मुजफ्फरपुर : जलनिकासी में शहर के नाले पूरी तरह से बेदम साबित हो रहे हैं। नालों को हाल यह है कि वह हल्की बारिश होने पर भी पानी को नहीं निकाल पा रहा है। स्मार्ट सिटी बारिश के पानी का पचा नहीं पा रहा है। फरदो नाला पूरी तरह से लबालब है। सोमवार की दोपहर में हुई हल्की बारिश से कल्याणी चौक, मोतीझील, देवी मंदिर रोड, स्टेशन रोड, आम गोला, अस्पताल रोड, विश्वविद्यालय रोड समेत मुख्य बाजार तालाब में तब्दील हो गए। पहले से ही जलजमाव की पीड़ा झेल रहे रज्जू साह लेन, अमरूद बगान, दास कॉलोनी, डा. रामचंद्र पूर्वे गली, एमजीओ स्कूल गली, विश्वविद्यालय प्रेस गली, ज्ञान लोक स्कूल गली, सर सीपीएन कालोनी, केदारनाथ रोड, चर्च रोड, प्रोफेसर कालोनी, गन्नीपुर केंद्रीय विद्यालय रोड में रहने वालों की पीड़ा और बढ़ गई।

एक माह से बारिश के पानी में डूबे इन मुहल्लों में रहने वाले हजारों परिवार त्राहिमाम कर रहे हैं। सबसे खराब स्थिति क्लब रोड एवं चर्च रोड की गलियों की है जहां पहले से ही जमा पानी नहीं निकल रहा है वहां बारिश होने से समस्या और विकराल हो जा रही है।

मोतीझील निवासी सूरज कुमार ने कहा कि नगर विधायक से लेकर वार्ड पार्षद तक को राजनीति में व्यस्त हैं। उनको जरा भी चिंता नहीं है। शहरवासी जलजमाव के बीच किस तरह नारकीय जीवन जी रहे है। कल्याणी निवासी केदारनाथ रोड निवासी राजू केशरी का कहना है कि पहले कल्याणी चौक पर पानी नहीं लगता था। लेकिन अब हल्की बारिश होने पर भी वह तालाब बन जाता है। शहरवासियों को जलजमाव से मुक्ति दिलाने के लिए निगम द्वारा बड़े-बड़े दावे किए गए हैं। कहां गया उनका दावा, निगम के अधिकारियों को आकर बताना चाहिए। स्टेशन रोड की हालत यह है कि यात्रियों को गंदे पानी के बीच से होकर आना-जाना पड़ रहा है। सिटी मैनेजर ओम प्रकाश ने कहा कि निगम के सफाईकर्मी जलजमाव से निजात दिलाने को रात-दिन लगे हुए हैं। नाले जाम नहीं हों इसके लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। वह स्वयं शहर का भ्रमण कर जमा पानी को निकलाने के चल रहे प्रयास को देख रहे हैं।

Source : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *