Connect with us

BIHAR

छपरा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट से बिल्डिंग गिरी

Published

on

छपरा. बिहार के छपरा  में एक बिल्डिंग में बम विस्फोट हुआ है जिससे वो ध्वस्त हो गयी है. धमाके के बाद चारों तरफ चीख-पुकार और अफरा-तफरी मच गई है. घटना खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग गांव की है. धमाके के कारण जमींदोज हुई बिल्डिंग के मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि दो लोग घायल हुए हैं. मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है. मलबे में कई और लोगों के भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है. सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर मलबे में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास में लगी है.

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में गैर-कानूनी ढंग से पटाखा बनाने की फैक्ट्री चल रही थी. रविवार की सुबह पटाखा बनाने के दौरान अचानक यहां विस्फोट हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दो से तीन किलोमीटर दूर तक सुनी गई. धमाके के चलते बिल्डिंग में आतिशबाजी शुरू हो गई और वो भरभरा कर गिर पड़ी. इमारत के मलबे में कई लोग दबे बताए जा रहे हैं.

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद इस घटना में चार लोगों की मौत और दो के घायल होने की पुष्टि की है. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्होंने पटाखा फैक्ट्री में हुई जबरदस्त विस्फोट की फोरेंसिक (FSL) और विशेषज्ञों की टीम से जांच कराने की बात कही है. धमाके की जांच के लिए एफएसएल की टीम मुजफ्फरपुर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है.

nps-builders

Advertisement

बता दें कि खैरा इलाके में फैक्ट्री में बम बनाने के दौरान विस्फोट का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पूर्व में भी यहां बम बनाने के दौरान विस्फोट हो चुका है और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

Source : News18

Advertisement

Genius-Classes

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने मजदूर की गोली मारकर की हत्या, बिहार का रहने वाला था युवक

Published

on

जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकवादियों ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात एक गैर कश्मीरी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक प्रवासी मजदूर था, जो बिहार के मधेपुरा जिले का रहने वाला था। उसकी पहचान मोहम्मद अमरेज (19 साल) के रूप हुई है। गोली लगने के बाद अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके इस घटना की जानकारी दी। इसमें कहा गया, ‘आधी रात के दौरान आतंकवादियों ने बांदीपोरा के सोदनारा सुंबल में फायरिंग करके एक बाहरी मजदूर को घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान बिहार के प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज के तौर पर हुई है। इनके पिता का नाम मोहम्मद जलील है।’

Advertisement

Advertisement

सैन्य शिविर पर हमले के 24 घंटे के भीतर की वारदात

टारगेटेड किलिंग का यह मामला राजौरी में सैन्य शिविर में आतंकियों घुसपैठ की असफल कोशिश के 24 घंटों के भीतर सामने आया है। गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर आत्मघाती हमला किया, जिसमें चार जवान शहीद हो गए। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गए।

Advertisement

यह हमला लगभग तीन साल के अंतराल के बाद जम्मू-कश्मीर में ‘फिदायीन’ (आत्मघाती हमलावरों) की वापसी का संकेत है। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के बारे में ऐसा माना जा रहा है कि वे पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़े थे। पुलिस ने बताया कि आतंकवादी घातक ‘स्टील कोर’ गोलियों से लैस थे और चार घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी मारे गए।

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

सीएम नीतीश पर बरसे नित्यानंद राय, कहा- महागठबंधन सरकार बनते ही बिहार में ‘गुंडाराज का आगाज़’

Published

on

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बीजेपी के नेता नित्यानंद राय ने बिहार में पिछले 24 घंटे में घटित अपराधिक वारदातों को आधार बनाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के महागठबंधन का मुख्यमंत्री बनते ही राज्य में अपराध के ग्राफ में तेजी से वृद्धि हुई है. एनडीए से नाता तोड़ कर जैसे ही नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से हाथ मिलाया, बिहार के लोग एक बार फिर भय के साए में जीने लगे हैं.

नीतीश कुमार को पलटूराम से लेकर भटकूराम की संज्ञा देने वाले नित्यानंद राय ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘एक तरफ आरजेडी की गोद में बैठी जेडीयू के साथ महागठबंधन आया तो उसके साथ बिहार में महागठबंधन का ‘गुंडाराज’ भी आ गया. जगह-जगह से दुष्कर्म, लूट, अपराध की खबरें आने लगी हैं. इसलिए आरजेडी के साथ गए थे न नीतिश कुमार जी? जवाब दीजिये!’

Advertisement

नित्यानंद राय ने आरोप लगाया कि जेडीयू-आरजेडी गठबंधन के आते ही बिहार में गुंडाराज का आगाज हो गया है. उन्होंने अपने ट्वीट में बीते चौबीस घंटे में बिहार के कई जिलों में अपराध के आंकड़े को जारी किया है जिसमें पश्चिमी चंपारण में 12 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म (गैंगरेप), मुजफ्फरपुर व्यापारी नलिन रंजन के घर दिनदहाड़े घुसे डकैतों ने 40 लाख रुपये की संपत्ति लूटी, नरकटियागंज में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, जमुई में पत्रकार की गोली मारकर हत्या शामिल है. इसके अलावा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने मुजफ्फरपुर के औराई, पटना के फतुहा, बाढ़ में हत्या, लूट और बलात्कार के कई मामलों का जिक्र किया है.

Advertisement

JDU ने NDA गठबंधन तोड़कर महागठबंधन की बनाई सरकार

बता दें कि मंगलवार को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू एनडीए गठबंधन छोड़ कर बाहर आ गई थी. जिसके बाद राज्य में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रहे नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने के बाद महागठबंधन समेत सात दलों ने उन्हें अपना समर्थन दिया है.

Advertisement

बुधवार को राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार ने आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. जबकि, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने दूसरी बार उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

CM नीतीश जल्द निकलेंगे देश भर के दौरे पर, 2024 के लिए BJP विरोधियों को करेंगे एकजुट

Published

on

नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन से अलग होकर अपने पुराने सहयोगी लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ आते हुए बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई है. बिहार की बदलती राजनीति के बीच ख़बर है कि नीतीश कुमार की नजर केंद्र की राजनीति पर टिक गई है. वो 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी में जुट गये हैं. नीतीश कुमार न सिर्फ जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत बनाना चाहते हैं बल्कि बीजेपी विरोधियों को एकजुट करने की कवायद भी शुरू करने के लिए देश भर का दौरा कर सकते हैं. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए यह तमाम जानकारी दी.

ललन सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हमलोगों ने आग्रह किया है कि देश भर में आपके कई नेताओं से बेहतर संबंध हैं इसलिए उस संबंधों को बढ़ाते हुए आप बीजेपी विरोधी तमाम पार्टियों को एकजुट करें, और दिल्ली में सबसे मुलाकात कर एक साथ बैठक करें. साथ ही देश भर का दौरा कर एक माहौल बनाएं जिससे 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को परास्त किया जा सके. उन्होंने कहा कि एक बार बिहार में सुचारु ढंग से महागठबंधन सरकार चलने लगे उसके बाद नीतीश कुमार इस कवायद में लग जाएंगे, ऐसा हमलोगों की उम्मीद है. वहीं, ललन सिंह खुद भी जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए लगातार नॉर्थ ईस्ट का दौरा कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि अगले साल नागालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को इतने वोट मिल जाएंगे जिससे जेडीयू राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी.

Advertisement

‘देश की पुकार है, नीतीश कुमार देश भर का दौरा करें’

वहीं, जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने भी न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि यह समय और देश की पुकार है कि नीतीश कुमार देश का दौरा करें और सामान विचारधारा वाली पार्टियों को एकजुट कर मजबूत गठजोड़ बनाएं ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव में एक मजबूत गठबंधन बन सके. इस तरह बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए को 2024 में हराया जा सकेगा.

Advertisement

उन्होंने कहा कि हम अभी यह नही कह रहे हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, लेकिन उनमें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए जो गुण होने चाहिए, वो तमाम गुण मौजूद हैं. जहां तक बात है कि देश भर के दौरे पर नीतीश कुमार कब निकलेंगे यह फिलहाल तय नहीं हुआ है, लेकिन पक्का है कि जल्द ही वो देश भर का दौरा करेंगे. नीतीश कुमार के दौरे से जेडीयू को भी फायदा मिलेगा क्योंकि नीतीश कुमार जहां-जहां दौरा करेंगे वहां जेडीयू के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा.

वहीं, नीतीश कुमार के देश भर के दौरे और विरोधियों को एकसाथ लाने की कवायद पर बीजेपी ने चुटकी ली है. पार्टी ने कहा कि अब हम मान लेते हैं कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के सहयोगी की भूमिका में हैं. अब उनके पास कोई काम बचेगा नहीं इसलिए जहां घूमना है वो जाएं, इससे क्या फर्क पड़ता है. देश की जनता फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही लाएगी, इसकी हमें पूरी उम्मीद है.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
INDIA59 mins ago

लाल सिंह चड्ढा के औंधे मुंह गिरने से खुश भाजपा सांसद, आमिर की कराना चाहते हैं NIA जांच

INDIA1 hour ago

राजू श्रीवास्तव को अबतक नहीं आया होश, सिचुएशन क्रिटिकल, डॉक्टर बोले- ब्रेन पर हुआ असर

VIRAL2 hours ago

रक्षाबंधन पर अनोखी तस्वीर, बहन ने शहीद भाई की प्रतिमा पर राखी बांधी

BIHAR2 hours ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने मजदूर की गोली मारकर की हत्या, बिहार का रहने वाला था युवक

BIHAR11 hours ago

सीएम नीतीश पर बरसे नित्यानंद राय, कहा- महागठबंधन सरकार बनते ही बिहार में ‘गुंडाराज का आगाज़’

BIHAR11 hours ago

CM नीतीश जल्द निकलेंगे देश भर के दौरे पर, 2024 के लिए BJP विरोधियों को करेंगे एकजुट

BIHAR16 hours ago

बोल्ड हो गए तेजस्वी: ED, आयकर, CBI को चैलेंज- मेरे घर में दफ्तर खोल लो

BIHAR22 hours ago

बिहार में उदयातिथि में रक्षाबंधन 12 को मनाया जाएगा, सावन पूर्णिमा आज

BIHAR23 hours ago

‘क्या जोक है’, उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा पर बोले नीतीश कुमार, भाजपा ने किया था दावा

INDIA24 hours ago

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, AIIMS में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए

BIHAR4 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA4 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR1 week ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR6 days ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS1 week ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR6 days ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA1 week ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

Trending