Connect with us

OMG

11 साल और 6 फीट लंबी मूछ, जानें नवनीत को कैसे हो गया अपनी मूछों से इतना प्यार….

Published

on

मेरठ. एक फिल्म का डॉयलॉग है कि ‘मूछें हों तो नत्थू लाल जैसी हों, नहीं तो न हों.’ कुछ इसी तरह बड़ी मूछों वाले वाले एक शख्स को देखकर फिल्म का यहीं डायलॉग स्थानीय लोग भी कहने लगे हैं कि ‘मूछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी हों’ मेरठ के छोटा मवाना के रहने वाले नवनीत शर्मा को मूछों को लेकर दीवानगी है. इस शख्स ने ग्यारह साल से अपनी मूछों को इस तरह सहेज कर रखा है कि अब वो छह फीट लंबी हो गई हैं. नवनीत शर्मा मूछों को अपनी आन बान शान समझते हैं.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

नवनीत का कहना है कि सन् दो हजार में उसकी शादी हुई थी. दो हजार पांच में पत्नी का देहांत हो गया. पत्नी के देहांत के बाद उन्हें अपनी बेटी के अलावा मूछों का ही सहारा रहा. नवनीत का कहना है कि दो हजार ग्यारह से मूछों का शौक शुरु हुआ और अब मूछों को अच्छे से रखना उनकी ज़िन्दगी का मकसद है. मेरठ के मवाना निवासी नवनीत शर्मा ने छह फीट लंबी मूछों को मेनटेन करने में कड़ी मेहनत की है. मूछों की देखभाल के लिए उन्हें रोजाना घंटों लग जाते हैं.

Advertisement

nps-builders

मूछों की करते हैं खास देखभाल

नवनीत अपनी मूंछो पर देशी सरसों का तेल लगाते हैं. उनका कहना है कि सरसों के तेल से उनकी मूछें तरो ताजा रहती हैं. मूंछ की देखभाल के साथ प्रतिदिन धोने के लिए रीठे का प्रयोग करते हैं. नवनीत शर्मा प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में अपनी मूंछो का प्रदर्शन कर कई पुरस्कार भी जीत चुके हैं. ख़ास बात ये भी है कि नवनीत मूछें तो रखते हैं, लेकिन सिर पर एक भी बाल नहीं रहता. नवनीत सिर मुंडवाकर रखते हैं. उनका कहना है कि अगर सिर पर बाल होंगे तो वो मूछों की इतनी केयर नहीं कर पाएंगे.

Advertisement

मूंछ किंग के नाम से मशहूर हैं नवनीत

नवनीत बताते हैं कि उनकी पत्नी मंजू शर्मा की 17 साल पहले बीमारी से मृत्यु हो गयी थी. पत्नी का साथ छूटने पर उन्होंने अपनी मूछों से प्यार करना शुरु कर दिया और ये प्यार अब दीवानगी में बदल गया है. वो कहते हैं कि वो अपनी मूछें की केयर वो हमेशा करते रहेंगे. इलाके के लोग नवनीत को अब मूंछ किंग कहने लगे हैं.

Advertisement

Source : News18

Genius-Classes

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

OMG

12 टन गांजा जलाकर पैदा की गई बिजली, ‘नशा विरोधी अभियान’ के तहत दिखा अनोखा

Published

on

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पावर प्लांट में गांजे को जलाकर बिजली बनाई गई है. इस पावर प्लांट में करीब 12 टन गांजा डाला गया. जब यह गांजा जलाया तो करीब 5 मेगावॉट बिजली का उत्पादन हुआ. खास बात यह है कि इस गांजे को बिलासपुर रेंज से जब्त किया गया था. छत्तीसगढ़ में पहली बार इस विधि ने बिजली का उत्पादन किया गया है. अब इस तरीके की चारों तरफ चर्चा की जा रही है. मौके पर मौजूद प्लांट के कर्मचारियों ने बताया कि करीब 1 घंटे तक 12 टन गांजा जलता रहा.

Dream-Decor-Muzaffarpur

साथ ही जब्त किया गया गांजा भी नष्ट हो गया. दरअसल, पूरे देश में 12 से 26 जून तक नशे से आजादी का पखवाड़ा मनाया जा रहा है. जिसमें मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव, जागरुकता के साथ इसके धरपकड़ और जब्त नशीले पदार्थों के नष्टीकरण का काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में पुलिस हेडक्वार्टर से मिले निर्देश के तहत बिलासपुर रेंज के 6 जिलों में दर्ज़ 553 प्रकरणों में करीब 12 टन गांजा जब्त किया गया था. इस गांजे को पॉवर जनरेट करने में उपयोग कर नष्ट किया गया. जब्त गांजे को रतनपुर क्षेत्र के बायो पावर प्लांट में जलाया गया. जिससे करीब 5 मेगावाट बिजली जनरेट हुई.

Advertisement

पहली बार किया गया प्रयोग

पहली बार नया प्रयोग करते हुए हाई पावर ड्रग डिस्पोज़ल कमेटी ने गांजा नष्ट करने के साथ इसका उपयोग बिजली उत्पादन में किया है. इसके साथ ही संभाग के सभी जिलों में की गई नशे के खिलाफ कार्यवाई में जप्त मादक पदार्थो का किया गया. यह प्रयोग सुधा बायो पॉवर प्राइवेट लिमिटेड मोहतराई के बॉयलर में किया गया.

Advertisement

यह पकड़ाई नशे की सामग्री

नशे से आजादी का पखवाड़े में कार्रवाई के दौरान 553 प्रकरणों में 12.767 टन गांजा, 13 नग पौधा, 8380 नग टेबलेट, 11220 नग कफ सिरप, 879 नग कैप्सूल और 222 नग इंजेक्शन पकड़े गए थे. जिन्हें नष्ट किया गया है. नशे की इस सामग्री के नष्टीकरण के दौरान रेंज आई जी रतनलाल डांगी, एसएसपी पारुल माथुर, एएसपी उमेश कश्यप, एएसपी दीप माला कश्यप सहित संभाग के सभी थानों के अधिकारी कर्मचारी रहे मौजूद. नशीला पदार्थ सिरप, टेबलेट और इंजेक्शन पर भी रोलर चला उसे नष्ट किया गया. आईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि, पहली बार जब्त गांजा का उपयोग बायोमास प्लांट में किया गया. जिसमें गांजा नष्ट करने के साथ इसका यूज पॉवर जनरेट करने में किया गया.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

OMG

धरती पर 40 लाख साल पुराना जंगल मिला, डायनासोर की भी पहुंच से दूर

Published

on

लंदन, एजेंसी। बोर्नियो द्वीप पर वैज्ञानिकों ने पत्ते के जीवाश्म की खोज की है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, यह 40 लाख साल पहले का है। ये जीवाश्म द्वीप पर पाए जाने वाले वृक्ष डिप्टरोकार्प्स के हैं।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

पेन स्टेट यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों का कहना है कि करीब 40 लाख सालों से डिप्टरोकार्प्स ने वर्षावनों को घेर रखा है। ये पेड़ 60 मीटर तक लंबे हो सकते हैं। 40-50 मीटर की ऊंचाई तक इनमें कोई शाखा नहीं होती है। वैज्ञानिकों ने पाया की द्वीप पर जिस तरह का लैंडस्केप आज भी है उसी तरह 26 लाख से 53 लाख साल पहले प्लियोसीन युग के दौरान भी था।

Advertisement

Continue Reading

OMG

15 साल लिव इन मे रहने के बाद सख्स ने अपनी तीन प्रेमिकाओं संग रचाया शादी

Published

on

मध्य प्रदेश से एक बेहद चौकने वाला शादी सामने आया हैं जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही हैं । दरअसल एक सख्स ने 15 सालो तक लिव इन मे रहने के बाद अपनी तीन प्रेमिकाओं के साथ व्याह रचा लिया। लिव इन के दौरान छः बच्चे भी हुये हैं।

आदिवासी रीति-रिवाज से रचाया शादी

Advertisement

मिडया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के अलीराजपुर के फलिया गाँव निवासी पूर्व सरपंच समरथ मौर्य 15 साल पहले एक महिला से प्यार करने के बाद उसके साथ रहने लगे। इसके बाद वो दो और लड़कियों को भी पसंद करने लगे । तब से वह अपनी तीनों प्रेमिकाओं के संग एक साथ एक ही छत के नीचे लिव इन में रहते थे। लेकिन अब मौर्य ने अपनी तीनों प्रेमिकाओं साथ आदिवासी रीति रिवाज से शादी रचा ली हैं।

आदिवासी समाज मे शादी से पहले एक साथ रहने की हैं आजादी

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, आदिवासी समाज में यदि प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को पसंद करते हैं तो उन्हें एक साथ रहने की पूरी आजादी हैं।

nps-builders

शादी के कार्ड पर तीनों के नाम छपे

Advertisement

समरथ मौर्य ने अपनी शादी के कार्ड पर तीनों प्रेमिकाओं का नाम छपवाए थे और शादी समारोह के पूर्व शादी के कार्ड भी लोगो को बाटे थे । दरअसल आदिवासी समाज की परंपरा के अनुसार कोई भी मांगलिक कार्य करने के लिए पति-पत्नी का रीति-रिवाज के अनुसार विवाह करना जरूरी हैं। इसलिए अब मौर्य ने तीनों महिलाओं के साथ रीति-रिवाज से ब्याह रचाया हैं।इनके शादी मे उनके छह बच्चों ने भी जमकर डांस किया। उनकी तीन पत्नियों से तीन पुत्री व तीन बेटे हैं। ज्ञात हो की, भारतीय संविधान का अनुच्छेद 342 आदिवासी समाज की प्राचीन संस्कृति व रीति-रिवाज को संरक्षण प्रदान करता हैं।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading
INDIA13 mins ago

1 जुलाई से नहीं लागू हो रहे नए श्रम कानून, करना होगा और इंतजार

BIHAR2 hours ago

पटना सिविल कोर्ट में ब्लास्ट, अगमकुआं थाना के दारोगा जख्मी

JOBS2 hours ago

सिंगल यूज प्‍लास्टिक बैन होने से न हों परेशान, कागज से जुड़ा कारोबार कराएगा मोटी कमाई

BIHAR3 hours ago

मोदी नगर और नीतीश नगर पर बोली राबड़ी देवी, सांसदों को आदर्श गांव बनाने की मिली थी जिम्मेदारी..उसका क्या हुआ?

TECH3 hours ago

आ गई दुनिया की पहली सोलर चार्जिंग लेंस वाली ये धाकड़ स्मार्टवॉच

INDIA5 hours ago

पैगंबर पर टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा को टीवी पर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

INDIA5 hours ago

बाबा बर्फानी की जयकार के बीच अमरनाथ यात्रा शुरू

BIHAR7 hours ago

आरजेडी ने देवेंद्र को बताया देश का पहला अग्निवीर

MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर : सर्वे के बहाने दिनदहाड़े घर में घुसकर 5 लाख के गहने लूटे

INDIA9 hours ago

20 रुपये की चाय पर रेलवे ने वसूला 50 रुपये का सर्विस चार्ज, भड़का ट्रेन यात्री

TECH1 week ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

BIHAR2 days ago

विधवा बहू की ससुरालवालों ने कराई दूसरी शादी, पिता बन कर ससुर ने किया कन्यादान

BIHAR5 days ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

BIHAR3 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर: पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अड्डे से आती थी रोने की आवाज

BIHAR2 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS3 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR1 week ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार में सेना की अग्निपथ स्कीम का विरोध, सड़क जाम व ट्रेनों पर पथराव

Trending