पटना. कोरोना महामारी के बीच बिहार में सियासत भी जारी है. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जहां बिहार सरकार पर लगातार हमलावर हैं, वहीं राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी बिहार सरकार की खामियों को ढूंढ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने बिहार की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाते हुए एक ट्वीट किया है. उनका यह ट्वीट काफी सुर्खियों में है, जिसमें उन्होंने सीएम नीतीश के लिए नोबेल पुरस्कार की मांग की है.

लालू प्रसाद यादव ने मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड के उपस्वास्थ्य केंद्र की तस्वीर शेयर की है जो बदहाल है. मधुबनी आरजेडी के ट्वीट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि ऐसे सैकड़ों स्वास्थ्य केंद्र बंद कराने के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार के लिए नामांकित किया जाना चाहिए. मधुबनी आरजेडी के ट्वीट में नीतीश कुमार के साथ स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय को भी नोबेल पुरस्‍कार देने की मांग की गई है.

इससे पहले बीते 25 मई को भी लालू प्रसाद यादव ने कैमूर के रामगढ़ के दुर्गावती स्थित मचखिया के बदहाल प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र की बदहाली से संबंधित ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा था कि बिहार में यथार्थ में बंद पड़े और सरकार की फाइलों में संचालित ऐसे हजारों स्वास्थ्य केंद्र नीतीश कुमार की विफलता के स्मारक हैं. हालांकि, लालू के इन हमलों पर जदयू ने भी प्रतिकार किया है और कहा है कि उनके नाम तो सिर्फ चरवाहा विद्यालय खुलवाने की ही उपलब्धि है.

सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड के प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने कहा कि लालू यादव के पैतृक गांव फुलवरिया के स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पहले और अब कितने मरीज जाते हैं, वही देखे लें. लालू ने 123 चरवाहा विद्यालय बनवाए, लेकिन मेडिकल कॉलेज व नर्सिंग स्कूल के बारे में क्यों नहीं सोचा? लालू वैसे नेता हैं जिनका ऑक्सीजन लेवल अपने विधायकों से संवाद में तो नीचे हो जाता है, लेकिन पॉलिटिकल किट आगे बढ़ जाता है.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला के एक मामले में हाल में ही जमानत मिली है और वे फिलहाल वे दिल्‍ली में अपनी बड़ी बेटी व राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. लेकिन, उनका सोशल मीडिया अकाउंट लगातार एक्टिव रहता है और वे विभिन्न मुद्दों को लेकर सीएम नीतीश सरकार को घेरते रहते हैं. बता दें कि उनके ट्विटर हैंडल का संचालन उनका ऑफिस करता है.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *