर के मुशहड़ी प्रखंड स्थित रोहुआ गांव में हॉकी स्टेडियम का निर्माण सरकार द्वारा प्रस्तावित है, इस संदर्भ में बोचहां विधायक मुसाफ़िर पासवान ने कला संस्कृति मंत्रालय को पत्र लिखा है. विधायक मुसाफ़िर पासवान ने अपने पत्र के माध्यम से कहा है- मुशहड़ी प्रखंड के रोहुआ एवं आसपास के ग्रामीण इलाकों में हॉकी खिलाड़ीयों की संख्या नगन्य है, हॉकी खेलने वाले खिलाड़ी इन इलाकों में ना के बराबर है, हॉकी के तुलनात्मक अन्य खेलों के अधिक खिलाड़ी रोहुआ और आसपास के इलाकों में रहते है. इन बातों को ध्यान में रखते हुये सरकार को हॉकी की जगह बहुउद्देश्यीय खेल स्टेडियम का निर्माण करना चाहिए, ताकि ग्रामीण इलाकों के खेल प्रतिभा को सही मंच और स्टेडियम का लाभ मिल सके.

मुसाफ़िर पासवान द्वारा कला संस्कृति मंत्रालय को लिखे गए इस पत्र के आलोक में रोहुआ एवं आसपास के युवाओं ने विधायक मुसाफ़िर पासवान के बात से सहमति भी जताई है.

मुसाफ़िर पासवान ने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि बहुउद्देश्यीय स्टेडियम बनाने के लिये रोहुआ में प्रयाप्त भूमि है, इसका सही उपयोग हो तो बोचहां के ढेरों युवा अपने खेल प्रतिभा को निखार सकेंगे.

इस संदर्भ में रोहुआ में बहुउद्देश्यीय स्टेडियम के मांग के पक्षधर और निरंतर प्रयासरत युवाओं में से सिद्धार्थ, प्रभाकर और आदर्श ने बताया कि हॉकी स्टेडियम का लाभ रोहुआ और आसपास के युवा नहीं उठा पायेंगे क्योंकि इस इलाके में हॉकी के खिलाड़ी नही है, वहीं रोहुआ समेत आसपास के ग्रामीण इलाको में बहुत संख्या में क्रिकेट/ कबड्डी / खो- खो/ फुटबॉल / बॉलीबाल जैसे खेलो के खिलाड़ी रहते है, जिन्हें खेलने के लिये दूर- दूर तक जाना पड़ता है. रोहुआ में बहुउद्देश्यीय स्टेडियम बनने से इस इलाके के खिलाड़ी स्टेडियम का उचित लाभ उठा कर राज्य और राष्ट्र का नाम रौशन करेंगे.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Abhishek Ranjan Garg

अभिषेक रंजन, मुजफ्फरपुर में जन्में एक पत्रकार है, इन्होंने अपना स्नातक पत्रकारिता...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *