राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव रविवार को यह आरोप लगाने के कुछ मिनट बाद अपने आवास पर धरने पर बैठ गए कि उनके विरोधियों ने उन्हें अपने पिता के साथ समय बिताने से रोक दिया, जिन्हें वह हवाई अड्डे पर लेने गए थे. हालांकि लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ तेज प्रताप यादव के घर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तेज प्रताप से बात की तब जाकर उन्होंने धरना खत्म किया. तेज प्रताप ने कार में बैठे अपने पिता के पैर भी धोए. इन सारी गतिविधियों के बीच बीजेपी ने चुटकी भी ली है और घटना को तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या से जोड़ा है.

‘जगदानंद सिंह आरएसएस के आदमी’

इसके पहले पत्रकारों से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा, “देखिए, मैंने अपने पिता के स्वागत के लिए किस तरह अपने घर को सजाया था. मैं बेहद नाराज हूं. जगदानंद सिंह (आरजेडी अध्यक्ष) आरएसएस के आदमी हैं, जो मेरा अपमान करते रहते हैं. मैं अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को भी आगाह करता हूं. मैं अक्सर कहता हूं कि वह (तेजस्वी) अर्जुन की तरह और मैं भगवान कृष्ण की तरह हूं. उसका जो हक है उसे पाने में उसकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हूं, लेकिन उसे इस बात का एहसास होना चाहिए कि वह अब वह बच्चा नहीं है. तेजप्रताप ने कहा कि अगर पार्टी इसी तरह से चलती रही, तो वह कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएगा.”

तेज प्रताप को लेकर बीजेपी ने क्या कहा?

बिहार में आरजेडी की प्रमुख प्रतिद्वंदी बीजेपी ने मौके को भांपते हुए चुटकी लेने की कोशिश की. भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के प्रवक्ता निखिल आनंद ने तेज प्रताप यादव के ‘अपमान’ को उनकी पत्नी ऐश्वर्या के साथ उनके कटु वैवाहिक विवाद से जोड़ा. निखिल आनंद ने कहा, “जिस परिवार के सदस्यों ने ऐश्वर्या को अपमानित करने में तेज प्रताप यादव का समर्थन किया था, उन्होंने अब उनसे मुंह मोड़ लिया है और उनके साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे कि वह एक पागल हों. तेज प्रताप राजनीतिक रूप से परिपक्व हैं, लेकिन बड़े बेटे होने के बावजूद उन्हें अपने ही पिता द्वारा स्थापित पार्टी में दरकिनार कर दिया गया है. वह खुद के खिलाफ साजिश को कभी नहीं समझ सके.”

जेडीयू ने भी कसा तंज

जेडीयू के नेता निखिल मंडल ने भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. निखिल मंडल ने ट्वीट कर तेज प्रताप का वीडियो पोस्ट किया है. निखिल मंडल ने लिखा, “तेजस्वी यादव ने पहले पार्टी हथिया लिया और पिता को हथिया लिया. बेचारे भोले भाले तेज प्रताप यही सोच रहे होंगे, अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का भाई ने ही लूट लिया घर भाई का.”

Source : ABP News

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *