Connect with us

BIHAR

कन्हैया कुमार ने ऑनलाइन फंडिंग से जुटा लिए 67 लाख, 5116 लोगों ने दिया डोनेशन

Published

on

बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ रहे सीपीआई कैंडिडेट कन्हैया कुमार ने क्राउड फंडिंग से कुल 67.38 लाख रूपये डोनेशन जमा कर लिया है. इस तरह वे अपने लक्ष्य (70 लाख) के काफी करीब पहुंच गए हैं. वेबसाइट ourdemocracy.in पर दी गई जानकारी के अनुसार अब तक 5116 लोगों ने उन्हें डोनेशन दिया है. उनके लक्ष्य का 96% रकम जमा हो चुका है. इससे पहले कन्हैया की क्राउड फंडिंग काफी चर्चा में रही थी. पहले ऐसी ख़बरें आईं थी कि वेबसाइट क्रैश हो गई है. इस दौरान तीन दिनों में ही डोनेशन के तौर पर मिली रकम 30 लाख को पार कर गई थी.

कन्हैया कुमार को चुनावी चंदे के तौर पर सपोर्ट करने वाले लोगों के नाम भी इस वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. अब तक उन्हें जिस एक व्यक्ति ने सबसे ज्यादा पांच लाख रूपये का चंदा दिया है, उनका नाम महेश्वर पेरी है. उनके अलावा कृष्णा मजूमदार, प्रणव श्याम और एक अनाम व्यक्ति ने एक-एक लाख रूपये का चंदा दिया है.

इससे पहले बीते माह के आखिरी हफ्ते में कन्हैया कुमार ने जानकारी दी थी कि उन्हें डोनेशन देने के लिए शुरू की गई वेबसाइट डाउन हो गई है. वेबसाइट ओपन करने पर ‘वी विल बी बैक सून’ लिखा नजर रहा है.

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था – पिछले दो दिनों से लगातार साइबर अटैक करके बार-बार हमारी डोनेशन वाली वेबसाइट को बंद कराने की कोशिश की गई. वेबसाइट की तकनीकी टीम ने कई बार वेबसाइट को ठीक किया और आज उन्हें सर्वर डाउन करके एक बार फिर वेबसाइट को ठीक करना पड़ रहा है. जिन्होंने सहयोग राशि भेजी है, वे निश्चिंत रहें क्योंकि उनका पैसा सुरक्षित है. हम जल्द-से-जल्द वेबसाइट ठीक करवाने की कोशिश कर रहे हैं. उम्मीद है कि आप यह जानकारी शेयर करके हमारी बात दूर तक पहुंचाने में मदद करेंगे. साज़िशें हारेंगी, हमारी एकता जीतेगी.

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार द्वारा क्राउड फंडिंग के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपील भी जारी की गई है. उन्होंने वेबसाइट पर लिखा है – जैसे एक-एक बूंद से घड़ा भरता है, एक-एक ईंट से घर बनता है, वैसे ही आपके एक-एक रुपये के सहयोग से शोषित और वंचित जनता की आवाज संसद तक पहुंचाने की इस साझी लड़ाई को लड़ा जाएगा. देश की जनता जीतेगी. लूट और झूठ का गठजोड़ हारेगा.

गिरिराज सिंह से है कन्हैया का मुकाबला

बता दें कि बेगूसराय में कन्हैया कुमार का मुकाबला भाजपा के फायर ब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से है. गिरिराज सिंह अभी नवादा से सांसद है. भाजपा ने उनकी सीट नवादा से हटाकर बेगूसराय कर दिया था. इसको लेकर वह काफी दिनों से नाराज चल रहे थे. इसके बाद मीडिया में बहुत कयास लगाए जा रहे थे कि गिरिराज चुनाव नहीं लड़ेंगे.

गिरिराज सिंह ने प्रदेश भाजपा इकाई पर आरोप लगाते हुए कहा था कि मेरे सीट के बारे में मुझसे राय नहीं ली गयी. प्रदेश भाजपा इकाई में बिना किसी के नाम लिए जमकर हमला किया था. हालांकि बाद में उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से सामने अपनी बात रखी. शाह ने उनकी पीड़ा का समाधान कर दिया. इसके बाद ही वे चुनाव लड़ने को तैयार हुए.

Input : Live Cities

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

BJP नेता चुपके से गए थे प्रेमिका से मिलने, पति ने खोला दरवाजा तो दूसरी मंजिल से कूदे

Published

on

बीजेपी के नेता अपने महिला मित्र से चुपके से मिलने के लिए उसके घर गए थे. दरवाजा महिला के बदले उसके पति ने खोला. पति को देखते ही बीजेपी के नेता दूसरी मंजिल से नीचे कूद पड़े. यह घटना चंडीगढ़ की है.

पैर में लगी चोट

बताया जा रहा है कि हरियाणा शुगरफेड के पूर्व चेयरमैन और भाजपा नेता चंद्रप्रकाश कथूरिया पंचकूला के रहने वाले हैं. वह महिला मित्र से मिलने के लिए उसके घर गए थे. महिला के पति को देख वह डर गए और छलांग लगा ली. उनकी किस्मत अच्छा थी कि वह जिंदा बच गए, लेकिन पैर में गंभीर चोट लगी है. इनको इलाज के लिए पीजीआई में भर्ती कराया गया है. फिर यहां से उनको दूसरे हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया.

BJP के अय्याश नेता

आसपास के लोगों को पहले से ही इस नेता के बारे में पता था, जैसे ही वह नीचे गिरे तो लोग जुट गए और वीडियो बनाने लगा. इस घटना के बाद राजनीति भी होने लगी. चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रधान प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि । अब एक और अय्याश भाजपा नेता की करतूतें उजागर हो गई हैं. ये ही इनका चाल, चरित्र और चेहरा है जो अब सामने आया है.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार में फिर मिले कोरोना के 144 नए केस, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 2310

Published

on

इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है. एक बार फिर बिहार में 144 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. कुल मरीजों का आंकड़ा 2310 हो गया है.

स्वास्थ्य विभाग की और से यह नहीं बताया गया है कि 144 कोरोना के मरीज किस-किस जिले के रहने वाले हैं. इसका कोई लिस्ट भी जारी नहीं किया गया है.

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने दो अपडेट जारी किया था. पहले अपडेट में 188 और दूसरे अपडेट में 61 मरीजों के बारे में जानकारी दी थी. गया जिले से 7, बेगूसराय से 3, भागलपुर से 5, मुंगेर से 3, खगड़िया से 9, मुजफ्फरपुर से 3, वेस्ट चंपारण से 5, ईस्ट चंपारण से 6, सीतामढ़ी से 5, बक्सर से 13, अरवल और कैमूर से एक-एक मामले सामने आए थे. बेगूसराय से 17 नए केस की पहचान हुई थी. मधेपुरा से 2 नए मरीज जबकि अरवल से एक मरीज की पुष्टि हुई थी. समस्तीपुर जिले में 10 नए मरीजों की पहचान हुई थी. नवादा जिले में 3 जबकि खगड़िया में 5 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. सुपौल में एक मरीज की पहचान हुई थी पटना से 9 नए मरीजों, जबकि पूर्वी चंपारण से एक नए मरीज, वैशाली जिले से एक, सारण से 6, मधुबनी जिले से 34 नए कोरोना पॉजिटिव, जबकि कटिहार से 17 और गोपालगंज से 9 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले थे.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

लालू यादव ने नीतीश और सुशील मोदी को बताया पलटू-सलटू, कार्टून बना कर फोड़ा ट्वीट बम

Published

on

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने बिहार की एनडीए सरकार पर ट्वीट बम फोड़ा है। उन्होनें एक बार फिर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को पलटू और सलटू की संज्ञा से नवाजते हुए हमला बोला है।

लालू यादव ने अनोखे अंदाज में नीतीश और सुशील मोदी का कार्टून फोटो ट्वीट कर लिखा है कि पलटू-सलटू के गले में अब 15 बरसों का ढ़ोल पड़ा है। ज़रा ज़ोर-ज़ोर से पीटो..और अपनी उपलब्धियां गिनाओ।पलायन,बेरोज़गारी,बदहाल शिक्षा-स्वास्थ्य और क़ानून व्यवस्था ,मुज़फ़्फ़रपुर कांड, सृजन सहित 55 घोटाले,चमकी बुखार,बाढ़-जल जमाव और जनादेश डकैती जैसी इनकी अनेक विस्मयजनक उपलब्धियां है।

लालू यादव ने बिहार की 15 साल की एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी बिहार में पिछले 15 साल से शासन कर रहे हैं अब जाकर बिहार की जनता के बीच जाकर वे अपनी उपलब्धियां गिनवाएं। फिर लालू यादव ने कहा कि उनके पास 15 साल की उपलब्धियों की लंबी लिस्ट है। बिहार में उनके शासनकाल में पलायन बेरोज़गारी,बदहाल शिक्षा-स्वास्थ्य और क़ानून व्यवस्था ,मुज़फ़्फ़रपुर कांड, सृजन सहित 55 घोटाले,चमकी बुखार,बाढ़-जल जमाव और जनादेश डकैती जैसी अनेक उपलब्धियां मौजूद हैं।

इससे पहले राबड़ी देवी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐ सुशील जी! तूऽहे काहे न ई नौटंकी कर ले तऽआ रऽअ? कम से कम ई नौटंकी से ग़रीब के पेट भऽरऽता। 15 बरस से बकर-बकर औरी लूट-खसोट के अलावा का कईले बाऽडऽअ राजस्थानी मेवालाल? ओहि लूटऽअऽल धनऽवा से काहे न लंगर चला दे तऽरऽअ?बरसात आवता,अबरी आरएसएस वाला हाफ़पैंट पहिन बिहार से भागऽऐ ला तैयार रऽह।

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर तगड़ा पलटवार किया। लालू रसोई के नाम पर आरजेडी को घेरने वाले सुशील मोदी पर भोजपुरिया अंदाज में बरसते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि ये नौटंकी बंद कर दीजिए। कम से कम आरजेडी के लालू रसोई से गरीबों का पेट तो भर रहा है, लेकिन आपको ये सब नौटंकी लग रहा है। उन्होनें कहा कि 15 साल तो केवल बक-बक और लूट खसोट कर खाया वहीं पैसे से लंगर क्यों नहीं चला दिया। अब समय आ गया है बरसात आने वाला है, आरएसएस वाला हाफ पैंट पहन कर इस बार बिहार से भागने को तैयार हो जाइए।

Input : First Bihar

Continue Reading
Uncategorized2 hours ago

बिहारी मजदूर ने लगाई मदद की गुहार तो बोले सोनू सूद- ‘दो दिन में अपने घर का पानी पियोगे’

BIHAR2 hours ago

BJP नेता चुपके से गए थे प्रेमिका से मिलने, पति ने खोला दरवाजा तो दूसरी मंजिल से कूदे

BIHAR3 hours ago

बिहार में फिर मिले कोरोना के 144 नए केस, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 2310

BIHAR3 hours ago

लालू यादव ने नीतीश और सुशील मोदी को बताया पलटू-सलटू, कार्टून बना कर फोड़ा ट्वीट बम

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर में प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी के फंदे पर लटककर दी जान, पेड़ पर डेडबॉडी टंगा देख डर गए लोग

dgp-gupteshwar-pandey
BIHAR4 hours ago

बिहार DGP की अनोखी पहल :जनता से मांगी भ्रष्ट पुलिसवालों की सूचना, जारी किया मुख्यालय का मोबाइल नंबर

INDIA4 hours ago

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या ने बढ़ाई चिंता, WHO ने 7 राज्यों को दी ये सलाह

BIHAR8 hours ago

बिहार में कोरोना से एक और मौत, नोएडा से आये युवक की गई जान

INDIA8 hours ago

सोते समय युवती की मांग में भर दिया सिंदूर, पंचायत ने लगाया डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना

BIHAR8 hours ago

आशिक के साथ भाग गई थी पत्नी, क्वारंटाइन सेंटर में पति को मिल गई

BIHAR1 week ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

क्या 4 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन? जानें रेलवे की आगे की रणनीति

INDIA3 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR3 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD2 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

IIT से पढ़ाई, डॉन की गिरफ्तारी, अब बिहार के IPS बने यूट्यूब गुरु

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ; 36 घंटे के अंदर बैंक लूट कांड का किया खुलासा

BIHAR4 weeks ago

मौसम विभाग ने साइक्लोन सर्किल का जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना

BIHAR3 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA3 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Trending