Connect with us

BIHAR

बीडीओ से मांगी 2 लाख की रंगदारी; नहीं देने पर ऑफिस में घुसकर पीटा

Published

on

वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड कार्यालय सोमवार की दोपहर उस समय युद्ध का मैदान बन गया, जब पातेपुर प्रमुख और बीडीओ के बीच हुई कहासुनी के बाद प्रमुख पति और उनके समर्थकों ने बीडीओ को दफ्तर में घुसकर पीट दिया। इससे प्रखंड परिसर में अफरा-तफरी मच गई। पंचायत समिति सदस्यों ने हाथापाई के दौरान बीच-बचाव की कोशिश की और घटना की सूचना पातेपुर थाना को दी।

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और प्रमुख पति गणेश राय को हिरासत में लेकर थाने ले गई। इस संबंध में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर थाना में आवेदन दिया गया है। पातेपुर पुलिस गणेश राय से पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद से प्रखंड कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

घटना के संबंध में बताया गया कि पंचायत समिति योजना को खोलने को लेकर प्रमुख और बीडीओ में विवाद हो गया। नाराज होकर बीडीओ ने सोमवार को प्रमुख कार्यालय में ताला जड़ दिया। सोमवार को कुछ पंचायत समिति बैठक के लिए प्रमुख कार्यालय पहुंचे तो देखा कि प्रमुख कार्यालय में तालाबंद है। इसके बाद पंचायत समिति ने इसकी सूचना प्रमुख रेणु देवी को दी। सूचना मिलने बाद प्रमुख अपने कार्यालय पहुंचीं और बीडीओ से ताला खोलने को कहा, लेकिन, बीडीओ नहीं माने। इसकी बीच दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। बीडीओ ने प्रमुख को धक्का देकर गिरा दिया।

इसके बाद मामला बढ़ता चला गया। इस संबंध में प्रमुख रेणु देवी ने थाने में आवेदन दिया है। आवेदन के अनुसार प्रमुख ने बीडीओ पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रमुख रेणू देवी ने बताया कि मेरे कार्यालय में बीडीओ ने ताला जड़ दिया। ताला खोलने को कहने पर गंदी-गंदी बातें करते हुए मेरा हाथ पकड़कर नीचे गिरा दिया। जिससे मुझे चोट आयी है।

बीडीओ बोले, हर महीने दो लाख की मांगी जा रही थी रंगदारी

पातेपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने सदर अस्पताल में इलाज के दौरान बताया कि बीते दो महीने से पातेपुर के प्रमुख पति गणेश राय और उपप्रमुख का बेटा बब्लू कुमार रंगदारी की मांग कर रहे थे। ये लोग हर महीने दो लाख रुपए रंगदारी की मांग कर रहे थे। जिसका विरोध करते हुए मैंने कहा था कि मेरे पास वेतन के अलावा कुछ भी नहीं है। मगर वे लोग नहीं माने। उनका कहना था कि आप चाहे जहां से लाएं। मैं यहां 80 लाख खर्ज कर प्रमुख बना हूं। इतना ही नहीं और हर विभाग से सेटिंग करानी होगी। दोपहर में पातेपुर के प्रमुख पति गणेश राय और उपप्रमुख का बेटा बब्लू कुमार सहित 08 से 10 की संख्या में लोग मेरे चेंबर में घुस गए। रंगदारी की मांग करने लगे। जब विरोध किया, तो मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। आरोप लगाया कि दो लोगों के हाथ में हथियार भी थे। किसी तरह लोगों की मदद से जान बची।

मामले की जांच चल रही है। बीडीओ के चैंबर में प्रमुख पति ने घुसकर मारपीट की है। जिससे बीडीओ घायल हो गए हैं। यह बहुत ही गंभीर मामला है। इलाज होने के बाद स्थिति सामान्य होने के बाद एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो लोग भी इसमें संलिप्त हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। – पूनम केसरी, डीएसपी, महुआ

Source : Hindustan

nps-builders

Genius-Classes

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

पटना के मनेर में ईंट चिमनी भट्ठा में ब्लास्ट से कई मजदूर मलबे में दबे, 4 की मौत

Published

on

पटना के मनेर में ईंट भट्ठे की चिमनी ब्लास्ट हो गयी है. हादसे में चार मजदूरों की मौत की बात कही जा रही है. जबकि, भट्ठे के मलबे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के दबे होने की सूचना है. हादसा मनेर के ब्यापुर गांव के लकी ईंट भट्ठा के चिमनी में हुआ है. घटना के बाद, इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. आसपास मौजूद मजदूरों ने दबे लोगों को बचाने की कोशिश शुरू कर दी. आनन-फानन में घायलों को अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया. वहां से कुछ लोगों को पटना रेफर कर दिया गया. साथ ही, मलबा हटाने का काम चल रहा है.

मलबा हटाने काम किया जा रहा

ईंट भट्ठे में रेस्क्यू का काम तेजी से किया जा रहा है. हालांकि, अभी तक पुलिस और प्रसाशन की तरफ से हालसे में घायलों और मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं की गयी है. वहां काम कर रहे एक मजदूर ने बताया कि चिमनी के गिरने के पहले वहां नीचे कई लोग काम कर रहे थे. जबकि, चिमनी गिरने से आसपास के लोग भी चपेट में आ गए हैं. मनेर थाने की पुलिस इलाके में लोगों की मदद के लिए कैंप कर रही है. बड़ी बात ये है कि इससे पहले भी चिमनी गिरनी की ऐसी घटना हो चुकी है. लापरवाही के कारण अभी कई कई लोगों की मौत हो चुकी है.

”ब्यापुर गांव के लकी ईंट भट्ठा पर चिमनी ब्लास्ट में चार महिला मजदूर की मौत हो गई है. जबकि कई मजदूर घायल है. जिनका इलाज पटना में चल रहा है. घटना के बाद से ईंट भट्ठा मालिक फरार है.” – राजीव रंजन, मनेर थानाध्यक्ष

nps-builders

Continue Reading

BIHAR

बहन का अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल… ठोक दिया, गोपालगंज स्वर्ण व्यवसायी केस में बड़ा खुलासा

Published

on

By

GOPALGANJ : स्वर्ण व्यवसायी के ऊपर सरेआम गोलियों से हमला करने के मामले का पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि गोलीबारी में घायल स्वर्ण व्यवसायी मामले में गिरफ्तार किए गए तीन अपराधियों में शामिल एक अपराधी की बहन का अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करता था। और उसकी शादी तोड़वाने के लिए इस वीडियो का इस्तेमाल करता था। इससे नाराज होकर प्रेमिका के भाई ने स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारने का प्लान बनाया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से एक पिस्तौल, बाइक और कई स्मार्ट फोन भी जब्त किए गए हैं।

एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिनों उचकागांव थानाक्षेत्र के टोल प्लाजा के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी राजू सोनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया गया था,जिस वजह से इलाके में दहशत फैल गई थी। एसपी ने बताया कि टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी से अपराधियों की पहचान की गई।

हथुआ एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी की टीम ने घटना में शामिल तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने कहा कि वारदात में शामिल एक अपराधी की बहन को स्वर्ण व्यवसायी राजू सोनी हमेशा ब्लैकमेल करता था। आरोपी की बहन का अश्लील वीडियो बनाकर उसे 8 साल से ब्लैकमेल कर रहा था। पुलिस के अनुसार, इसी हरकत से तंग आकर लड़की के भाई ने अपने दो और दोस्तों के साथ मिलकर स्वर्ण व्यवसायी को गोली मार दी।

nps-builders

Continue Reading

BIHAR

पटना रेलवे स्टेशन पर अचानक से चलने लगी गंदी फिल्म, एजेंसी ब्लैक लिस्टेड

Published

on

By

पटना जंक्शन पर ऐसी घटना घटी कि लोग शर्म से सिर झुका लिए। दरअसल स्टेशन पर विज्ञापन प्रसारण के लिए लगे दर्जनों टीवी स्क्रीनों पर अचानक से एडल्ट फिल्म चलना शुरू हो गया। तकरीबन 3 मिनट तक दर्जनों टेलीविजन स्क्रीन पर पॉर्न फिल्म चलती रही। इस वजह से वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए।

जंक्शन पर मौजूद यात्रियों ने आनन-फानन में घटना की सूचना जीआरपी और आरपीएफ को दी। जिसके बाद विज्ञापन चलाने वाली एजेंसी से संपर्क कर प्रसारण को बंद कराया गया। वहीं इस तरह के अश्लील प्रसारण के लिए जिम्मेदार एजेंसी दत्ता कम्युनिकेशन पर एफआईआर दर्ज कर उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, टेलीविजन स्क्रीन पर विज्ञापन प्रसारित करने के लिए एजेंसी को दिया गया अनुबंध भी समाप्त कर दिया है। वहीं, रेलवे अब एडल्ट फिल्म प्रसारित होने के मामले में अलग से जांच भी करवा रहा है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में भी साल 2017 कुछ इसी तरह का घटनाक्रम सामने आया था। अप्रैल माह में दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर विज्ञापन के लिए लगी स्क्रीन पर पोर्न फिल्म दिखने लगी थी। स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने अपने-अपने मोबाइल कैमरे से स्क्रीन पर चलती क्लिप को रिकॉर्ड कर लिया था। देखते ही देखते वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

nps-builders

Continue Reading
BIHAR35 mins ago

पटना के मनेर में ईंट चिमनी भट्ठा में ब्लास्ट से कई मजदूर मलबे में दबे, 4 की मौत

INDIA2 hours ago

सबसे अमीर पूर्व विधायक जुआ खेलते हुए गिरफ्तार, करोड़ों में है संपत्ति

BIHAR2 hours ago

बहन का अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल… ठोक दिया, गोपालगंज स्वर्ण व्यवसायी केस में बड़ा खुलासा

BIHAR4 hours ago

पटना रेलवे स्टेशन पर अचानक से चलने लगी गंदी फिल्म, एजेंसी ब्लैक लिस्टेड

TRENDING4 hours ago

31 मार्च के पहले पैन को आधार से करा लें लिंक, वरना भरना पड़ेगा जुर्माना

BIHAR5 hours ago

पटना: 20 लाख कर्ज चुकाने को अगवा कर शिक्षक के इकलौते बेटे की हत्या

BIHAR6 hours ago

तेजस्वी यादव ने बिहार की पांच सड़कों के लिए नितिन गडकरी को लिखा पत्र, कहा- काम में तेजी लाएं

VIRAL23 hours ago

नशेड़ी तोते: अफीम के नशे की लग गई लत, किसानों के सारे जुगाड़ हो रहे फेल

MUZAFFARPUR1 day ago

ट्रेन से शराब बेचने वाले माफिया हो जाए सावधान, रेल पुलिस रख रही है पैनी नजर

muzaffarpur-now
BIHAR1 day ago

पटना : कुत्ते के साथ इंसान ने की हैवानियत, रेप कर बनाया वीडियो; एनजीओ की पहल पर एफआईआर दर्ज

INDIA3 weeks ago

नेहा सिंह राठौर के पति की गई नौकरी, पुलिस से नोटिस मिलने के बाद दृष्टि आईएएस ने मांगा इस्तीफा

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के मनोज मचा रहे फिल्मी दुनिया में तहलका, माधुरी के लिए मिला 38 से अधिक अवार्ड

BIHAR5 days ago

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन, बैंक खाते हुए फ्रिज

INDIA2 weeks ago

होली के दिन बाथरूम में नहाते वक्त पति-पत्नी की मौत, गैस गीजर से हुआ हादसा

BIHAR3 weeks ago

बक्सर में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी; पति-पत्नी की तरह साथ रहने की ठानी

BIHAR7 days ago

बिहार में ‘सीरियल किसर’ की तलाश, महिलाओं को किस कर मौके से हो जाता है फरार

BIHAR2 weeks ago

तमिलनाडु मामले में फर्जी वीडियो डालने पर सख़्त हुई बिहार पुलिस, मनीष कश्यप समेत 4 पर FIR; एक गिरफ्तार

BIHAR2 days ago

मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस के दबिश के कारण बेतिया के जगदीशपुर थाना में किया आत्मसमर्पण

BIHAR2 weeks ago

तमिलनाडु के CM स्टालिन पर मुजफ्फरपुर में मुकदमा, होगी सुनवाई

BIHAR3 days ago

बिहार: अपनी ही शादी में जाना भूल गया नशे में टल्ली दूल्हा, रात भर इंतजार करती रह गई दुल्हन

Trending