एमएस धोनी (MS Dhoni) 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से टीम इंडिया की नीली जर्सी में नहीं दिखे हैं. माना जा रहा है कि धोनी की भारतीय टीम में अब शायद ही वापसी होगी लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेणुगोपाल राव (Venugopal Rao) का कुछ और ही मानना है. वेणुगोपाल ने एक इंटरव्यू में कहा कि धोनी 2020 टी20 वर्ल्ड कप नहीं बल्कि 2023 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं. उनके मुताबिक धोनी का विकल्प टीम इंडिया के पास नहीं है और माही के अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है.

धोनी पर वेणुगोपाल का बड़ा बयान

स्पोर्ट्स स्टार के साथ खास बातचीत में वेणुगोपाल राव ने धोनी पर कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्हें 2023 में होने वाला वर्ल्ड कप भी खेलना चाहिे. किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए वो बहुत अहम खिलाड़ी हैं. मुझे पता है कि वो 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से नहीं खेले हैं लेकिन उनके लिए वापसी करना जरा भी मुश्किल नहीं. वो धोनी हैं. उन्हें पता है कि ऐसे हालातों का कैसे सामना किया जाता है.’ वेणुगोपाल राव ने आगे कहा, ‘धोनी ने सभी आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. कोई भी धोनी के आसपास नहीं चाहे कप्तान हो या विकेटकीपर-बल्लेबाज. मुझे लगता है कि धोनी को 2023 वर्ल्ड कप तक खेलना चाहिए.’

धोनी करेंगे आईपीएल से वापसी

धोनी (MS Dhoni) को मैदान से दूर हुए करीब 8 महीने बीत चुके हैं, हालांकि वो अगले महीने के अंत में आईपीएल खेलते दिखेंगे. खबरों के मुताबिक आईपीएल 2020 (IPL 2020) सीजन के लिए धोनी एक मार्च से चेन्नई में तैयारियां शुरू करेंगे. आईपीएल का आगाज 29 मार्च से हो रहा है और सीजन का उद्घाटन मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

Input : News18

2019 में लिया था वेणुगोपाल ने संन्यास

बता दें वेणुगोपाल राव ने पिछले साल संन्यास ले लिया था. उन्होंने भारत के लिए 16 वनडे मैच खेले थे. वेणुगोपाल राव ने फर्स्ट क्लास मैचों में 7 हजार से ज्यादा रन बनाए थे. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 4000 से ज्यादा रन थे. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में वो अपने टैलेंट के साथ न्याय नहीं कर पाए और उनका बल्लेबाजी औसत महज 24.22 रहा. साल 2000 में भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा वेणुगोपाल राव भी थे. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान मोहम्मद कैफ थे और जिसमें युवराज सिंह भी खेले थे. भारत इस टूर्नामेंट को जीत चैंपियन बना था.

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *