Connect with us

BIHAR

CM नीतीश की सुरक्षा में दूसरी बार चूक पर एक्शन मोड में बिहार पुलिस मुख्यालय, ADG करेंगे जांच

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक पखवारे में दूसरी बार चूक हुई है. मंगलवार को मुख्यमंत्री के नालंदा के सिलाव में हुए कार्यक्रम में एक युवक के पटाखा फोड़ने की घटना सामने आने के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय एक्शन मोड में दिख रहा है. पुलिस मुख्यालय ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. एडीजी सुरक्षा बच्चू सिंह मीणा को जांच की जिम्मेवारी सौंपी गई है. मंगलवार की घटना से पहले 27 मार्च को बख्तियारपुर में एक सिरफिरे शख्स ने प्रतिमा का माल्यार्पण कर रहे सीएम नीतीश कुमार पर पीछे से हमला करने का प्रयास किया था.

बख्तियारपुर मामले में अभी समीक्षा चल ही रही थी कि मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक की दूसरी घटना सामने आ गई. बिहार पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता सह एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए बताया कि इस मामले में शुभम आदित्य नाम के 32 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया है. सुरक्षाकर्मियों के द्वारा तत्काल जले हुए पटाखे पर पैर रख दिए जाने के कारण मामूली विस्फोट हुआ. हालांकि इस दौरान कालीन भी थोड़ी सी जल गई. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है. पटना से फॉरेंसिक टीम भी नालंदा पहुंच गई है. पुलिस मुख्यालय के द्वारा पकड़े गए युवक की मानसिक स्थिति सही नहीं बताई जा रही है.

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार नालंदा के इस्लामपुर का रहने वाला आरोपी युवक की साइकोलॉजी में रुचि रही है. बताया जा रहा है कि वो अपने घर से भटकते हुए कहीं बाहर चला गया था. इस मामले में तब केस दर्ज किया गया था. हालांकि कुछ दिनों के बाद वो वापस अपने घर लौट आया था जिसके बाद केस खत्म कर दिया गया था.

बख्तियारपुर की घटना के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा को लेकर सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर सख्त व्यवस्था करने के निर्देश दिये थे. सभी एसपी को यह कहा गया था कि वर्ष 1991 में गठित वर्मा आयोग की अनुशंसा के आधार मुख्यमंत्री की सुरक्षा सुनिश्चित करे. इसके तहत मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए आपातकालीन प्लान बनाकर रखने को कहा गया था. आंतरिक और बाहरी घेरे में तैनात सुरक्षाकर्मियों को कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई थी कि वो किसी बाहरी शख्स को घेरे के अंदर प्रवेश न करने दें. साथ ही कार्यक्रम स्थल पर बिना चेकिंग के किसी भी शख्स का प्रवेश प्रतिबंधित हो. लेकिन इसके बावजूद मंगलवार को एक बार फिर सुरक्षा चूक की हुई घटना ने सीएम की सिक्युरिटी को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

Advertisement

Source : News18

peter-england-muzaffarpur

nps-builders

Prashant Honda Ramnavmi -01

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

MUZAFFARPUR

सकरा में तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महायज्ञ शुरू

Published

on

सकरा प्रखंड के जगदीशपुर बघनगरी पंचायत के सरैया गांव में सोमवार को काली मंदिर प्राण पतिष्ठा महायज्ञ कलश यात्रा के साथ शुरू हो गया। इस अवसर पर हाथी,घोड़े व गाजे-बाजे के साथ 551 कन्याओं के साथ हजारों की संख्या में महिला व पुरुष श्रद्धालू शामिल हुये। यज्ञ स्थल से निकली कलश यात्रा भरथीपुर, लकठा होते हुये संतोष भारती मंदिर पहुँची। वैदिक मंत्रोच्चार से आचार्य पंडित मनोज झा ने विधिवत पूजा पाठ कराया।

मुख्य अजीमान सतेन्द्र प्रसाद सिंह व शंकर प्रसाद सिंह ने बताया की 7 जुलाई तक प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि 5 जुलाई को संध्या 8:00 बजे से मुजफ्फरपुर से आए महाकाल जागरण टीम के द्वारा जागरण का आयोजन किया किया गया है। वही यज्ञ के दूसरे दिन भी मधुवनी से आये रूद्र जागरण का आयोजन किया गया है। उन्होने बताया की यज्ञ के अंतिम दिन शांतिकुंज हरिद्वार से आए लोगो के द्वारा संगीतमय प्रवचन एवं दीप महायज्ञ के साथ यज्ञ का समापन समारोह किया जायेगा।

Advertisement

योगनारायण सिंह, राकेश, सिंह ललन सिंह, अमरेश सिंह उर्फ रमन जी, विनोद सिंह, जय प्रकाश सिंह, सतेन्द्र सिंह, प्रभाकर कुमार सिंह,शशि रंजन सिंह कीर्ति, रुपेश कुमार, राजन कुमार, सुनील कुमार सिलवर्धन सिंह, चिरंजीवि कुमार, नितिन कुमार, हर्ष वर्धन आदि कार्यकर्ता सक्रिय है।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

BIHAR

पेट्रोल डीजल के दामों में फिर बढ़ोतरी, टंकी फुल कराने से पहले चेक करें रेट

Published

on

हर दिन डीजल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते राजधानी पटना में आज डीजल के दाम 94.24 लीटर पहुंच गया हैं. इससे पहले पटना में आखिरी बार 4 जुलाई 2022 को डीजल की कीमतों में +0 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई थी. वहीं पेट्रोल के दाम में फिर से बढ़ोत्तरी हुई है. बढ़ोत्तरी के बाद पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

सुबह 6 बजे जारी हो जाते हैं नए रेट

Advertisement

हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी जाती हैं. जिसके बाद सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं. बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जुड़ जाने की वजह से इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है. इस वजह से पेट्रोल डीजल के दाम इतने अधिक हैं.

ऐसे चेक करें पेट्रोल-डीजल के रेट

Advertisement

अगर आप पेट्रोल-डीजल के लेटेस्‍ट रेट चेक करना चाहते हैं तो आप बड़ी आसानी से घर बैठे इसे कर सकते हैं. दरअसल, इसके ल‍िए तेल कंपन‍ियां SMS के माध्‍यम से रेट चेक करने की सुविधा देती हैं. रेट चेक करने के लिए इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता को RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा. एचपीसीएल (HPCL) के कस्‍टमर HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 पर और बीपीसीएल (BPCL) कस्‍टमर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 पर SMS करें.

Source: Zee Media

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

बिहार में सभी राशन कार्डधारियों को आयुष्मान भारत की तर्ज पर इलाज की सुविधा मिलेगी

Published

on

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना (Ayushman Bharat Scheme) के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चिकित्सकों व अस्पतालों के लिए आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सोमवार को बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी राशनकार्डधारियों को आयुष्मान भारत जनआरोग्य योजना (Ayushman Bharat Yojna) के तर्ज पर अब लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि बिहार के नौ करोड़ लोग प्रति वर्ष प्रति परिवार पांच लाख तक का कैशलेस इलाज कराने के लिए कवर हो जाएंगे, क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पहल पर एसईसीसी डाटा से शेष बचे हुए 70 लाख और परिवारों को ऐसी योजना का लाभ मिलने वाला है.

मंगल पांडे ने जनकल्याणकारी योजना को लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में 1.09 करोड़ परिवार इस योजना के अंतर्गत बतौर लाभार्थी भारत सरकार से सूचीबद्ध हैं, लेकिन राज्य के अंदर सभी राशनकार्डधारी इस योजना से लाभान्वित नहीं हो पा रहे हैं. फिलहाल लगभग 1.80 करोड़ परिवार हैं जो राशनकार्डधारी हैं, ऐसे में शेष बचे लगभग 70 लाख राशनकार्डधारी परिवारों को पांच लाख प्रति परिवार प्रति वर्ष देने की योजना बिहार कैबिनेट ने स्वीकृत किया है. इस योजना से अब बिहार के सारे कार्डधारी लाभान्वित हो जाएंगे क्योंकि स्वास्थ्य विभाग जन-कल्याण की भावना लिए कार्यरत हैं.

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री की सोच है कि हम गरीबों के उपर इलाज के लिए पड़ने वाले आर्थिक बोझ को कम कर सकें, ताकि जो पैसा बीमारी पर खर्च होता है वो पैसा गरीब परिवार अपने बच्चों को पढ़ाने और घर के तरक्की के लिए खर्च करें.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

बता दें कि बिहार में अब तक 35.38 लाख परिवारों और 76.25 लाख व्यक्तियों को आयुष्मान कार्ड निर्गत किया जा चुका है. राज्य में इस योजना के अंतर्गत 606 सरकारी व 379 गैर-सरकारी अस्पताल (कुल 985 अस्पताल) सूचीबद्ध किए जा चुके हैं. अभी तक 4.11 लाख परिवारों को इस योजना के तहत 429 करोड़ से अधिक की राशि से स्वास्थ्य लाभ दिया गया है.

Advertisement

nps-builders

मंगल पांडे ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जरुरतमंद पात्र लाभर्थियों को मुफ्त इलाज प्रदान करने और इस योजना के सफल क्रियान्वयन में अस्पतालों और चिकित्सकों की भूमिका अहम है. इस अवसर पर आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पर 66 चिकित्सकों और पांच अस्पतालों को सम्मानित किया गया.

Source: News18

Advertisement

Genius-Classes

Continue Reading
MUZAFFARPUR37 mins ago

सकरा में तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महायज्ञ शुरू

BIHAR2 hours ago

पेट्रोल डीजल के दामों में फिर बढ़ोतरी, टंकी फुल कराने से पहले चेक करें रेट

BIHAR3 hours ago

बिहार में सभी राशन कार्डधारियों को आयुष्मान भारत की तर्ज पर इलाज की सुविधा मिलेगी

BIHAR3 hours ago

समर्थन मांगने आज बिहार पहुंचेंगी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू

BIHAR3 hours ago

बिहार-बंगाल के बीच 17 मार्गों पर चलेंगी बसें

BIHAR3 hours ago

मुश्किल में फंसे लोगों तक 20 मिनट में पहुंचेगी बिहार पुलिस

BIHAR3 hours ago

अंचल अधिकारी गलत जमाबंदी कैसे कर रहे, जांच कराइए : मुख्यमंत्री

BIHAR3 hours ago

बिहार में 10 नए स्टेट हाईवे का निर्माण का रास्ता साफ

BIHAR11 hours ago

लालू यादव की तबीयत अब कैसी है, तेजस्वी ने बताया हेल्थ अपडेट

BIHAR12 hours ago

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का हाल जानने चिराग पासवान और जीतन राम मांझी पहुंचे अस्पताल

TECH2 weeks ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

INDIA15 hours ago

IAS अतहर की होने वाली वाइफ हैं इतनी स्टाइलिश, फैशन के मामले में हीरोइनों को भी देती हैं मात!

BIHAR6 days ago

विधवा बहू की ससुरालवालों ने कराई दूसरी शादी, पिता बन कर ससुर ने किया कन्यादान

BIHAR1 week ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

BIHAR4 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर: पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अड्डे से आती थी रोने की आवाज

BIHAR4 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

BIHAR3 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS4 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR2 weeks ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

Trending