अमित शाह ने कहा कि हमें राहुल गांधी को जवाब देने की जरूरत नहीं है। बिहार की जनता हमारी माई-बाप है। वहीं जवाब देगी। भाजपा की संस्कृति है, हम पल-पल और पाई-पाई का हिसाब देते हैं। एनडीए की सरकार ने बिहार को छह लाख छह हजार करोड़ रुपए का पैकेज दिया, जबकि यूपीए ने एक लाख 93 हजार करोड़ का। इसी से अंदाजा लगाइए कि बिहार का विकास कौन कर रहा है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल बाबा से बिहार की जनता 55 साल का लेखा जोखा मांग रही है।

उन्होंने उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने सात करोड़ गरीबों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया है। आठ करोड़ शौचालय बनवाया है। दो करोड़ लोगों को रहने के लिए घर दिया। 2.35 करोड़ लोगों के घर में बिजली पहुंचाई। 50 लाख गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया गया। राहुल बाबा ने क्या किया? उन्होंने शहाबुद्दीन की पत्नी को टिकट दिया। इनकी मंशा है कि जरा सा भी मौका मिले, बिहार में फिर से जंगल राज कायम कर देंगे। जबकि मोदी जी देश को नंबर वन देश बनाएंगे।

लालू राज में 3.9 प्रतिशत था जीडीपी
अमित शाह ने एक-एक कर केंद्र और बिहार के विकास की उपलब्धियों को गिनाया। लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू राज में 90 के दशक में बिहार का जीडीपी मात्र 3.9 प्रतिशत था। आज नीतीश कुमार के एनडीए सरकार में यह 11.3 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि लालू राज में प्रति व्यक्ति आय शून्य थी। आज बिहार में प्रति व्यक्ति आय 30 प्रतिशत है। औरंगाबाद में सांसद सुशील कुमार सिंह के प्रयास से एनडीए द्वारा 27 हजार महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया गया। 1 लाख 80 हजार परिवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज में 5 लाख तक का खर्च दिया गया। 20 हजार गरीबों को आवास दिया गया। 2 लाख 44 हजार शौचालय बनाए गए।

सवर्ण आरक्षण की चर्चा तो कांग्रेस की आलोचना
अमित शाह ने कहा कि मोदी ने गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर न्याय देने का काम किया है। साथ ही पिछड़ा वर्ग आयोग को मान्यता देने का काम नरेंद्र मोदी ने ही किया। भाजपा अध्यक्ष ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले में मारे गए लोगों की संख्या के संबंध में सबूत मांगने के लिए भी कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि मोदी ही अपने सैनिकों के खून का बदला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका और इजरायल के बाद मोदी के नेतृत्व में भारत तीसरा देश बन गया है, जिसने उरी और पुलवामा हमलों में हताहत अपने सैनिकों के खून का बदला सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिए लिया है।

Input : Live Hindustan

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *