सोशल मीडिया का जमाना है. आजकल किसी भी चीज को वायरल होते जरा भी देर नहीं लगती. सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स, जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम आदि पर हर रोज हजारों वीडियोज और तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिन्हें देख कर कभी खुशी होती है तो कभी-कभी कुछ चीजों को देख कर बड़ा ही आश्चर्य भी होता है, खासकर जानवरों की तस्वीरें और वीडियोज. आपने कई ऐसे वायरल वीडियोज देखे होंगे, जिसमें लोग कुत्तों के साथ खेलते हैं, कूदते हैं, उनके साथ प्यार करते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर आजकल कुत्ते से जुड़ी एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसने लोगों का दिल जीत लिया है.

आपने देखा होगा कि आमतौर पर लोग अपने पालतू कुत्तों के रहने के लिए एक छोटा सा घर बनवाते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिनके पास तो खुद के रहने के लिए भी घर नहीं होता, लेकिन उनकी दरियादिली ऐसी होती है कि वे किसी को भी अपने दिल रूपी घर में रख लेने की ताकत रखते हैं. वायरल हो रही तस्वीर में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है.

दरअसल, एक शख्स ठेले पर अंधेरे में सो रहा होता है, जबकि उसने ऊपर एक और ‘फ्लोर’ बनाया हुआ होता है, जिसमें दो कुत्ते रहते हैं. खास बात ये है कि उन कुत्तों के ‘घर’ को शख्स ने बेहद ही शानदार तरीके से सजाया है, उसमें लाइट भी लगी हुई है और दोनों कुत्ते आराम से बैठे हुए हैं. यह वायरल तस्वीर दयालुता की पराकाष्ठा है, क्योंकि ऐसी दयालुता बहुत मुश्किल से ही देखने को मिलती है.

Image

इस शानदार तस्वीर को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘कुछ लोग इतने गरीब होते हैं कि उनके पास देने के लिए सिर्फ ‘पैसे’ होते हैं और कुछ दिल के इतने अमीर होते हैं’. यह तस्वीर लोगों को बहुत पसंद आ रही है. इसपर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं. एक यूजर ने जहां लिखा है, ‘दिल और कलेजा होना चाहिए, अमीरी के लिए पैसे की जरूरत नहीं है, दिल से अमीर इंसान हर किसी के लिए दया और उपकार करने वाला होता है’, तो वहीं एक अन्य यूजर ने मजाक में लिखा है, ‘बल्ले बल्ले सेकेंड फ्लोर पर फ्लैट लिया है इन्होंने’. इसी तरह और भी कई लोगों ने तस्वीर देख कर शानदार कमेंट किया है.

Source : TV9

telegram-muzaffarpur-now

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *