भारत में शादी-ब्याह में लोग जमकर पैसे खर्च करते हैं. जितनी औकात होती है, उससे कई गुना ज्यादा खर्च होता है. गरीब से गरीब इंसान भी अपने घर की शादी धूमधाम से करते हैं. भारत में इस समय लगन का सीजन चल रहा है. ऐसे में हर तरफ आपको बैंड-बाजे की आवाज सुनाई देगी. इस बीच अमीर लोग अपने घर की शादी ऐसे करते हैं कि उसकी चर्चा सालों तक होती रहती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर गुजराती व्यापारी के बेटे की शादी चर्चा में है. गुजराती व्यापारी मुलेशभाई उकनी ने अपने बेटे की शादी में 4 किलो का कार्ड छपवाया है. इस कार्ड की काफी चर्चा हो रही है.

Containing seven pages, the card details the wedding festivities planned for three days. Credits: News18

हलके गुलाबी रंग का ये कार्ड दिखने में बेहद खूबसूरत है. ये किसी बॉक्स की तरह दिखाई दे रहा है. इसे खोलने पर अंदर मलमल के कपड़े में चार छोटे बॉक्स नजर आए. इन बॉक्सेस में ड्राई फ्रूट डाला गया. इस कार्ड का कुल वजन चार किलो दो सौ अस्सी ग्राम का है. एक कार्ड की कीमत 7 हजार बताई जा रही है. कार्ड में कुल 7 पेज भी हैं. इसमें तीन दिन की शादी के कार्यक्रम की डिटेल लिखी गई है. कार्ड के बॉक्स में काजू, किशमिश, बादाम और चॉकलेट डाले हुए नजर आए. शादी राजस्थान के जोधपुर में 14 नवंबर से शुरू हो जाएगी.

4 kg invitation card

कार्ड में सबसे पहले द्वारकाधीश के कृष्णजी की तस्वीर नजर आ रही है. मुलेशभाई उकनी और उनके परिवार को कान्हा जी में काफी आस्था है. इस वजह से उन्होंने कार्ड में उनकी तस्वीर छपवाई है. इस शाही शादी का कार्ड चर्चा में है. लोगों के अंदर इस बात की उत्सुकता है कि जब कार्ड इतना भव्य है तो शादी समारोह कितना भव्य होगा. बता दें कि मुलेशभाई उकनी द्वारका मंदिर के ट्रस्टी भी हैं. लोगों को उम्मीद है कि ये शादी अंबानी परिवार की ही तरह भव्य होगा.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *