कर्नाटक विधानसभा में महिलाओं को लेकर बेहद भद्दी और शर्मनाक टिप्‍पणी कल की गई . टिप्‍पणी करने वाले कांग्रेस विधायक के आर रमेश कुमार थे. हालांकि, इस बयान के बाद कई विधायक हंसते नजर आए. स्‍पीकर भी इस मामले में कार्रवाई करने के बजाय हंसते दिखे. उन्होंने विधानसभा में टिप्पणी की थी’ जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मज़े लो.’ उन्होंने ये बात कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी की एक टिप्पणी पर कही थी . इसका वीडियो सामने आने के बाद विवाद गहरा गया है.

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1471772368469069824

वीडियो में दिख रहा है कि उनकी टिप्पणी पर सदन के स्पीकर भी हस रहे हैं. साथ ही अन्य विधायक भी हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में विधायक के आर रमेश कुमार की आवाज सुनाई दे रही है और कैमरा स्पीकर पर केंद्रित है, जो हंसते हुए दिखाई देते हैं.

वहीं कांग्रेस ने इस संदर्भ में की गई टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक और असंवेदनशील’ करार देते शुक्रवार को इसे खारिज किया और कहा कि विधानसभा अध्यक्ष तथा वरिष्ठ विधायकों से इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार की उम्मीद नहीं की जा सकती. पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के बीच सदन के भीतर हुई बेहद आपत्तिजनक और असंवेदनशील वार्तालाप को खारिज करती है. विधानसभा के संरक्षक के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायकों से उम्मीद की जाती है कि वे आदर्श बनेंगे और इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार से बचेंगे. ”

बता दें कि विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी, जिसमें कई विधायक अपने -अपने क्षेत्र के लोगों की दशा को पटल पर रखना चाह रहे थे और इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के साथ बातचीत करते हुए यह टिप्पणी की. विवाद बढ़ने के बाद रमेश कुमार ने अपनी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को माफी मांगी और कहा कि वह आगे से अपने शब्दों को लेकर सावधानी बरतेंगे.

Source : NDTV

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *