बिहार के किशनगंज जिले में शादी के सात महीने बाद ही एक महिला का शव मिलने से खलबली मच गई। शनिवार की सुबह बहादुरगंज-टेढ़ागाछ पथ पर चन्दरगांव झील में लगभग बाईस वर्षीय महिला का बोरा में बंद शव पुलिस द्वारा संदिग्ध हालत में बरामद किया गया। जिस महिला का शव मिला है उसकी सात महीने पहले ही शादी हुई थी। जानकारी के अनुसार मृत महिला की शिनाख्त शकीबा बेगम पति मनीरुद्दीन आलम ग्राम बैगना के तौर पर हुयी है। मृत महिला की शादी लगभग सात माह पहले मनीर नामक युवक से हुई थी और महिला को ससुराल में रखने को लेकर विवाद चल रहा था। मामले में सामाजिक बैठक कर महिला की बिदाई कराई गई थी। मृत महिला गर्भवती भी बताई गई है, जिसका खुलासा पोस्टमार्टम के बाद ही संभव है। जानकारी अनुसार मृत महिला का पति एक सप्ताह पूर्व अपने ससुराल से पत्नी शकीबा को अपने साथ बाहर ले जाने की बात पर साथ ले गया था। जिसकी लाश चंदरगांव झील से बरामद होने के बाद मृत महिला के परिजन दहेज उत्पीड़न के कारण महिला की हत्या का मुख्य आरोप उसके पति पर लगाया है।

घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीपीओ जावेद अनवर द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर मामले की विस्तृत जानकारी लिया। पुलिस ने महिला की लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर आगे की पड़ताल में जुटी है। पुलिस प्रथम दृष्टया इस मामले को हत्या से जोड़कर देख रही है और पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। दूसरी ओर ग्रामीणों ने बताया कि शकीबा बेगम और मनीरुद्दीन की शादी दबाब पर हुयी थी। जिसको लेकर मनीरुद्दीन के परिजन शकीला को ससुराल में रखने के पक्ष में नही थे। बाद में विवाद का समाधान के लिये समाजिक स्तर पर पंचायती के बाद शकीबा की बिदाई हुई थी और कुछ दिनों से निसन्दरा (टंगटंगि) मायके में रह रही थी। जहाँ से उसका पति लगभग एक सप्ताह पहले अपने साथ बाहर ले जाने की बात शकीबा को साथ लेकर गया था।

इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने करीब दो घंटे तक बहादुरगंज-टेढ़ागाछ पथ को जाम कर दिया। साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। बाद में जाम की सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ अनवर जावेद ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाते समझा बुझाकर जाम को समाप्त कराया। मौके पर टेढ़गाछ थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरुणेश भी थे, हालांकि परिजनों की मानें तो 19 दिसंबर से ही महिला गायब थी। उसके पति उसे बाहर ले जाने की बात कह मायके से ले गये थे। जब परिजनों को पता चला कि उसका पति मनीरुद्दीन बाहर नहीं गया है। तब पिता साभान ने अपनी पुत्री केबाबत जानकारी ली तो बताया गया कि उसकी पुत्री स्टेशन से लापता हो गयी है। तब परिजनों ने पति की बात पर टेढ़ागाछ थाना में पुत्री शकीबा के गुमशुदगी होने का मामला 24 दिसंबर को दर्ज कराया। थाना में कांड सं. 88/21 दर्ज कर पुलिस पड़ताल में जुटी ही थी कि शनिवार को झील से शव बरामद हो गया। पिता साभान ने महिला के पति मनिरुद्दीन सहित छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस संबंध में एसडीपीओ अनवर जावेद ने बताया कि टेढ़ागाछ थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही पुलिस आरोपी पति को गिरफ्तार कर लेगी।

Source : Hindustan

telegram-muzaffarpur-now

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *