Connect with us

JHARKHAND

बीजेपी से निष्कासित सीमा पात्रा गिरफ्तार, दिव्यांग नौकरानी को बंधक बनाने और टॉर्चर का आरोप

Published

on

रांची. दिव्‍यांग युवती को बंधक बनाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. दिव्‍यांग युवती को बंधक बनाकर उनकी बेरहमी से पिटाई करने के मामले में रांची पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा की पूर्व नेता सीमा पात्रा को गिरफ्तार कर लिया है. अरगोड़ा थाना पुलिस ने हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में यह कार्रवाई की है. सीमा पात्रा पर आईपीसी की धारा 323/325/346 और 374 लगाई गई है. वहीं, उनपर एससी-एसटी एक्ट का मामला भी दर्ज किया गया है.

सीमा पात्रा रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र से पूर्व आइएएस महेश्वर पात्रा की पत्नी हैं. दरअसल, आइएएस महेश्वर पात्रा के घर से एक आदिवासी युवती को रेस्क्यू किया गया था. इस मामले में आरोप महेश्वर पात्रा की पत्नी सीमा पात्रा पर लगा था. विवेक वास्की नाम के शख्स ने अरगोड़ा थाने में इस बाबत शिकायत की थी. सीमा पात्रा बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी कार्यसमिति की सदस्य थीं.

Advertisement

Advertisement

क्‍या है मामला?

बता दें कि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने घरेलू सहायिका सुनीता के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) से पूछा था कि अब तक दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है? उन्होंने इस मामले में प्रदेश पुलिस के रवैये पर भी चिंता प्रकट की थी. अरगोड़ा थाना क्षेत्र में स्थित अशोक नगर के रोड नंबर-1 में सुनीता (29) नाम की युवती बतौर घरेलू सहायिका काम करती थीं. वह भारतीय प्रशासनिक सेवा से सेवानिवृत्त अधिकारी महेश्वर पात्रा के घर में कार्यरत थीं, जहां उनसे महेश्‍वर पात्रा की पत्‍नी सीमा पात्रा घर का कामकाज कराती थीं. उनपर सुनीता के साथ अत्‍याचार करने का आरोप लगा है.

Advertisement

Advertisement

महिला आयोग ने तलब की रिपोर्ट

दिव्‍यांग घरेलू सहायिका के साथ बर्बर बर्ताव करने के मामले में राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है. NCW की अध्‍यक्ष रेखा शर्मा ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में चिट्ठी लिखी है. इसमें आयोग की अध्‍यक्ष ने पीड़िता को जल्‍द से जल्‍द उचित मेडिकल सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. साथ ही 7 दिनों में रिपोर्ट भी तलब की है.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

JHARKHAND

लग्जरी कार, महंगे कपड़े और अय्याशी के लिए एटीएम बदलकर बैंक अकाउंट से पैसे निकाल लेता था यह गैंग

Published

on

जमशेदपुर आजादनगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर अवैध निकासी करने के मामले में गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बिहार के गया जिले के सिविल लाइन थाना निवासी सुधाकर कुमार और परैया थाना क्षेत्र निवासी पवन कुमार शामिल हैं. पुलिस ने इनकी निशानदेही में अलग अलग बैंकों 70 एटीएम कार्ड, ठगी के रुपयों से खरीदी गई एक कार, एक फोन और 9500 रुपए नकद के अलावा अन्य सामान बरामद किया गया है.

nps-builders

जानकारी देते हुए एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि बीते दिनों शहर में एटीएम कार्ड बदलकर अवैध निकासी के मामले सामने आ रहे थे. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएसपी सीसीआर अनिमेष गुप्ता और डीएसपी पटमदा सुमित कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी की गई. आरोपियों की पहचाना करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों को देवघर से गिरफ्तार किया.

Advertisement

लग्जरी कार और महंगे कपड़े खरीदने के लिए करते थे ठगी

पूछताछ में यह जानकारी सामने आई की ये गैंग कई राज्य के शहरों में घटना को अंजाम दे चुका है. गैंग के द्वारा घटना को अंजाम देने के बाद शहर को छोड़ दिया जाता है. फिर गैंग दूसरे शहर में घटना को अंजाम देने के लिए निकल पड़ता है. गैंग के सदस्य रुपए का इस्तेमाल अय्याशी के लिए करते थे. ये लोग महंगे सामान और कपड़ों के अलावा कार खरीदकर अय्याशी करते थे. पुलिस इसके अन्य बैंक खाते और साथियों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

Advertisement

एटीएम में गुमराह कर बदल देते थे कार्ड

बता दें , जमशेदपुर के मानगो इलाके में ऐसी कई घटनाएं सामने आ रही थी, जहां एटीएम कार्ड बदलकर अवैध निकासी के मामले सामने आ रहे थे. गिरोह के सदस्य एटीएम में घुसकर किसी तरह एटीएम मशीन से रुपए निकालने आए लोगों को गुमराह कर एटीएम कार्ड बदल देते थे और उसके कार्ड का इस्तेमाल कर अवैध निकासी कर लेते थे.

Advertisement

Source : News18

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

JHARKHAND

बड़ा कदम : सीएम का ऑफर- घर में एक पेड़ लगाइए, बिजली फ्री पाइए

Published

on

पर्यावरण बचाने की मुहिम  में एक बड़ा कदम उठाते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नया ऐलान किया है. हेमंत सोरेन ने कहा है कि एक पेड़ लगाकर उसे संरक्षित करने वाले को 5 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. कुछ दिन पहले ही हेमंत सोरेन की झारखंड सरकार ने राज्य के लोगों को 100 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया था. आपको बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने देश में सबसे पहले इस तरह की योजना शुरू की. दिल्ली के बाद पंजाब में भी आम आदमी पार्टी को सफलता मिलने के बाद कई राज्य अब फ्री बिजली-पानी की सियासत की ओर कदम बढ़ा रहे हैं.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

अब हेमंत सोरेन ने भी फ्री बिजली देने का ऐलान किया है. हालांकि, नई योजना के तहत हेमंत सोरेन की सरकार ने कहा है कि निजी कैंपस यानी अपने घर या खेत में पेड़ लगाकर उसे संरक्षित रखने वाले को इस योजना का फायदा मिलेगा. इसका मतलब यह है कि अगर आप एक पेड़ लगाते हैं और उसे संरक्षित करके रखते हैं तो आपको ह महीने 5 यूनिट बिजली फ्री मिलती रहेगी.

Advertisement

nps-builders

शहरी क्षेत्र में लागू होगी यह योजना

हेमंत सोरेन ने एक ट्वीट में लिखा, ‘आज वन महोत्सव के अवसर पर मैंने घोषणा की है कि झारखण्ड के शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोग अगर अपने घर के कैंपस में पेड़ लगाते हैं और उसका संरक्षण करते हैं तो उन्हें प्रत्येक पेड़ पर 5 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. शहरी क्षेत्रों को हरा-भरा बनाने के लिए यह आवश्यक है कि हम पेड़ लगाएं.’

Advertisement

Advertisement

आपको बता दें कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अलग-अलग सरकारें अपने हिसाब से कदम उठा रही हैं. अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे प्रोत्साहित करने के लिए योजना को फ्री बिजली से जोड़ दिया है.

Source : DNA

Advertisement

Genius-Classes

Continue Reading

JHARKHAND

अल्ट्रासाउंड के दौरान दो लड़कियों के साथ सिविल सर्जन ने की अश्लील हरकत ; दर्ज हुआ मुकदमा

Published

on

झारखंड के लातेहार से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दो युवतियों ने लातेहार के मुख्य चिकित्साधिकारी (सिविल सर्जन) डॉक्टर हरेनचंद महतो पर अल्ट्रासाउंड के बहाने दो किशोरियों के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। दोनों ने महिला थाने में मामले को लेकर शिकायत भी दर्ज करायी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी पर आरोप है कि वह अपने निजी आवास पर अल्ट्रासाउंड के बहाने युवतियों के संग अश्लील हरकत किया करते थे। महिला थाना की प्रभारी सुनीता कुमारी ने बताया कि सिविल सर्जन के विरुद्ध दो अलग-अलग युवतियों ने आवेदन देकर अश्लील हरकत करने की शिकायत की थी।

Advertisement

सीएमओ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

सुनीता ने बताया कि युवतियों की शिकायत के बाद सिविल सर्जन के खिलाफ पोस्को एवं भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत महिला थाना में कांड संख्या 19/2022 दर्ज किया गया है। कुमारी ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि उक्त चिकित्सक के खिलाफ डीआईजी पलामू और उपायुक्त लातेहार को भी शिकायत दी गयी है।

Advertisement

Source : Hindustan

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
BIHAR1 hour ago

सदाशिव भारती की अध्यात्मिक यात्रा पर आधारित पुस्तक का लोकार्पण

BIHAR3 hours ago

नर्स और गार्ड की सूझबूझ से बची नवजात की जान, DM ने नाम रखा ‘दुर्गा’

BIHAR5 hours ago

शादीशुदा गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा आर्मी जवान तो गांव वालों ने करा दी शादी, सुबह छोड़कर हुआ फरार

BIHAR8 hours ago

बिहार में दबोचा गया मुकेश अंबानी के परिवार को धमकी देने का आरोपी शख्स, मुंबई में होगी पूछताछ

BIHAR12 hours ago

बिहार के लाल संजय मिश्रा ने कभी ढाबे में बनाया था खाना, आज दर्शकों के हैं चहेते सितारे

INDIA12 hours ago

जलपाईगुड़ी: शांत नदी में अचानक आया सैलाब, मूर्ति विसर्जन के लिए उतरे लोगों पर टूटा मौत का कहर

BIHAR12 hours ago

नगर निकाय चुनाव के बहाने रिजर्वेशन पर राजनीतिक रार, भाजपा-जदयू में ठन गई

BIHAR13 hours ago

अपनी जिंदादिली से लोगों को मौत के मुंह से बचाने वाला चेतन कदम अब नहीं रहा

INDIA1 day ago

रावण का जलता पुतला लोगों की भीड़ पर गिरा, कई हुए घायल

BIHAR1 day ago

बिहार : दहेज की बलि बेदी पर फिर चढ़ी एक बेटी, नवविवाहिता की गला दबाकर किया निर्मम हत्या

TRENDING1 week ago

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

INDIA1 week ago

युवक के पेट से निकलीं 62 चम्‍मचें, दो घंटे तक चला ऑपरेशन, आईसीयू में भर्ती

DHARM1 week ago

शारदीय नवरात्रि में जपें दुर्गा सप्तशती के ये प्रभावशाली मंत्र, मिलेगा धन, सौभाग्य और सफलता

BIHAR5 days ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

INDIA5 days ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

INDIA2 weeks ago

यूपी : निकाह में आए बारातियों का लड़की वालों ने चेक किया आधार कार्ड, कारण जानकर पेट पकड़कर हंसेंगे

BIHAR2 weeks ago

बिहार के लड़के ने जीता एक करोड़ रुपये, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में ड्रीम इलेवन ऐप पर लगाए थे पैसे

INDIA1 week ago

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी दिवाली गिफ्ट

MUZAFFARPUR5 days ago

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

BIHAR1 week ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

Trending