Connect with us

VIRAL

वीडियो : CDS बिपिन रावत को दी गई इस श्रद्धांजलि ने जीता सबका दिल

Published

on

चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत को पूरा देश अपने-अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहा है. भारत ही नहीं, कई देशों में उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है. 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्‍नूर में हुए हेलिकॉप्‍टर हादसे में हुए सीडीएस रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत और 11 सैन्‍य कर्मियों के निधन ने पूरे देश को शोक में डुबा दिया है. शुक्रवार को उनके अंतिम संस्‍कार से पहले दुनियाभर से उन्‍हें नम आंखों से नमन किया जा रहा है.

r/india - Tribute to Bipin Rawat

सोशल मीडिया पर भी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी जा रही है. लोग अलग-अलग वीडियो, तस्‍वीरों और संदशों के जरिये उन्‍हें याद कर रहे हैं. ट्विटर पर ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. यह इतना वायरल है कि कुछ ही मिनटों में इसे 99 हजार बार देखा जा चुका है. इस पर सैकड़ों यूजर्स की ओर से कमेंट भी आ रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

चूंकि तमिलनाडु में हेलिकॉप्‍टर हादसे में सीडीएस रावत का निधन हुआ, ऐसे में एक आर्टिस्‍ट ने पीपल के पत्‍ते के माध्‍यम से उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है. वीडियो में दिख रहा है कि आर्टिस्‍ट ने पीपल के पत्‍ते में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की तस्‍वीर को उकेरा है. इसके बाद उसे हाथ से हवा में उड़ाकर आसमान की ऊंचाई तक पहुंचाया. इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्‍नूर में बुधवार को हुए हेलिकॉप्‍टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत और 11 अन्‍य कर्मियों का निधन हो गया था. गुरुवार को सभी के पार्थिव शरीर दिल्‍ली लाए गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शीर्ष सैन्‍य अफसरों ने पालम हवाई अड्डे पर पहुंचकर सभी को श्रद्धांजलि दी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, थल सेना प्रमुख एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार, एयर चीफ मार्शल एवीआर चौधरी, रक्षा सचिव अजय कुमार उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने यहां दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Advertisement

वहीं वायुसेना ने 8 दिसंबर को हुए हेलिकॉप्‍टर हादसे की जांच के लिए तीनों सेनाओं की कोर्ट ऑफ इंक्‍वायरी का गठन किया है. यह जांच जल्‍द ही पूरी होने की उम्‍मीद है और हादसे के तथ्‍य सामने आएंगे.

Source : News18

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

VIRAL

उम्र- 3 साल, रिकॉर्ड- 5 मिनट में क्यूब सॉल्विंग, भारत की बेटी का कमाल

Published

on

अमूमन 2 या 3 साल के बच्चे से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं. यही कि वह ठीक से चले दौड़े, बात करे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लिटिल मास्टर की कहानी बता रहे हैं जो 3 साल की उम्र में अपने नाम पर रिकॉर्ड दर्ज करा चुकी है.

दिल्ली के विवेक विहार की रहने वाली दिविशा विशाल भंसाली ने 3 साल की उम्र में यंगेस्ट क्यूब सॉल्वर का अवार्ड अपने नाम किया है. इसमें उन्होंने थ्री लेयर्ड , टू वे और प्राइमेक्स क्यूब को सुलझा कर यंगेस्ट क्यूब सॉल्वर बन गई हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि दिविशा ने यह रिकॉर्ड केवल 5 मिनट में बनाया है. इंडियन क्यूब एसोसिएशन के मुताबिक इससे पहले जिस बच्चे ने रिकॉर्ड बनाया था उसने लगभग 3 घंटे का समय लिया था लेकिन दिविशा ने मात्र पांच मिनट में कैसा कर सबको हैरान कर दिया है.

Advertisement

दिविशा की मां आरती बताती हैं कि उन्हें खुद को क्यूब सॉल्व करने का पहले से ही शौक था. वह चाहती थीं कि उनकी बेटी शुरुआत से ही शार्प रहे इसलिए उन्होंने उसे 2 साल की उम्र से ही पढ़ाई के बेसिक सिखाना शुरू कर दिया था. आरती बताती हैं कि 1 दिन पढ़ते-पढ़ते दिविशा ने जब क्यूब को टटोला तब उसकी रुचि बढ़ती गई. बस इसी के बाद दिविशा की मां को ख्याल आया कि वह अपनी बेटी को भी क्यूब सॉल्विंग के गुर सिखाएंगी. वे बताती हैं कि उन्होंने महज 40 दिन में इसे क्यूब सिखाया और आज परिणाम आपके सामने हैं.

दिविशा के पिता विशाल भंसाली बताते हैं कि यह क्यूब सॉल्व करना कोई आम बात नहीं है. इसमें 20 मैथमेटिकल कैलकुलेशंस लगते हैं. इसीलिए किसी आम इंसान के लिए इसे 5 मिनट में सॉल्व कर देना बेहद कठिन है. विशाल बताते हैं कि उन्हें अपनी बेटी पर बहुत गर्व है कि उन्होंने सबसे कम समय में इतनी कम उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवाया है.

Advertisement

Source : Aaj Tak

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

VIRAL

रक्षाबंधन पर अनोखी तस्वीर, बहन ने शहीद भाई की प्रतिमा पर राखी बांधी

Published

on

राजस्थान में भाई की कलाई पर राखी बांधती एक बहन की तस्वीर वायरल हो गई. दरअसल बहन ने देश के लिए शहीद होने वाले अपने भाई को राखी बांधी थी, जिसे वेदांत बिड़ला ने सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसके बाद ये फोटो वायरल हो गई.

वेदांत बिड़ला ने लिंक्डइन पर शहीद भाई को राखी बांधने की फोटो एक पोस्ट के साथ शेयर की थी. लेकिन, भाई कोई जवाब नहीं देता. राजस्थान में लगी ये मूर्ति शहीद गणपत राम कदवास की मूर्ति है, जो एक बहादुर थे, जिन्होंने जम्मू और कश्मीर में दुश्मनों से लड़ते हुए अपनी जान दे दी. वेदांत बिड़ला ने लिखा कि शहीद भाई की प्रतिमा की कलाई राखी बांधते हुए और रक्षा के सार का सम्मान करते हुए देखा जा सकता है.

Advertisement

जोधपुर के खुदियाला में लगी है मूर्ति

बिड़ला ने लिखा, “यह वही है जो भारत को अविश्वसनीय बनाता है. दुख और गर्व का क्षण. भाई को खोने का दुख और गर्व है कि उन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया. वह रक्षा बंधन के रूप में भावनात्मक अशांति से गुजर रही होगी, वह अपने भाई की कलाई पर राखी नहीं बांध पाएगी. इसलिए वह इसे उनकी मूर्ति पर बांधती है. शहीद गणपत राम कदवासरा जोधपुर के ओसियां इलाके के खुदियाला गांव के रहने वाले थे. वह जाट रेजीमेंट से थे. गणपत राम 24 सितंबर 2017 को जम्मू-कश्मीर में दुश्मनों से लड़ते हुए शहीद हो गए.”

Advertisement

800 किमी से आती है बहन

उनकी पोस्ट ने कई लोगों के दिल को छुआ. देश को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के लिए सेना के जवानों को धन्यवाद दिया. ऐसे ही राजस्थान के फतेहपुर में एक बहन अपने शहीद भाई की प्रतिमा को राखी बांधने के लिए 800 किमी की यात्रा करके हर साल आती है. शहीद भाई धर्मवीर सिंह शेखावत की प्रतिमा को राखी बांधने के लिए उसकी बहन उषा कंवर अहमदाबाद से इतना लंबा सफर करती है. बता दें की धर्मवीर सिंह कश्मीर के लाल चौक में तैनात थे, जहां साल 2005 में हुए आंतकी हमले में वो शहीद हो गए थे.

Advertisement

Source : Aaj Tak

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

VIRAL

बुजुर्ग ने थाने में दर्ज कराई एक तोते की शिकायत, कहा- मुझे देखकर बजाता है सीटी

Published

on

पड़ोसी के कुत्ते से परेशान होकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के आपने कई मामले सुने होंगे, लेकिन महाराष्ट्र के पुणे में 72 वर्षीय एक बुजुर्ग ने एक तोते से परेशान होकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। तोते का दोष इतना है कि वह शोर मचाता है। सुरेश शिंदे ने पांच अगस्त को अपने पड़ोसी अकबर अमजद खान के खिलाफ खड़की थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिंदे के अनुसार, अकबर का तोता लगातार शोर मचाता है, जिससे उन्हें परेशानी होती है। शिकायत के आधार पर तोते के मालिक के खिलाफ शांति भंग करने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है।

पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी के तोते की शिकायत में बुजुर्ग ने कहा कि जब भी मैं घर से बाहर निकलता हूं। तब तोता मुझे देखकर सीटी बजाता है।

Advertisement

शिवाजी नगर निवासी शिंदे के अनुसार,अकबर का तोता लगातार शोर मचाता था और कथित तौर पर उन्हें परेशान कर रहा था। खड़की थाने के एक अधिकारी ने कहा कि हमने शिंदे की शिकायत पर तोते के मालिक के खिलाफ शांति भंग करने और आपराधिक धमकी देने के लिए मामला दर्ज कर लिया है। हम नियमानुसार आगे की कार्रवाई करेंगे।

मालिक से की थी शिकायत

Advertisement

तोते की इस हरकत को देखते हुए बुजुर्ग ने उसके मालिक से शिकायत की थी। साथ ही यह कहा था कि इस तोते को किसी और जगह पर रखवा दिया जाए। हालांकि इस बात पर तोते के मालिक की बुजुर्ग के साथ में बहस हो गई। जिसके बाद बुजुर्ग ने पुणे के खड़की पुलिस स्टेशन में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले को संजीदगी से लेते हुए तोते के मालिक को पुलिस स्टेशन बुलाया। उसे चेतावनी देकर कहा कि भविष्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत बुजुर्ग को ना होने पाए। इसका ध्यान रखा जाए।

Source : Dainik Jagran

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
INDIA1 hour ago

गांव में हर आंख में आंसू के साथ शहीद मनोज पीछे छोड़ गए नौ माह की गर्भवती पत्नी

BIHAR2 hours ago

बेहतरीन इंवेस्टिगेशन के लिए बिहार के दो आईपीएस सहित 7 अफसरों को गृहमंत्री मेडल

BIHAR2 hours ago

राजीवनगर के भूमाफियाओं पर ईडी करेगी मनी लॉड्रिंग का केस

VIRAL9 hours ago

उम्र- 3 साल, रिकॉर्ड- 5 मिनट में क्यूब सॉल्विंग, भारत की बेटी का कमाल

BIHAR9 hours ago

‘जंगलराज-2’ लाने जा रहे हैं नीतीश कुमार, बिहार सीएम पर BJP के आरोपों की बौछार

INDIA13 hours ago

पिता ने की डेढ़ साल के मासूम को गला दबाकर मार डाला, नींद में डाल रहा था खलल

INDIA13 hours ago

हर घर तिरंगा अभियान: राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री में 50 गुना उछाल, मांग पूरी करना हुआ मुश्किल

INDIA13 hours ago

बिगड़ती जा रही है कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत, बेहोश, ब्रेन भी नहीं कर रहा रेस्पॉन्ड

BIHAR15 hours ago

सोनिया गांधी से मिले तेजस्वी यादव, महागठबंधन सरकार को समर्थन के लिए जताया आभार

BIHAR19 hours ago

गिरिराज सिंह पर तेजस्वी का कटाक्ष, कहा-‘लंबी चोटी से कोई ज्ञानी नहीं हो जाता’

BIHAR4 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA4 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR1 week ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR7 days ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS1 week ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR7 days ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA2 weeks ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

Trending