Connect with us

Uncategorized

मुजफ्फरपुर : आंख के बदले खुजली की दवा देने वाले कर्मी के खिलाफ होगी कार्रवाई

Published

on

पारू (मुजफ्फरपुर) : सीएचसी के स्वास्थ्यकर्मी द्वारा आंख के बदले खुजली की दवा दिए जाने के मामले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. उमेशचंद्र शर्मा ने संबंधित स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। जानकारी हो कि प्रखंड के गौरा गांव निवासी अरुण भगत के 10 वर्षीय पुत्र आदर्श कुमार की आंख में खेलने के दौरान चोट लगने के बाद उसका इलाज कराने शनिवार को पारू सीएचसी गए थे। वहां डा. विनोद कुमार ने पर्ची पर आई ड्राप लिखकर दिया। उसके बाद जब वे दवा वितरण काउंटर पर पहुंचे तो वहां स्वास्थ्यकर्मी ने आई ड्राप की जगह खुजली की दवा दे दी। वह दवा आंख में डालने के बाद बच्चे की परेशानी बहुत बढ़ गई। दवा में गड़बडी की बात पता चलने पर स्वजनों ने जमकर हंगामा किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उधर, पीड़ित बच्चे के पिता अरुण भगत ने बताया कि घटना के बाद बच्चे को एसकेएमसीएच में दिखा कर इलाज करवा रहा हूं। वहां डा. ने बताया है कि इलाज एक माह चलेगा। उन्होंने बताया कि अब बच्चे की आंख में जलन तो नहीं है, लेकिन अभी जख्म वाली आंख से दिखाई नहीं दे रहा है।

पारू सीएचसी में इलाज कराने आए बालक को आंख की दवा देने की जगह खुजली की दवा देने के मामले में विभागीय जांच शुरू हो गई है। शिकायत मिलने के बाद सिविल सर्जन डा.बीरेन्द्र कुमार ने कहा कि ऐसी लापरवाही किसने की, अगर ऐसी लापरवाही की है तो उस स्वास्थ्यकर्मी पर क्या कार्रवाई की गई, इस संबंध में पीएचसी प्रभारी से रिपोर्ट मांगी गई है। सीएस ने कहा कि स्पष्टीकरण आने के बाद विभागीय कार्रवाई होगी। दवा काउंटर पर जो स्टाफ मौजूद रहते हैं उन्हें दवा की जानकारी है या नहीं है, इसकी पूरी डिटेल्स 24 घंटे के अंदर मांगी है। सीएस के रूख के बाद हड़कंप मचा है।

Advertisement

Source : Dainik Jagran

clat

nps-builders

prashant-honda-muzaffarpur

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Uncategorized

खेसारी लाल को आई सुशांत सिंह राजपूत की याद, बोले- बिहार की पुलिस कर रही परेशान

Published

on

भोजपुरी फिल्मों के एक्टर व गायक खेसारी लाल यादव ने पिछले दिनों धमकियों से परेशान होकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बिहार पुलिस से मदद मांगी थी। लेकिन अभी तक कोई कारवाई नहीं होने पर खेसारी ने बिहार पुलिस पर निशाना साध कहा हैं की, “बिहार पुलिस मेरे साथ भी वही कर रही है जो कुछ वक्त पहले भाई सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुआ था।”

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की थी

Advertisement

खेसारी लाल यादव को एक आदमी ने विडियो जारी कर गाली देकर धमकी दिया था जिसके बाद खेसारी ने ट्वीट कर सीएम नितीश कुमार व बिहार पुलिस से उसपर कारवाई की मांग करते हुये लिखा थी की, “मेरी नितीश कुमार जी एवं बिहार पुलिस से निवेदन हैं कि इस मानसिक विक्षिप्त और ज़हरीले इंसान पर ऐक्शन लें। गाली ही नही बल्कि मेरे बीवी और बेटी को रेप की धमकी दे रहा है। मुझे उम्मीद है की मुझे न्याय मिलेगा और ऐसे ज़हरीले लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी। आपका खेसारी”

सुशांत सिंह राजपूत जैसा मेरे साथ हो रहा हैं

Advertisement

खेसारी लाल यादव के ट्वीट करने के बाद भी कोई कारवाई नहीं हुई तो बिहार पुलिस पर निशना साधते हुये ट्वीट कर लिखा की, “आज बिहार पुलिस मेरे साथ भी वही कर रही है जो कुछ वक्त पहले भाई सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुआ था। ये वही समूह है जिन्होंने अपने मन से एफआईआर कर के पूरा नाटक किया जिनसे इनको राजनैतिक लाभ मिला या मिलेगा। और आज मुझे हर तरह से दौड़ाया जा रहा है, एफआईआर दर्ज भी नहीं हो रहा हैं।”

देखें ट्वीट –

Advertisement

Advertisement

nps-builders

Continue Reading

Uncategorized

गायघाट में 273 बोतल विदेशी शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

Published

on

दीपक कुमार । गायघाट : बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब तस्करी हो रही है. ताजा घटना में गायघाट पुलिस ने विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. एक लग्जरी कार भी बरामद किया है. बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. इसके बावजूद सूबे में शराब कारोबार का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है. पुलिस ने 273 विदेशी शराब के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार गायघाट पुलिस लगातार नशा मुक्ति को लेकर वाहन चेकिंग कर रही है. गुप्त सूचना के आधार पर कई जगहों पर छापेमारी की जाती है. विदेशी शराब भी भारी मात्रा में जब्त किया जा रहा है. इसके बावजूद शराब तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं. कार पर मुजफ्फरपुर का नंबर अंकित है. एक वैगनार कार पर लदे हुए विदेशी शराब को लाया जा रहा था. लग्जरी कार में पकड़ा गया युवक गायघाट थाना क्षेत्र के बेरूआ और कनियाइनार गांव का रहने वाला बताया जा रहा है.

Advertisement

nps-builders

थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार ने बताया कि ये कारवाई कनियाइनार गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर हुई हैं. गिरफ्तार दोनों शराब तस्कर को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया हैं.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

Uncategorized

करजा में दर्जनभर घर जले, सिलेंडर में विस्फोट

Published

on

करजा थाना क्षेत्र के कटहा में शनिवार दोपहर अचानक आग लगने से दर्जनभर घर जलकर राख हो गए। गैस सिलेंडर के फटने से गांव में अफरातफरी मच गई। घर में रखे अनाज, बर्तन, कपड़े समेत अन्य सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गए। शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात बतायी गई है।

peter-england-muzaffarpur

बताया गया कि सबसे पहले ताहिर साह के घर में आग लगी। आग लगने के बाद घर में रखे गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इसके बाद आग तेजी से फैली। देखते ही देखते आसपास के दर्जनभर घरों को अपनी चपेट में ले लिया। लोगों ने इसकी सूचना करजा थाना व फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड व स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

Advertisement

अग्निपीड़ित में मो. मुस्तुफा साह, मो. श्मशाद साह, मो. इस्लाम साह, मंसूर आलम, मो. रसीद, जाहिर साह, रहमत साह, मो. ताहीर साह, मो. कादिर साह, मो. फरीद साह, मो. सागीर आदि शामिल हैं। सूचना पर पहुंची करजा पुलिस ने भी छानबीन की। वहीं सीओ सतीश कुमार ने पहुंचकर तत्काल पीड़ित को राशन, तिरपाल आदि उपलब्ध कराया। मुआवजे के लिए अश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार को 98 सौ रुपये आपदा की ओर से दिए जाएंगे। घटना के बाद से पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं।

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Prashant Honda Ramnavmi -01

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

बिहार: KGF की तरह सोना उगलेगी देश की सबसे बड़ी खदान! खुदाई की तैयारी में सरकार

HEALTH8 hours ago

करी पत्ते को सुबह खाना पलट सकता है शरीर की काया

INDIA12 hours ago

दोगुने हुए 500 रुपये के नकली नोट, ₹2000 के जाली नोट 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े

INDIA13 hours ago

“जहां कार बेचने की इजाजत नहीं, वहां प्लांट भी नहीं”, भारत में टेस्ला कार उत्पादन पर बोले एलन मस्क

BOLLYWOOD16 hours ago

सोनू सूद ने बताई साउथ इंडस्ट्री में ज्यादा काम काम करने की वजह, बोले- ‘खराब हिंदी फिल्में करने से बचाती है’

BIHAR19 hours ago

बिहार की बेटी सीमा को मिला दूसरा पैर, अब दोनों पैरों से दुनिया जीतेगी

BIHAR19 hours ago

बिहार : बेटियों के साथ गलत हरकतें करता था पिता, शिकायत के बाद हुई जेल

MUZAFFARPUR21 hours ago

गायघाट में किसानों के बीच धान बीज का किया गया वितरण

MUZAFFARPUR21 hours ago

गायघाट पुलिस ने शराब और मिलावटी ताड़ी के साथ 9 लोगों को किया गिरफ्तार

BIHAR21 hours ago

सदर अस्पताल में पति की मदद के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, नहीं पसीजा किसी का दिल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR3 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL3 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR2 weeks ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर : तीन नई सड़कें चौड़ी होंगी, रामदयालु से मधौल तक सड़क दो लेन की बनेगी

BIHAR3 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

MUZAFFARPUR3 days ago

दुनिया की ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई मुजफ्फरपुर की बेटी रेणु पासवान

BIHAR1 week ago

बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित, 23 दिनों तक बंद रहेंगे सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल

Trending