Connect with us

TECH

8 हज़ार से भी कम है Nokia के नए फोन की कीमत, मिलेगा एंड्रॉयड 11 गो और 4950mAh बैटरी

Published

on

HMD Global ने चीन में अपना नया बजट स्मार्टफोन Nokia C20 Plus लॉन्च कर दिया है. कंपनी के इस नए फोन को एंट्री-लेवल स्मार्टफोन नोकिया C20 का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसे अप्रैल में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था. नोकिया C20 प्लस की सबसे खास बात इसकी बड़ी बैटरी और एंड्रॉयड 11 गो फीचर हैं. फीचर्स की बात करें तो नोकिया C20 प्लस को बनाने में पॉलीकार्बोनेट का इस्तेमाल किया गया है.

Nokia C20 Plus: ανακοινώθηκε μαζί με ακουστικά και ηχείο Bluetooth

इस फोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. फोन में ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रोसेसर दिया गया है. हैंडसेट में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. नोकिया के इस फोन में एंड्रॉयड 11 गो पहले से इंस्टॉल होकर मिलता है.

दो कलर ऑप्शन में आता है फोन

कैमरे के तौर पर इस फोन में आगे की तरफ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. फोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर है. ग्राहक इस फोन को ओशन ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक कलर में घर ला सकते हैं.

पावर के लिए नोकिया सी20 प्लस में 4950mAh की बैटरी दी गई है, जो 10वाट चार्जर के सपॉर्ट के साथ आती है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है लेकिन फेस अनलॉक सपॉर्ट मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए नोकिया के इस फोन में डुअल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Nokia C20 Plus: कीमत

नोकिया सी20 प्लस की कीमत 699 युआन (करीब 8 हजार रुपये) रखी गई है. फोन की बिक्री चीन में 16 जून से शुरू होगी. जानकारी के लिए बता दें कि नए फोन के साथ कंपनी ने BH-205 TWS हेडसेट और SP-101 पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर से भी पर्दा उठाया.

Source : News18

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TECH

यू-ट्यूब दे रहा हर महीने 7 लाख रुपये से ज्‍यादा कमाई करने का मौका

Published

on

यू-ट्यूब चीनी वीडियो ऐप टिकटॉक की तर्ज पर अपना अलग शॉट्स ऐप लॉन्‍च कर रहा है. यू-ट्यूब भारत समेत कई देशों में शॉर्ट्स ऐप के लिए 10 करोड़ डॉलर का तगड़ा फंड जारी कर रहा है. इससे वित्‍त वर्ष 2021-22 के दौरान यू-ट्यूब क्रिएटर्स शॉटर्स के जरिये हर महीने 7,400 रुपये (100 डॉलर) से लेकर 7,40,000 रुपये (10,000 डॉलर) तक की कमाई कर सकते हैं. ये भुगतान शॉट्स के व्‍यूज और एंगेजमेंट के आधार पर किया जाएगा. जुलाई 2021 के दौरान ये फंड चुनिंदा देशों में उपलब्‍ध हो जाएगा. इनमें भारत, ब्राजील, जापान, रूस, ब्रिटेन, अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया, इंडोनेशिया और मेक्सिको शामिल हैं.

‘कोई भी क्रिएटर्स ले सकता है इसमें भाग’

यूट्यूब ने कहा कि हर महीने हम इस 10 करोड़ डॉलर के फंड से भुगतान का दावा करने के लिए हजारों क्रिएटर्स तक पहुंचेंगे. ये फंड यू-ट्यूब पर शॉर्ट्स के लिए मोनिटाइजेशन मॉडल बनाने में मदद करेगा. यह केवल यू-ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में क्रिएटर्स तक सीमित नहीं है. कोई भी क्रिएटर इसमें भाग ले सकता है. शॉर्ट्स फंड के लॉन्च के साथ क्रिएटर्स और कलाकारों को अब यू-ट्यूब पर हर महीने मोटी कमाई करने का मौका मिलेगा. यू-ट्यूब के चीफ बिजनेस ऑफिसर रॉबर्ट किनक्ल ने कहा कि क्रिएटर्स की कमाई की जड़ में विज्ञापन होते हैं. क्रिएटर्स को यू-ट्यूब पर विज्ञापनों से होने वाली कमाई का सबसे ज्यादा हिस्सा मिलता है.

कई तरीकों से होगी क्रिएटर्स की कमाई

यूट्यूब प्रीमियम पेड सब्सक्रिप्शन है, जो सदस्यों को यूट्यूब म्यूजिक ऐप के लिए एड-फ्री कंटेंट, बैकग्राउंड प्लेबैक, डाउनलोड और प्रीमियम कंटेट में एक्सेस उपलब्‍ध कराता है. कंपनी ने कहा कि सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू का बड़ा हिस्सा यू-ट्यूब पार्टनर्स को मिलता है. चैनल मेंबरशिप के साथ क्रिएटर उन दर्शकों को विशेष सुविधाएं और कंटेंट उपलब्‍ध करा सकते हैं, जो क्रिएटर की ओर से तय कीमत पर मासिक भुगतान करने वाले सदस्य के तौर पर अपने चैनल में शामिल होते हैं. इसकेबअलावा ‘सुपर चैट’ नाम का मोनिटाइजेशन फीचर चैट स्ट्रीम में हाइलाइट किया गया मैसेज है, जो अपने पसंदीदा क्रिएटर का ध्यान आकर्षित करेगा.

Continue Reading

TECH

जियो और गूगल लाए नया स्मार्टफोन – जियोफोन नेक्स्ट 10 सितंबर से बाजार में मिलेगा

Published

on

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा (RIL AGM 2021) में चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (CMD Mukesh Ambani) ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट की घोषणा की. नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा. एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर विकसित किया है. सीएमडी मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि नया स्मार्टफोन आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है. यह बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से बाजार में मिलने लगेगा.

Jio Phone Next Launched in India Check price and Specifications | 91Mobiles Hindi

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया


भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं. स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे. फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया.

Google and India's Jio Platforms announce budget Android smartphone JioPhone Next | TechCrunch

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में बताया


बीते साल ही रिलायंस जियो ने गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में कहा कि हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक नए, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है. यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे. गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5G साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी तथा भारत के डिजिटलीकरण के अगले चरण की नींव रखेगी.

‘डेटा खपत के मामले में दूसरे नंबर का नेटवर्क बना जियो’


चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि 5G इको सिस्टम विकसित करने और 5G उपकरणों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए हम वैश्विक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं. जियो (Jio) न सिर्फ भारत को 2G मुक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 5G युक्त भी कर रहा है. उन्‍होंने बताया कि रिलायंस जियो डेटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर का नेटवर्क बन गया है. रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ जीबी डेटा प्रतिमाह की खपत होती है. पिछले साल के मुकाबले यह 45 फीसदी अधिक है.

गेम चेंजर साबित होगा एंड्रॉयड बेस्‍ड जियोफोन-नेक्‍स्‍ट


हालांकि, जियोफोन-नेक्स्ट की कीमतों के बारे में खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी कीमत काफी कम रखी जाएगी. जियो-गूगल का एंड्रायड बेस्ड स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट गेम चेंजर साबित होगा. यह उन 30 करोड़ लोगों की जिंदगी बदल सकता है, जिनके हाथ में अभी भी 2जी मोबाइल सेट हैं. तेज स्पीड, बढ़िया ऑपरेटिंग सिस्टम और किफायती दाम के दम पर जियो-गूगल का नया स्मार्टफोन करोड़ों नए ग्राहकों से रिलायंस जियो की झोली भर सकता है.

Source : News18

Continue Reading

TECH

EMI पर स्मार्टफोन खरीदने वाले हो जाएं सावधान, उठाने पड़ सकते हैं ये बड़े नुकसान

Published

on

भारत समेत दुनियाभर में EMI पर स्मार्टफोन खरीदा जाता है। इसमें कुछ नया नहीं है, क्योंकि हर गुजरने वाले दिन के साथ फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत में इजाफा हो रहा है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां बैंकों के साथ मिलकर EMI पर स्मार्टफोन खरीदने का ऑप्शन दे रही है। लेकिन EMI पर स्मार्टफोन खरीदना यूजर के लिए मसुीबत पैदा कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत जैसे शहरों की मेट्रो सिटी और छोटे शहरों के कस्टमर के पास क्रेडिट हिस्ट्री होती है, जिससे EMI इस्टॉलमेंट को क्रेडिट कार्ड से हासिल किया जा सकता है। लेकिन बाकी कस्टमर के पास क्रेडिट हिस्ट्री नहीं होती है। ऐसे लोगों के लिए EMI ऑप्शन पर स्मार्टफोन खऱीदना काफी परेशानी खड़ी कर सकता है।

EMI पर स्मार्टफोन खरीदने पर होगी ये मुसीबत

Rest of World की रिपोर्ट के मुताबिक बिना क्रेडिट हिस्ट्री वाले लोगों से फोन की इस्टॉलमेंट वसूलने के लिए बैकों कई तरह के हथकंडे अपनाते हैं। बैंक फोन की इंस्टॉलेमेंट के लिए EMI पर खऱीदे गये फोन को ट्रैक करने के लिए एक ऐप इंस्टॉल कर देते हैं। यह ऐप कस्टमर को लोकेशन को ट्रैक करता है और EMI इंस्टॉलमेंट न देने पर फोन को लॉक कर देता है।

लोन वसूलने के लिए ऐप इंस्टॉल करना जरूरी

रिपोर्ट के मुताबिक EMI पर स्मार्टफोन उपलब्ध कराने वाली कंपनियां बिना क्रेडिट हिस्ट्री वाले लोगों की वित्तीय हालत के आधार पर लोन मुहैया कराती है। ऐसे कस्टमर को अपने फोन में एक ऐप इंस्टॉल करना अनिवार्य होता है। इसे यूजर अनइंस्टॉल नहीं कर सकता है। यह ऐप यूजर के डेटा को एक्सेस करता है। इसमें टेक्स्ट मैसेज, फोटो और लोकेशन शामिल है। यह पूरी तरह लोन अदा करने की स्थिति तक जारी रहता है। कस्टमर की तरफ से इंस्टॉलमेंट की देरी पर ऑडियो विजुअल नोटिफिकेशन भेजा जाता है, जो लोकल लैग्वेज में होता है। साथ ही वॉलपेपर को जबरदस्ती बदल दिया जाता है। इसके अलावा कैमरा और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को फोन में ब्लॉक कर दिया जाता है, जब तक पमेंट पूरा नहीं हो जाता है।

Continue Reading
TECH3 hours ago

यू-ट्यूब दे रहा हर महीने 7 लाख रुपये से ज्‍यादा कमाई करने का मौका

BIHAR4 hours ago

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कोचिंग संस्थान, सरकार ने लिया निर्णय

DHARM6 hours ago

राम भक्तों के लिए बड़ी खबर, दिसंबर 2023 से कर सकेंगे राम लला के दर्शन

BIHAR10 hours ago

वीडियो : सांप काटने से अचेत था एक साल का मासूम, अस्पताल में मोबाइल फ्लैश की रोशनी में हुआ इलाज

BIHAR10 hours ago

पटना के नए बस स्‍टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, एसी वीआइपी लाउंज में करें इंतजार; फ्री मिलेगा इंटरनेट

BIHAR11 hours ago

बिहार पंचायत चुनाव: वोट के लिए नोट लुटाया तो जायेगी उम्मीदवारी

MUZAFFARPUR15 hours ago

किराए के विवाद में कंडक्टर ने चलती बस से यात्री काे फेंका, कुचल कर माैत

MUZAFFARPUR24 hours ago

स्‍मार्ट स‍िटी : म्युनिसिपल शापिंग मार्ट निर्माण के ल‍िए मुजफ्फरपुर में ध्वस्त होगा जर्जर भवन

WORLD24 hours ago

सऊदी अरब में तोड़ा ट्रैवल नियम तो हो सकता है बैंक अकाउंट खाली! लगेगा एक करोड़ रुपये का जुर्माना

BIHAR1 day ago

बिहार की एसडीपीओ ने अपने पति को रातों-रात बना दिया आइपीएस, पीएमओ ने बैठाई जांच

BIHAR3 days ago

बूढ़ी गंडक पर दूसरे पुल की बाधा दूर:अप्राेच पथ के लिए होगा 7.98 एकड़ जमीन अधिग्रहण, अधिसूचना जारी

MUZAFFARPUR15 hours ago

किराए के विवाद में कंडक्टर ने चलती बस से यात्री काे फेंका, कुचल कर माैत

BIHAR3 days ago

पटना में मीठापुर बस स्टैंड की जमीन पर बनेंगी 3 नई यूनिवर्सिटी

BIHAR1 day ago

बिहार की एसडीपीओ ने अपने पति को रातों-रात बना दिया आइपीएस, पीएमओ ने बैठाई जांच

BIHAR1 week ago

मुजफ्फरपुर: अगर सात घंटे पेट दबाकर शौच रोक सकते हों तभी भारतीय रेल के इस ट्रेन से करें सफर

BIHAR2 days ago

अयांश: बिहार का बेटा नहीं खोए इसलिए पटना, मुजफ्फरपुर से लेकर हर जिले से बढ़ रहे मदद के हाथ

BIHAR3 days ago

बिहार: जिस बहन को रायपुर में इंजीनियरिंग करने भेजा उसी ने करवा दिया भाई को गिरफ्तार

TRENDING2 days ago

लखनऊ में ‘उछल-उछलकर’ थप्पड़ बरसाने वाली लड़की पर केस, सीसीटीवी फुटेज से खुली पोल

BIHAR4 hours ago

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कोचिंग संस्थान, सरकार ने लिया निर्णय

BIHAR2 days ago

फरियाद सुनकर चौंके CM नीतीश कुमार, तुरंत चीफ सेक्रेटरी को बुलाकर कही ये बात

Trending