सिवान: आरजेडी के बाहुबली नेता और सिवान संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके मोहम्मद शहाबुद्दीन का चालीसवां समाप्त हो गया है. ऐसे में सभी की नजर पूर्व सांसद के परिवार पर है कि अब वे क्या करेंगे. शहाबुद्दीन की राजनीतिक विरासत को संभालने के लिए उनका अगला कदम क्या होगा? उनके इसी फैसले के ऊपर शहाबुद्दीन समर्थकों और बिहार के कई अन्य नेताओं की नजरें टिकी हुईं हैं.

May be an image of 2 people, beard and people standing

ओसामा जल्द कर सकते हैं जिलों का दौरा

सूत्रों की मानें तो दिवंगत नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब जल्द गृह जिले सिवान समेत बिहार के अन्य जिलों का दौरा शुरू सकते हैं. इनमें गोपालगंज और छपरा जिले की संभावना अधिक है. सूत्रों की मानें तो दौरा कर ओसामा राय मशविरा करेंगे, जिसके बाद वे आगे क्या करना है, ये फैसला लेंगे.

May be an image of 1 person

हिना-ओसामा पर टिकी निगाहें

ध्यान देने वाली बात है कि शहाबुद्दीन के निधन के बाद से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. लालू परिवार के रवैये के प्रति समर्थकों में नाराजगी है. ऐसे में मौका देखकर शहाबुद्दीन परिवार को अन्य राजनीतिक दलों के नेता पार्टी में शामिल होने की न्योता दें रहे हैं. लेकिन इस संबंध में परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैं. ऐसे में सबकी निगाहें शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और बेटे ओसामा शहाब पर टिकी हुई हैं.

बिहार में बदलाव की जरूरत

इधर, मो.अली मियां, मो. फैजिया सहित कई समर्थकों ने बताया कि शहाबुद्दीन साहब का परिवार जो भी निर्णय लेगा, वो उनके साथ हैं. अब वो समय आ गया है जब बिहार में बड़े बदलाव की जरूरत है. बदलाव के बाद ही बिहार विकास होगा. शहाबुद्दीन समर्थक साबिर मुखिया ने बताया कि जब हिना शहाब का 3 महीने 13 दिन का इदत समाप्त होगा तब परिवार के तरफ से सब कुछ स्पष्ट हो पाएगा.

Source : ABP News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *