भारत दौरे पर मोटेरा स्टेडियम आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी क्रिकेट के बड़े प्रशंसक है। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीय कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भारत का गौरव बताया। ट्रम्प का मानना है कि भारतीय भाग्यशाली है कि उनके देश से सचिन और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर आते हैं।

ICC trolls Donald Trump for calling Sachin Tendulkar's name wrong- India TV

ट्रम्प ने गुजरात के अहमदाबाद स्थित दुनिया में क्रिकेट के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में संबोधन देते हुए कहा , “आपको खुश होना चाहिए कि आपके यहां महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली हैं।”

संबोधन के दौरान जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया तो उनके मुंह से सूचिन तेंदुलकर शब्द निकला, जिसके बाद आईसीसी और इंग्लैंड टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें ट्रोल कर दिया।

देखें ट्वीट्स

गौरतलब है कि दो दिवसीय भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने गले मिलकर स्वागत किया और फिर गार्ड ऑफ ऑनर के बाद वो दोनों अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम के तहत संबोधन के लिये पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी मेंलिना ट्रम्प और बेटी इवांका ट्रम्प व दामाद जारेड कुशनर और वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों का दल भी आया है।

बता दें कि मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। जो हाल ही में बनकर तैयार हुआ है, इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता 1 लाख 10 हजार है। ये ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम से भी बड़ा जहां 90 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। सीटों को इस हिसाब से बनाया गया है कि हर ऐंगल से मैदान पर मैच का पूरा लुत्फ उठाया जा सकेगा।

Input : India TV

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *