Connect with us

BIHAR

बिहार के आकाश ने जीता ‘हुनरबाज’ का खिताब, इनाम में मिले पैसे से माता-पिता के लिए बनाएंगे घर

Published

on

आकाश सिंह रियलिटी शो ‘हुनरबाज देश की शान’ के विनर बन गए हैं और उन्हें 15 लाख रुपए कैश प्राइज मनी भी मिलें हैं। हुनरबाज के ग्रैंड फिनाले में नीतू सिंह और नोरा फतेही ने आकाश को ट्रॉफी दी। वहीं मुंबई के नाला सोपारा का डांस ग्रुप यो हाइनेस रनरअप रहे और उन्हें 5 लाख रुपए का कैश प्राइज मिला। इनके अलावा बैंड रॉकनामा, बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स, संचिता और शुभ्रोतो, उस्ताद अनिर्बान और सुखदेब जैसे कंटेस्टेंट्स ने फाइनल में जगह बनाई। 22 जनवरी से इस रियलिटी शो की शुरुआत हुई थी।

peter-england-muzaffarpur

शानदार पर्फोंमेंस से जीता सबका दिल

हुनरबाज के स्टेज पर आकाश ने अपनी जर्नी के दौरान शानदार पर्फोंमेंसेस दीं और शुरुआत में ही खुद को एक होनहार कंटेस्टेंट के तौर पर एस्टेब्लिश कर लिया। शो जीतने के बारे में बोलते हुए आकाश ने कहा, “मेरे पास अपने इमोशंस को बताने के लिए शब्द नहीं हैं और यह सब बहुत ही रियल लग रहा है। मैंने शो में अपनी जर्नी की शुरुआत एक बड़े सपने के साथ की थी और आज मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने इसे पूरा कर लिया है।”

आकाश ने किया सबका धन्यवाद

आकाश ने आगे कहा, “मैं करण सर, मिथुन सर और परिणीति मैम को थैंक्यू बोलना चाहता हूं। उन्होंने मुझे पूरे शो के दौरान गाइड किया और कलर्स को भी, मुझे लाइफटाइम अपॉर्च्युनिटी देने के लिए। सबसे आखिरी में अपनी फैमिली और फ्रेंड्स का धन्यवाद करना चाहता हूं, जो इस लाइफ चेंजिंग जर्नी में मेरे साथ हमेशा खड़े रहे।” आकाश ने कहा कि वह प्राइज मनी से अपने पेरेंट्स के लिए गांव में घर बनाएंगे। आकाश बिहार के भागलपुर से बिलॉन्ग करते हैं।

Hunarbaaz Winner Akash Singh Struggle Story: hunarbaaz desh ki shaan winner akash singh interview worked as a milkman a security guard and even distributed newspapers he talks about his future plan- 'हुनरबाज'

अक्षय कुमार के साथ काम करना चाहते हैं आकाश

एक इंटरव्यू में आकाश ने फिल्म इंडस्ट्री और अक्षय कुमार के साथ काम करने की इच्छा जताई। शो में करण जौहर, मिथुन चक्रवर्ती और परिणीति चोपड़ा जजों के पैनल में थे, जबकि भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया शो के होस्ट थे।

नीतू कपूर ने किया आलिया के गानों पर डांस

रविवार को फिनाले एपिसोड में करण जौहर और नोरा फतेही ने उनके पॉपुलर गाने कुसु कुसु पर डांस किया। वहीं शो की स्पेशल गेस्ट नीतू सिंह ने आलिया भट्ट की हालिया रिलीज फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के ढोलिड़ा और स्टूडेंट ऑफ द ईयर के राधा गाने पर करण जौहर के साथ डांस पर्फोंमेंस भी दी।

nps-builders

कभी बेचा दूध, कभी बने सिक्योरिटी गार्ड, सपनों की खातिर हुनरबाज आकाश ने सहे सारे दर्द

सपने सच होने पर कितनी खुशी होती है, इस फीलिंग को इस समय हुनरबाज के विनर आकाश सिंह से बेहतर कोई नहीं जान सकता है. एक बड़ा आदमी बनने का सपना लिए आकाश जब बिहार से सपनों की नगरी मुंबई आए थे, तो उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. लेकिन आकाश ने हार नहीं मानी, तमाम मुश्किल हालातों का सामना करते हुए वो अपने सपनों की ओर कदम बढ़ाते गए और अपनी मेहनत के दम पर वो देश के सबसे बड़े रियलिटी शो हुनरबाज के विनर बन गए हैं.

मुंबई में नहीं थी आकाश के पास रहने की जगह

आकाश एक एरियल डांसर हैं. गरीबी के कारण वे पेड़, स्ट्रीट लाइट और पोल्स की मदद से प्रैक्टिस करते थे. मुंबई आने के बाद उनके पास अपना पेट भरने के भी पैसे नहीं होते थे. ऐसे में उन्होंने कई छोटी-मोटी जॉब करके अपने गुजारा किया.

एक इंटरव्यू में आकाश ने कहा- मैं साल 2018 में एक शो के ऑडिशन के लिए मुंबई आया था. लेकिन तब मैं अच्छा नहीं था, तो मैं सिलेक्ट नहीं हो पाया. मैं यहीं रहा और मैंने बहुत मेहनत की. मैं शिवाजी पार्क में प्रैक्टिस करता था.

आकाश के पास मुंबई में रहने की कोई जगह नहीं थी. ऐसे में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. आकाश ने कहा- एक शख्स थे, जिन्होंने मुझे मंदिर में रहने की परमिशन दी. तब मैंने वहां कुछ लोगों से काम मांगा, ताकि मैं कुछ पैसे कमाकर अपना पेट भर सकूं.

Colors channel reality show Hunarbaaz: Know who is Bhagalpur's talented Hunarbaaz Akash Singh, whose performance saw Parineeti Chopra weeping bitterly - जानें कौन हैं भागलपुर के हुनरबाज आकाश, जिनकी ...

आकाश ने आगे बताया- मुझे उस वक्त न्यूजपेपर बांटने का काम मिला. इसके बाद मैंने एक मिल्कमैन और सिक्योरिटी गार्ड की भी जॉब की. लेकिन इस दौरान मैं अपने हुनर पर भी काम करता रहता था. आकाश ने कहा- मैंने हुनरबाज के लिए ऑडिशन दिया था और मैं शो जीत गया. अब मैं मुंबई में रहकर ही काम करना चाहता हूं.

परिणीति ने आकाश को बनाया है भाई

शो में आकाश के मुश्किल हालातों की दर्दभरी कहानी सुनकर परिणीति चोपड़ा इतना ज्यादा इमोशनल हो गई थीं कि उन्होंने शो में आकाश को अपना भाई बना लिया था. परिणीति ने आकाश को शो में जैकेट भी गिफ्ट की थी. परिणीति में अपनी बहन पाकर आकाश की खुशियां डबल हो गई हैं.

Prashant Honda Ramnavmi -01

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

सुशील मोदी का दावा राज्य में टल सकता हैं निकाय चुनाव, SC के ऑर्डर को बताया टाइपो एरर

Published

on

By

बिहार में निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी हैं। लेकिन लेकिन बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा हैं कि नीतीश कुमार के अति पिछड़ा विरोधी रवैया के कारण निगम चुनाव टल सकता है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के तरफ से जो ऑर्डर आया है उसमें आशंका व्यक्त करते हुए कहा हैं कि उसमें टाइपो एरर है। सुशील मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश में एक्सट्रेमली बैकवार्ड की जगह इकोनॉमिकली बैकवर्ड टाइप हो गया हैं।क्या बिहार में कोई इकोनॉमिकली बैकवर्ड कमीशन हैं। यदि नही तो फिर कोर्ट ने किस कमीशन पर रोक लगायी। जल्दबाजी दिखाने के कारण बिहार सरकार की फिर फजीहत होने वाली हैं।

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद राज्य चुनाव आयोग ने नगर निकाय चुनाव की नई तारीखों का ऐलान कर दिया। दो चरणों में होने वाले निकाय चुनाव में पहला 18 दिसंबर को जबकि दूसरा 28 दिसंबर को होगा।जबकि वोटों की गिनती क्रमशः 20 और 30 दिसंबर को होगी।

गौरतलब हैं कि इससे पहले भी सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि अपनी जिद की वजह से नीतीश कुमार राज्य में निकाय चुनाव नही चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि सरकार का अतिपिछड़ा आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष व डेडीकेटेड नही हैं। उन्होंने रिटायर जज की अध्यक्षता में स्वतंत्र आयोग बनाने की मांग की थी।

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

MUZAFFARPUR

कोहरे के कारण लिच्छवी समेत 12 ट्रेनें 3 महीने तक रद्द

Published

on

कोहरे के कारण दिल्ली समेत उत्तर भारत जाने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द और कुछ के फेरों में कमी की गई है। गुरुवार से तीन महीने तक लिच्छवी एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की 12 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द रहेंगी। बाघ, स्वतंत्रता सेनानी सहित 10 ट्रेनों के फेरे कम किए गए हैं। ट्रेनें हफ्ते में एक से दो दिन रद्द रहेंगी।

इस कारण दिल्ली समेत पंजाब, हरियाण व उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ विरेंद्र कुमार ने बताया कि कोहरे के दौरान ट्रेनें अत्यधिक विलंब चलती हैं। इससे यात्रियों को होने वाली कठिनाइयों के मद्देनजर रेलवे ने ट्रेनों को रद्द करने के साथ कुछ के फेरे में कमी की है। एक मार्च से ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा।

तीन माह तक रद्द रहने वाली ट्रेनें

● 12537/38 बनारस- मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस

● 14523/24 अम्बाला-बरौनी हरिहर एक्सप्रेस

● 14005/06 आनंद विहार-सीतामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस

● 14673/74 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस

● 15903/04 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस

● 15203/04 लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस

ये ट्रेनें सप्ताह में अलग-अलग दिन रहेंगी रद्द

● 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली एक्सप्रेस शनिवार को रद्द

● 12524 नई दिल्ली-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस रविवार को रद्द

● 13019 हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस रविवार को रद्द

● 13020 काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस मंगलवार को रद्द

● 15909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस शनिवार को रद्द

● 15910 लालगढ-डिब्रूगढ़ अवध असम एक्सप्रेस मंगलवार को रद्द

● 12561 जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस गुरुवार को रद्द

● 12562 नई दिल्ली-जयनगर एक्सप्रेस स्वतंत्रता सेनानी शुक्रवार को रद्द

● 11123 ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस सोमवार एवं गुरुवार को रद्द

● 11124 बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस मंगलवार एवं शुक्रवार को रद्द

Source : Hindustan

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

नगर निकाय चुनाव की हुई घोषणा, 2 चरणों में संपन्न होंगे चुनाव

Published

on

By

राज्य में नगर निकाय आम चुनाव, 2022 के तहत 18 दिसंबर को पहले चरण और 28 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा। मुजफ्फरपुर नगर निगम का चुनाव दूसरे चरण में 28 को होगा। वहीं, पहले चरण के मतदान के बाद मतगणना 20 दिसंबर को और दूसरे चरण की मतगणना 30 दिसंबर को होगी। बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश कुमार सिन्हा ने इस संबंध में सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) सह जिलाधिकारी को निर्देश दिया।

आयोग के अनुसार पटना उच्च न्यायालय के चार अक्टूबर को दिए गए न्यायादेश के आलोक में नगरपालिका आम निर्वाचन, 2022 की प्रक्रिया/तैयारी में आवश्यक संशोधन की जरूरत को लेकर पहले चरण के 10 अक्टूबर एवं दूसरे चरण के 20 अक्टूबर के मतदान को तत्काल स्थगित कर दिया गया था। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार पटना उच्च न्यायालय द्वारा सिविल रिव्यू के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा गठित ‘समर्पित आयोग (डेडिकेटेड कमीशन) का प्रतिवेदन नगर विकास एवं आवास द्वारा 30 नवंबर 2022 को राज्य निर्वाचन आयोग को उपलब्ध कराया गया है।

नगर निकाय चुनाव की घोषणा 09 सितंबर को हुई थी राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान 09 सितंबर को किया गया था। दो चरणों में 10 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को चुनाव कराया जाना था। प्रथम चरण के चुनाव को लेकर 10 सितंबर से 19 सितंबर तक नामांकन और मतदान 10 अक्टूबर को एवं 12 अक्टूबर को मतगणना की तिथि तय की गयी थी। इस चरण में 88 नगर पंचायत के लिए मतदान होना था। दूसरे चरण के लिए नामांकन की तिथि 16 सितंबर से 24 सितंबर निर्धारित की गयी थी। इस चरण के लिए नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 27 सितंबर से 29 सितंबर तय की गयी थी। जबकि 20 अक्टूबर को दूसरे चरण का मतदान और 22 अक्टूबर को चुनाव परिणाम निर्धारित था।

पहला चरण

नगर परिषद संपतचक, मसौढ़ी, बाढ़, खगौल, दानापुर, फुलवारीशरीफ, मोकामा, फतुहा, बख्तियारपुर,बिहटा,

नगर पंचायत पालीगंज, पुनपुन,

दूसरा चरण

नगर निगम पटना, आरा, सासाराम, बिहारशरीफ, गया, छपरा, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, सीतामढ़ी, बेतिया, दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्णिया, कटिहार, मुंगेर, बेगूसराय, भागलपुर।

निर्वाचन आयोग ने सभी जिलाधिकारियों को ये निर्देश दिए…

1. पूर्व में आम चुनाव हेतु अधिसूचित 224 नगर निकायों का निर्वाचन संपन्न कराया जाए। मतदान एवं मतगणना का समय पहले जैसा ही रहेगा।

2. सभी पदों हेतु किए गए नामांकन, नामांकन पत्रों की जांच एवं नामांकन वापसी के बाद चुनाव कराया जाएगा।

3. यदि किसी जगह भ्रम की स्थिति पैदा हो, तो आयोग से इस संबंध में यथाशीघ्र मार्गदर्शन प्राप्त की जाएगी।

4. नगरपालिका निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी होने की तिथि से आयोग द्वारा लागू आदर्श आचार संहिता प्रभावी है मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा के पश्चात यह स्वत समाप्त हो जाएगी।

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

सुशील मोदी का दावा राज्य में टल सकता हैं निकाय चुनाव, SC के ऑर्डर को बताया टाइपो एरर

INDIA8 hours ago

दिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, आरबीआई ने जारी की छुट्टी की लिस्ट

MUZAFFARPUR9 hours ago

कोहरे के कारण लिच्छवी समेत 12 ट्रेनें 3 महीने तक रद्द

BIHAR22 hours ago

नगर निकाय चुनाव की हुई घोषणा, 2 चरणों में संपन्न होंगे चुनाव

BIHAR23 hours ago

पटना में राक्षस कैफे का हुआ उद्घाटन

MUZAFFARPUR23 hours ago

स्वास्थ्य सचिव सेंथिल ने होमी भाभा कैंसर अस्पताल के दक्षिण गेट का किया उद्घाटन

BIHAR1 day ago

मधुर भंडारकर की फिल्म में नजर आएगी बिहार की बेटी आयशा

baalu-sand-ghar
BIHAR1 day ago

बिहार में बालू खनन होगा बंद, नीतीश सरकार ने विभागों को जारी किया नोटिस

JOBS1 day ago

केंद्रीय विद्यालयों में 13 हजार पदों पर बंपर बहाली

BIHAR1 day ago

फैसला : अब मैट्रिक पास ही बनेंगी आंगनबाड़ी सहायिका और इंटर पास सेविका

TRENDING3 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

TRENDING4 weeks ago

गेयर बदलने के स्टाइल पर हो गई फिदा, करोड़पति महिला ने ड्राइवर से ही रचा ली शादी

INDIA2 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS2 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सोनपुर मेला के लिए रेलवे की तैयारी पूरी,मुजफ्फरपुर से चलेगी 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेन

ENTERTAINMENT3 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG4 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR3 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

Trending