मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (साएमजी) की बैठक के बाद अनलॉक-2 में लोगों को फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहत दी है. मंगलवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई. अब 16 जून से लेकर 22 जून तक एक सप्ताह के लिए प्रतिबंधों में ढील दी गई है. नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

अब नई गाइडलाइन के तह बिहार में दुकानें शाम के छह बजे तक खुली रहेंगी. वहीं सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है. हालांकि नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. समय में बदलवा किया गया है. अब रात के आठ बजे से लेकर सुबह के पांच बजे तक ही नाइट कर्फ्यू रहेगा.

मंगलवार को नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा “कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई. अगले 1 सप्ताह तक अर्थात दिनांक 16.06.21 से 22.06.21 तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे अप0 तक, दुकाने एवं प्रतिष्ठान 6 बजे अप0 तक खुली रहेगी. रात्रि कर्फ्यू संध्या 8 बजे से प्रातः 5 बजे तक लागू रहेगा.”

कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद राजधानी पटना में निकलकर स्थितियों का जायजा लिया था. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और नियमों के पालन को लेकर अपील की थी. लगातार बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की घटती संख्या को देखते हुए अनलॉक-2 में कुछ छूट दी गई है.

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *