कोरोना टीकाकरण महाअभियान के दौरान कई जगह हंगामा हुआ। इसके कारण टीकाकरण केंद्रों पर अफरातफरी मची रही। बोचहां, सकरा व हथौड़ी में हंगामे के कारण टीकाकरण कार्य बाधित भी हुआ। बोचहां में पंचायत चुनाव के संभावित प्रत्याशी एक साथ कई लोगों के फार्म लेकर केंद्र पर पहुंचे और अपने लोगों को टीका दिलवाने को लेकर दवाब बनाने लगे, इसके बाद लाइन में खड़े लोगों ने हंगामा कर दिया।

महाअभियान के तहत जिले में 585 केंद्र बनाये गये थे। इनमें से 49 केंद्र शहर के लिए थे जहां सिर्फ दूसरा डोज देना था। पंचायतों में दोनों डोज देना था। सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने बताया कि टीकाकरण में जिला पूरे राज्य में दूसरे नंबर पर रहा। पहले स्थान पर पूर्वी चंपारण था। रात पौने नौ बजे तक 99 हजार 607 लोगों को टीका दिया जा चुका था। सिविल सर्जन ने बताया कि महअभियान के लिए हमें एक लाख तीन हजार टीका मिला था।

सदर अस्पताल से लेकर एसकेएमसीएच में रही भीड़

टीकाकरण के लिए सदर अस्पताल से लेकर एसकेएमसीएच तक लोगों की भीड़ रही। दूसरे डोज लेने के लिए भी वार्ड में लोगों की भीड़ रही। भीड़ के कारण कई सदर अस्पताल और एसकेएमसीएच में लाइन में लगे लोगों ने हंगामा किया। लोगों का कहना था कि लाइन में हमलोग काफी समय से खड़े हैं और काम धीमी गति से हो रहा है। सदर अस्पताल और एसकेएमसीएच में इस बात को लेकर लोग हर आधा घंटे पर हंगामा करते रहे।

बोचहां में आधा दर्जन केंद्रों पर हंगामा, आधार कार्ड फाड़ा

बोचहां के शर्फुद्दीनपुर में टीकाकरण के दौरान गुस्साई भीड़ ने सैंकड़ों लोगों के आधार कार्ड फाड़ डाले। सूचना मिलने पर पहुंचे कोविड प्रभारी डा. विनोद कुमार व फार्मासिस्ट देवेंद्र कुमार ने काफी मशक्कत कर स्थिति पर काबू पाया। कफेन, बलुआहां, सिमरी समेत कई केंद्रों की स्थिति बिगड़ती देख भ्रमण कर रहे प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक निशांत कुमार ने वरीय पुलिस अधीक्षक को कॉल किया इसके बाद हथौड़ी पुलिस कुछ केंद्रों पर पहुंची। कोविड-19 प्रभारी ने बताया कि चुनाव के कुछ संभावित प्रत्याशियों ने एक साथ लगभग 800 आधार जमारकर स्वास्थ्य कर्मियों पर दबाव बनाने लगे। शाम होने पर 300 से ज्यादा लोगों को टीका दिया गया। टीका कम पड़ने पर लोगों ने हंगामा किया। लोगों ने आधार कार्ड फाड़ दिया। मैदापुर व गरहां केन्द्र पर भी काफी अफरातफरी रही। कफेन, सिमरी व बलुआहां में काफी लोगों की भीड़ बढ़ गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने के लिए उन्होंने वरीय पदाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया है।

हथौड़ी के बेरई पंचायत के मनकी गांव में कोरोना टीकाकरण के दौरान केंद्र पर हंगामा हो गया। लोगों का कहना था कि सुबह से लाइन में खड़े होने के बाद भी लगभग दो बजे तक टीका नहीं मिला। कुछ ही देर बाद सेन्टर के कर्मी ने बताया कि टीका खत्म हो गया। इसपर लोग भड़क गए।

कैम्प में हंगामा, टीकाकरण बाधित

सकरा के कटेसर पंचायत भवन व दुबहा शिविर में सोमवार को वैक्सीन लेने के लिए भाड़ी भीड़ जुटी। वैक्सीन देने में अनियमितता का आरोप लगाकर लोगों ने काफी देर तक हंगामा किया। हंगामे के कारण एक घंटे तक टीकाकरण बाधित रहा। बरियारपुर ओपी पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया। इसके बाद टीकाकरण शुरू हुआ।

Source: Live Hindustan

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *