Connect with us

INDIA

कृषि कानून वापसी पर नाखुश कंगना रनौत, कहा- इंदिरा गांधी ने तो किसानों को मच्छरों की तरह कुचल दिया…

Published

on

फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचना की है। कंगना ने एक बार फिर किसान आंदोलन पर कीड़ उछालते हुए इसे खालिस्तान से जोड़ा है और कहा है कि ये लोग मौजूदा सरकार की बाजू मरोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बारे सोशल मीडिया पर लिखा है कि वो ही देश की ऐसी नेता रही हैं, जो इन लोगों से निपटना जानती थीं।

इंदिरा गांधी पर पोस्ट निशाना नरेंद्र मोदी पर केंद्र सरकार की ओर से जून 2020 में लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से ज्यादा समय से देश में किसान आंदोलनरत हैं। किसानों के आगे झुकते हुए शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि इन कानूनों को सरकार वापस लेगी। नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की कट्टर समर्थक कंगना रनौत को ये बिल्कुल पसंद नहीं आया है। वो इस फैसले के लिए पीएम पर हमलावर हैं। इसको लेकर आज उन्होंने इंदिरा गांधी पर पोस्ट किया है। कंगना ने ऑपरेशन ब्लू स्टार और इंदिरा गांधी की हत्या से जोड़ते हुए ये पोस्ट की है।

Advertisement

क्या कहा है कंगना ने पोस्ट में कंगना ने फेसबुक पर पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है- खालिस्तानी आतंकी आज सरकार का हाथ मरोड़ रहे हैं लेकिन इस सबमें एक महिला को मत भूलना। एकमात्र महिला प्रधानमंत्री जिसने इनको अपनी जूती के नीचे मसला था। उसने इस देश के लिए तकलीफ उठाई और अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल कर देश के टुकड़े होने से बचाए। उनकी मौत के इतने सालों के बाद भी ये लोग उनके नाम से कांपते हैं। इनको वैसे ही गुरु की जरूरत है। खालिस्तान आंदोलन के उदय के साथ इंदिरा पहले से ज्यादा प्रासंगिक लगती हैं।

Advertisement

पीएम का नाम नहीं लेकिन निशाना साफ कंगना ने इस पोस्ट में कहीं भी नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया है लेकिन साफ है कि वो उनके सीधे तौर पर निशाने पर ले रही हैं। साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन को भी सीधे तौर पर खालिस्तान से जोड़ दिया है, जो वो पहले भी करती रही हैं।

Kangana Ranaut calls PM Narendra Modi's decision to repeal farm laws 'sad,  shameful, absolutely unfair'; says 'dictatorship is the only resolution' |  Hindi Movie News - Times of India

आंदोलन गलत, साथ नहीं दूंगी कंगना रनोत ने इस फैसले को लेकर की गई एक और सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि अगर धर्म बुराई पर विजय प्राप्त करता है, तो वह उसे बेअसर कर देता है। यदि बुराई, धर्म पर विजय प्राप्त करती है तो वो भी बुराई बन जाती है। गलत का साथ देना आपको भी गलत बना देता है।

Advertisement

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

पीएम के फैसले से परेशान हैं कंगना कंगना पीएम के इस फैसले पर बुरी तरह परेशान हैं। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा- ‘दुखद, शर्मनाक, बिल्कुल अनुचित। अगर संसद में चुनी हुई सरकार के बदले सड़कों पर लोगों ने कानून बनाना शुरू कर दिया तो यह एक जिहादी राष्ट्र है। उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते थे।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

INDIA

जो बाइडेन ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- भारत ने शानदार तरीके से हैंडल किया कोरोना संकट

Published

on

जापान की राजधानी टोक्यो में मंगलवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय मसलों पर बात की. इस दौरान बाइडेन ने कोरोना महामारी से सफलतापूर्वक निपटने के लिए पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. साथ ही बाइडेन ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में असफल रहने पर चीन की आलोचना भी की. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए भारत ने सराहनीय कोशिश की है. उन्होंने कहा कि अब लड़ाई लोकतंत्र बनाम निरंकुश शासन के बीच है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जो बाइडेन ने रूस और चीन को निरंकुश बताते हुए भारत की तारीफ की. क्वाड की बैठक के दौरान अमेरिका ने यूक्रेन युद्ध का भी जिक्र किया और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी, हम दोनों देश मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं और करेंगे. मैं अमेरिका-भारत की साझेदारी को धरती पर सबसे गहरा बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं.’ वहीं खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने युद्ध का जिक्र नहीं किया.

Advertisement

भारत और अमेरिका के बीच है विश्वास की साझेदारी

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी सही मायने में एक विश्वास की साझेदारी है. कई क्षेत्रों में हमारे समान हितों ने इस विश्वास के रिश्ते को मज़बूत किया है. हमारे बीच व्यापार और निवेश में भी लगातार विस्तार हो रहा है. हालांकि, यह हमारी ताक़त से बहुत कम है.’ इसके अलावा मोदी ने यह भी कहा, ‘मुझे विश्वास है कि हमारे बीच ‘इंडिया-USA इन्वेस्टमेंट इनसेंटिव एग्रीमेंट’ से निवेश की दिशा में मज़बूत प्रगति देखने को मिलेगी. हम टेक्नॉलॉजी के क्षेत्र में अपना द्विपक्षीय सहयोग बढ़ा रहे हैं और वैश्विक मुद्दों पर भी आपसी समन्वय कर रहे हैं.’

इससे पहले पीएम मोदी ने क्वाड की बैठक में कहा कि कम समय में सदस्य देशों ने पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना ली है. उन्होंने कहा कि क्वाड देशों के बीच आपसी विश्वास और दृढ़ संकल्प न सिर्फ लोकतांत्रिक शक्तियों को एक नई ऊर्जा प्रदान कर रहा है, बल्कि समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र की स्थापना को आगे भी बढ़ा रहा है.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Continue Reading

INDIA

बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ यात्रा, सुरक्षित पड़ावों पर रोके गए 10 हजार तीर्थयात्री

Published

on

केदारनाथ घाटी में लगातार बारिश होने के चलते आज मंगलवार को प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा को रोका है। केदारनाथ व पड़ाव स्थलों में लगातार बारिश के चलते यात्रियों को सुरक्षित पड़ाव स्थलो में रोका गया है। मौसम ठीक होने पर इन्‍हें रवाना किया जाएगा। गौरीकुंड से सुबह दस बजे तक 10 हज़ार से अधिक यात्री रवाना हुए।

सोमवार को भी रोकी गई थी केदारनाथ यात्रा

Advertisement

केदारनाथ घाटी में लगातार बारिश होने के चलते सोमवार को प्रशासन ने यात्रा तीन घंटे रोकी थी। मौसम खुलने पर पड़ावों पर रोके गए करीब आठ हजार श्रद्धालुओं को केदारनाथ धाम के लिए रवाना किया गया था। करीब पांच हजार श्रद्धालुओं को गौरीकुंड व सोनप्रयाग में रोका गया है। वहीं, धुंध के कारण केदारनाथ के लिए हेली सेवाएं चार घंटे बाधित रही।

बदरीनाथ और गंगोत्री धाम की यात्रा रही सुचारु

Advertisement

बदरीनाथ और गंगोत्री धाम की यात्रा सुचारु रही। यमुनोत्री हाईवे पांच दिन बाद बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। यहां धाम तक पहुंचने के लिए पैदल मार्ग पर कीचड़ फैलने से तीर्थयात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Source : Dainik Jagran

Advertisement

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

INDIA

मकान बनाना होगा सस्ता, कार की कीमतों में भी मिल सकती है राहत

Published

on

स्टील, लौह अयस्क, प्लास्टिक, कोकिंग कोल समेत कई कच्चे माल पर लगने वाले आयात शुल्क में कटौती से मकान बनाने की लागत कम होने के साथ ही कार और स्कूटर की कीमतों में भी राहत मिल सकती है। गत शनिवार को सरकार विभिन्न प्रकार के कच्चे माल के आयात शुल्क के साथ पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क कम करने की घोषणा की थी। अब इसका असर दिखने लगा है। श्रीसीमेंट ने तो सोमवार को सीमेंट के दाम में कटौती का एलान कर डाला। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वह कितना दाम कम करेगी।

इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट काउंसिल के अनुमान के मुताबिक सरकार के फैसले से स्टील के दाम में 15 प्रतिशत तक की कमी आ सकती है। लौह अयस्क भी 4000 रुपये प्रति टन तक सस्ता हो सकता है। ढुलाई लागत कम होने से अन्य जिंसों के दाम भी कम होने की संभावना है।

Advertisement

नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल के मुताबिक लागत बढ़ने से डेवलपर्स पर दाम बढ़ाने का दबाव था, जिससे अब राहत मिलेगी। मकान बनाने में मुख्य रूप से लोहा, स्टील, सीमेंट की लागत शामिल है और ये सभी चीजें अब सस्ती होने जा रही हैं। मारुति सुजुकी जैसी बड़ी वाहन कंपनियां भी लागत कम होने की समीक्षा कर रही हैं। कंपनी सूत्रों के मुताबिक इसका लाभ उपभोक्ताओं को दिया जा सकता है। स्टील के दाम के लगातार बढ़ने से अभी कई कार कंपनियां कार की कीमत बढ़ाने पर विचार कर रही थी, वह अब नहीं होंगी।

Source : Dainik Jagran

Advertisement

nps-builders

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

दीदी के देवर से हुआ प्यार तो युवती ने रचाई शादी, अब 2 लाख रुपये और बाइक के लिए भाग गया पति

INDIA4 hours ago

जो बाइडेन ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- भारत ने शानदार तरीके से हैंडल किया कोरोना संकट

INDIA6 hours ago

बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ यात्रा, सुरक्षित पड़ावों पर रोके गए 10 हजार तीर्थयात्री

BIHAR7 hours ago

‘योगी राज’ में हुई सख्ती तो बिहार शिफ्ट कर गए उत्तर प्रदेश के गुंडे

MUZAFFARPUR8 hours ago

STF के हत्थे चढ़ी हार्डकोर नक्सली ‘मंसूरी दीदी’, आधा दर्जन केस में तलाश, मिनट भर में बनाती थी बम

INDIA8 hours ago

मकान बनाना होगा सस्ता, कार की कीमतों में भी मिल सकती है राहत

INDIA10 hours ago

जबरन सर्विस चार्ज नहीं वसूल सकते रेस्टोरेंट, उपभोक्ता मामलों के विभाग ने दी चेतावनी

MUZAFFARPUR11 hours ago

मतलुपुर स्थित बाबा खगेश्वरनाथ महादेव मंदिर को दिया जाएगा पशुपतिनाथ मंदिर का स्वरूप

MUZAFFARPUR11 hours ago

सिकंदरपुर मन की जमीन बिक्री पर कोर्ट सख्त, कार्रवाई के आदेश

INDIA21 hours ago

धोखाधड़ी के मामले में क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार, ऋषभ पंत को लगाया 1.63 करोड़ का चूना

BIHAR3 weeks ago

बिहार में अनोखी शादी: 36 इंच का दूल्हा, 34 इंच की दुल्हन…इस शादी में बिन बुलाए पहुंच गए हजारों लोग

BIHAR2 weeks ago

बिहार : शादी के 42 साल बाद अपनी दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, 8 बेटी-बेटे भी बने ‘बाराती’

VIRAL2 weeks ago

तस्वीर ने आंखों को किया नम, इस मां को हर कोई कर रहा है सलाम

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों से होकर गुजरेगा रिंग रोड

BIHAR1 week ago

पटना एनआईटी पासआउट गौरव आनंद निकला बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड, पटना में बना रखा था कंट्रोल रूम

BIHAR2 weeks ago

बिहार : ड्राइवर की नौकरी करने वाला शख्‍स रातोंरात बना करोड़पति, Dream-11 में ₹59 लगाकर जीते ₹2 करोड़

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर : पापा रोज मेरे साथ करते हैं गंदी हरकतें, मां से कहती तो मुझे ही दोषी बताती… बेटी ने बताई टीचर पिता की दरिंदगी

AUTOMOBILES4 weeks ago

पहले से और भी धाकड़ हो जाएगी महिंद्रा बोलेरो कार, मिलेगी फीचर्स की भरमार

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर डीएम स्कूल पहुँच बने शिक्षक, बच्चियों का फर्राटेदार जवाब सुन बोले- बच्चियां किसी से कम नहीं

BIHAR4 weeks ago

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह लेने जा रहे तलाक, पत्नी का आरोप- कराया दो बार अबॉर्शन, किया प्रताड़‍ित

Trending