मुजफ्फरपुर जिले में हैदराबाद से लौटे दो युवकों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. रिपोर्ट में नये स्ट्रेन के वायरस होने की आशंका व्यक्त की गयी है.इसको लेकर निजी लैब संचालक और इलाज करने वाले डॉक्टर की ओर से सदर अस्पताल को पूरी जानकारी उपलब्ध करायी गयी है.कहा जा रहा है कि इन युवकों के कॉटैक्ट ट्रेसिंग नहीं की गयी तो फिर से कोरोना के केस जिले में बढ़ सकते है.

बताया जाता है कि इस स्ट्रेन के वायरस 15 गुना अधिक तेजी से फैलता है. तीन से चार दिन में यह घातक भी हो जाता है. पारू इलाके के एक गांव के रहने वाले दो युवकों आपस में रिश्तेदार है. दोनों हैदराबाद में रहते थे. वहां पर पॉजिटिव होने के बाद भाषा की समस्या को लेकर परिजनों ने उन्हें मुजफ्फरपुर बुला लिया. दोनों हवाई जहाज से पटना होकर मुजफ्फरपुर आये है.

दोनों संक्रमित युवकों की उम्र 23 और 30 साल की है. दोनों को बुखार व खांसी की शिकायत थी. जूरन छपरा के एक डॉक्टर ने दोनों का इलाज किया है. निजी जांच घर में उनका टेस्ट भी कराया गया है. दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है, जो 15 गुना तेजी से फैलता है. इस वैरियंट के पीड़ित मरीज की हालत दो से तीन में खराब हो जाती है.

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान एक लाख आठ हजार 652 सैंपलों की जांच में 1106 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इस तरह संक्रमण दर 1.02% रही. वहीं, 2238 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए, जबकि 28 की मौत हो गयी. रिकवरी रेट बढ़कर 97.64% तक पहुंच गया है.

बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 11430 रह गयी है. पटना को छोड़कर शेष सभी जिलों में नये केस की संख्या 100 से कम पायी गयी. पटना में 164 नये पॉजिटिव पाये गये.वहीं मुजफ्फरपुर में कोरोना के 83 नये मामले मिले हैं.

Input: prabhat khabar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *