Connect with us

TRENDING

10वीं फेल छात्रों के लिए ‘गुड न्यूज़’, मुफ्त में हिल स्टेशन घूमने का मौका दे रहा ये शख्स

Published

on

चेन्नई. दसवीं की परीक्षा (Class 10th Exam) में असफल होने वाले छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए केरल के एक शख्स सुदीश के. (Sudheesh K) ने अनोखी तरकीब निकाली है. सुदीश इस बार फेल होने वाले छात्रों के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) के लोकप्रिय हिल स्टेशन कोडईकनाल (Kodaikanal) में मुफ्त घूमने का मौका दे रहे हैं. यहां बच्चे अपने माता-पिता के साथ आकर रह सकते हैं. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर छात्रों के लिए यह ऑफर शेयर किया है. पास होने वाले छात्रों को इनाम मिलने की खबरें आम हैं और बहुत पुरानी हैं, लेकिन असफल छात्र के मन को शांत करने की यह कहानी एकदम अनोखी है.

TNIE की रिपोर्ट के अनुसार, सुदीश का कहना है कि वे अपनी क्षमता के हिसाब से इन छात्रों की हरसंभव मदद करना चाहते हैं. द हैमक होमस्टेज समेत सुदीश की यहां कई प्रॉपर्टीज हैं. 10वीं में फेल हुए छात्र यहां आकर दो दिनों तक रुक सकते हैं. उन्हें केवल अपना SSLC सर्टिफिकेट दिखाना होगा, जिसमें यह लिखा होना चाहिए कि वे परीक्षा में फेल हुए हैं.

TNIE से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘जब से क्लास 10 के परिणामों की घोषणा हुई है, तब से सोशल मीडिया पर सफलताओं की कई कहानियां चल रही हैं. आमतौर पर हम इसका दूसरा पहलू नहीं देखते. एक वर्ग है, जो फेल होने के चलते बहिष्कार और उपहास का सामना कर रहा है.’ कोझिकोड के सुदीश कोडईकनाल में 2006 से अपने परिवार के साथ रह रहे हैं.

वे इस बात को दोहराते हैं कि कई बार माता-पिता अपने बच्चों की तुलना बेहतर प्रदर्शन करने वालों से करते हैं. ऐसे में बच्चों को अपनी असफलता का सामना करना और मुश्किल हो जाता है. हालांकि, पहाड़ों की शांति के बीच बच्चे शायद शांति पा सकेंगे और उन्हें अपने तनाव भरे जीवन से सुकून मिलेगा. साथ ही वे इस तरह के हालात का सामना बेहतर ढंग से कर पाएंगे. सुदीश की तरफ से दिया गया ऑफर जुलाई के अंत तक रहेगा.

मुफ्त पर्यटन की घोषणा के बाद से ही सुदीश का फोन लगातार बज रहा है. उन्हें एक ऐसा फोन भी आया, जहां सालों पहले SSLC की परीक्षा में असफल होने वाला छात्र अपने पिता के लिए यात्रा बुक कराना चाहता था. द हिंदू से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘वो शायद यह सोच रहा था कि यह ऑफर सभी के लिए हैं, जो कभी भी परीक्षा में फेल हुए हैं. मुझे उसे समझाना पड़ा कि ऐसा किया, तो मेरा बिजनेस ही बंद हो जाएगा.’

Source : News18

BIHAR

वीडियो: भोजपुरी रैपर ने दी ‘बादशाह-हनी सिंह’ को टक्कर, मनिहारी गाने में यूं लगाया तड़का

Published

on

श्रीलंकाई इंटरनेट सनसनी बनी योहानी दिलोका डी सिल्वा का गाना ‘मानिके मगे हिते’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तहलका मचा रहा है। अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और बांग्ला के बाद अब भोजपुरी फिल्म इंडस्टी ने लोकप्रिय मानिके मांगे हिते (इन माई हार्ट) गाने का अपना वर्जन भी बना लिया है। 19 सितंबर को, माणिक मगे हिते का भोजपुरी वर्जन यूट्यूब पर पोस्ट किया गया था। पोस्ट किये जाने के बाद से ये गाना वायरल हो रहा है।

‘मानिके मगे हिते’ के अद्भुत गाने ने आम लोगों और मशहूर हस्तियों दोनों को काफी प्रभावित किया है। एक मधुर राग और एक जीवंत लोक ताल के साथ इस गाने में सतीशन रत्नायक का रैप भी है। इस गाने को अपनी शुरुआती रिलीज के बाद से YouTube पर 116 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। कई मशहूर सिंगर ने इसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, मलयालम, बांग्ला और अन्य भाषाओं में भी बनाया है। सोशल मीडिया पर अब लिट्टी चोखा तोरा खिलाड़ी गाने का भोजपुरी वर्जन काफी पॉपुलर हो रहा है। रंजन ने गीत की रचना की, जिप्सी सोल और ऋषि अभिषेक ने गीत लिखे, और जिप्सी सोल ने ट्रैक में रैप किया।

May be an image of 1 person and standing

Yohani Diloka De Silva

सोशल मीडिया पर लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं:

शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 16,986 से अधिक बार देखा जा चुका है। कमेंट सेक्शन में लोगों ने खूब सारा प्यार दिया। एक यूजर ने लिखा “सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी वर्जन #gypsysoul,” । दूसरे ने कहा, “गुन ऑन या मेट।” तीसरे ने लिखा “गजब..आपने इसे पकड़ लिया भाई”।

श्रीलंकाई संगीतकार ‘मानिके मगे हिते’ के योहानी शीघ्र ही भारत में प्रस्तुति देंगे। वह 30 सितंबर को गुरुग्राम (हरियाणा) में स्टूडियो एक्सओ और 3 अक्टूबर (तेलंगाना) में गाचीबोवली, हैदराबाद में हार्ट कप कॉफी में प्रस्तुति देंगी। सुपरमून #NowTrending इवेंट का नाम है।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

advertise-with-muzaffarpur-now

Continue Reading

BIHAR

वीडियो: हमारे देश की अफसर बिटिया स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

Published

on

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में पाक द्वारा कश्मीर का राग अलापने पर भारत की तरफ से करारा जवाब देने वाली देश की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे की चर्चा इन दिनों खूब हो रही है। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा UNGA में कश्मीर का मुद्दा छेड़ा तो स्नेहा दुबे ने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए जवाब दिया कि, पाकिस्तान का इतिहास रहा है कि वो आतंकवादियों को खुला समर्थन देता आया है। पाकिस्तान ने झूठ का सहारा लेते हुए पहले की तरह इस बार भी यूएन के प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल किया है और भारत के खिलाफ गलत बयानबाजी की है।

Sneha Dubey UPSC: Kaun Hai IFS Sneha Dubey: Who is Sneha Dubey Who Responded To Imran Khan At UNGA; संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान को जवाब देने वाली स्नेहा दुबे कौन है -

स्नेहा दुबे ने कहा कि पाक में हो रही गतिविधियों से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तानी नेता इस तरह के मनगढ़ंत बयान दे रहे हैं। उनके देश में आतंकी खुले घूमते हैं, और आम नागरिक, खासकर वहां रह रहे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर आए दिन अत्याचार होते हैं। लेकिन इससे अलग पाकिस्तान कश्मीर पर राग अलाप रहा है।

Sneha Dubey: The junior diplomat hailed for her fiery response to Pakistan's Imran Khan at the UN

कौन है स्नेहा दुबे: स्नेहा दुबे संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की प्रथम सचिव हैं। साल 2011 में स्नेहा दुबे ने अपने पहले ही प्रयास में ही सिविल सेवा परीक्षा पास कर ली थी। वह गोवा में पली-बढ़ी और अपने बचपन का अधिकतर समय उन्होंने गोवा में बिताया। पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज से स्नेहा ने स्नातक किया और उसके बाद नई दिल्ली के जवाहरलाल विश्वविद्यालय (जेएनयू) से भूगोल में परास्नातक किया।

देखे वीडियो :

2012 बैच की महिला अधिकारी: युवाओं के लिए प्रेरणा बनी स्नेहा दुबे 2012 बैच की महिला अधिकारी हैं। IFS बनने के बाद उनकी नियुक्ति विदेश मंत्रालय में हुई। जिसके बाद 2014 में उन्हें भारतीय दूतावास मैड्रिड में भेजा गया। जेएनयू से पढ़ाई करने वाली स्नेहा दुबे संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की पहली सचिव हैं। शुरुआत से ही उनकी रुचि अंतरराष्ट्रीय मामलों में थी, ऐसे में उन्होंने भारतीय विदेश सेवा में जाने का फैसला किया।

उनकी सफलता की कहानी में खास बात यह रही कि उनके परिवार में इसके पहले कोई भी सदस्य सिविल सेवा में नहीं रहा। उनके पिता मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं, और मां शिक्षिका हैं। वहीं स्नेहा के भाई कारोबार करते हैं।

बता दें कि स्नेहा दुबे की सफलता युवाओं के लिए प्रेरणा का काम कर रही है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को जिस बेबाकी से जवाब दिया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है।

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Continue Reading

TRENDING

IAS टॉपर टीना डाबी की बहन रिया का कमाल, UPSC रिजल्ट में पाई 15वीं रैंक

Published

on

जयपुर. UPSC परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. सिविल सेवा परीक्षा  2020 में 2016 बैच की टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी  को भी सफलता मिली है. उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की है. 2016 में टीना डाबी ने अखिल भारतीय नंबर एक रैंक हासिल की थी. उन्होंने अपनी बहन की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है. टीना ने लिखा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है.”

Ria Dabi

सिविल सेवा परीक्षा 2020 में बिहार  के कटिहार जिले के शुभम कुमार  ने UPSC परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है. शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक में ग्रेजुएट किया है. जागृति अवस्थी को दूसरा और अंकिता जैन को इस परीक्षा में तीसरा स्थान मिला है.

ria dabi upsc, ria dabi, ria dabi ias, ria dabi lsr

शुभम कुमार

Continue Reading
WORLD8 hours ago

UNGA में पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन को लताड़ा

BIHAR10 hours ago

त्योहारों पर आना है बिहार, तो लानी होगी 72 घंटे पूर्व की RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट

VIRAL11 hours ago

गुस्से में बॉयफ्रेंड के सिर पर लड़की ने दे मारा मोबाइल फोन, बेहोश होकर गिरा, मौत

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर- एन. सी.सी कैडेट्स को दिया गया सेना में शामिल होने का गुरुमंत्र

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर में सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू सेवन करने वालों को पकड़े जाने पर भरना होगा जुर्माना

BIHAR13 hours ago

वीडियो: भोजपुरी रैपर ने दी ‘बादशाह-हनी सिंह’ को टक्कर, मनिहारी गाने में यूं लगाया तड़का

INDIA13 hours ago

दुष्कर्म मामले में लोजपा सांसद प्रिंस राज को मिली अग्रिम जमानत

BIHAR15 hours ago

वीडियो: हमारे देश की अफसर बिटिया स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

BIHAR16 hours ago

पंचायत चुनाव: इन चार जिलों में महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा, ओवरऑल वोटिंग में यह जिला रहा टॉप

BIHAR17 hours ago

जिम ट्रेनर गोलीकांड: सिर्फ विक्रम से नहीं था खुशबू सिंह का याराना, मिहिर पर भी आया था दिल, पटना SSP का खुलासा

INDIA3 weeks ago

सिद्धार्थ शुक्ला पंचतत्व में विलीन, कांपते हाथों से मां ने दी जिगर के टुकड़े को मुखाग्नि

BIHAR6 days ago

बिहार: कागजों में करोड़पति बने 2 लड़कों का अभिनेता सोनू सूद कनेक्शन!

BIHAR23 hours ago

बिहार: पिता की थी छोटी सी खैनी की दुकान, ट्यूशन पढ़ा करते थे पढ़ाई, अब UPSC में पाई दूसरी बार सफलता

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर : पति की हत्या कर शव केमिकल से गला रही थी पत्नी, चार दिन बाद हो गया ब्लास्ट

BIHAR1 week ago

बिहार : भांजी पर आया मामा का दिल, पत्नी और बेटे को छोड़कर हुआ फरार, दो सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग

BIHAR4 days ago

बिहार के सभी घरों में नजर आएंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर

INDIA2 weeks ago

अगर इन 3 बैंकों में है आपका भी अकाउंट तो 1 अक्टूबर से नहीं चलेगी पुरानी चेकबुक

INDIA2 weeks ago

रिवॉल्वर लेकर वीडियो बनाने वाली लेडी कांस्टेबल को विभाग को देने होंगे 1.82 लाख रुपए

INDIA1 day ago

यू ही नहीं बिहार को कहा जाता आई.ए.एस फैक्ट्री कटिहार का शुभम बना UPSC टॉपर

TRENDING4 weeks ago

शादी के 3 महीने बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पति पहुंचा कोर्ट

Trending