Connect with us

VIRAL

दार्जिलिंग में लोगों को गोलगप्पे खिलाती नजर आईं सीएम ममता बनर्जी, वायरल हो रहा वीडियो

Published

on

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे स्थानीय लोगों को पुचका बनाकर खिला रही हैं। बता दें कि पुचका को पानी पूरी भी कहा जाता है। बंगाल सीएम मंगलवार को दार्जिलिंग के दौरे पर थीं। इस दौरान वे एक स्टॉल पर रुककर स्थानीय लोगों को पुचका खिलाती दिख रही हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सोमवार को दार्जिलिंग के अपने तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचीं। इस दौरान वह गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) के 45 नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं।

इसी दौरान ममता बनर्जी के पुचका बनाने और बच्चों के साथ-साथ दर्शकों को परोसने के एक वीडियो ने नेटिजन्स का ध्यान खींचा है। वायरल हो रहे वीडियो में ममता बनर्जी दार्जिलिंग के माल रोड में एक पुचका स्टॉल पर खड़ी नजर आ रही हैं। बनर्जी ने पुचका बेचने वाली महिला के साथ बातचीत की और पास में खड़े बच्चों को खुद अपने हाथों से फुचका बना कर खिलाया। उन्होंने पुचका बनाने वाली महिला से जाना कि कैसे आलू का मसाला बनाया जाता है।

Advertisement

एक अधिकारी ने बताया कि ममता बनर्जी का बृहस्पतिवार को कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है। जीटीए के पूर्व अध्यक्ष अनीत थापा के नेतृत्व वाले दस महीने पुराने भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा (बीजीपीएम) ने हाल ही में हुए जीटीए चुनावों में जीत हासिल की। बीजीपीएम ने 45-सदस्यीय अर्ध-स्वायत्त परिषद में 27 सीटें हासिल कीं। बीजीपीएम बिमल गुरुंग के नेतृत्व वाले गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) का एक अलग धड़ है, जिसने पहाड़ियों में एक दशक के बाद हुए जीटीए चुनावों का बहिष्कार किया था।

Source: Live Hindustan

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

TRENDING

27 साल बाद मेजर (रिटा) मां के बेटे ने उसी कहानी को दोहराया

Published

on

एक मां के लिए इससे बड़ा गर्व का क्षण क्या हो सकता है जब उसका बेटा उसी की राह पर चलते हुए उसी की अकेडमी से देश की सेना में ऑफिसर बनने में सफल हो जाए. जी हां, रिटायर्ड मेजर स्वाति चतुर्वेदी के लिए ऐसा ही क्षण था जब उसका बेटा चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन प्राप्त कर पासिंग आउट परेड में शामिल हुए. रक्षा मंत्रालय ने मां-बेटे के इस अद्भुत दृश्य को कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. दिल को छू लेने वाली यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. दरअसल, रिटायर्ड मेजर स्मिता चतुर्वेदी ने चेन्नई के इसी ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से 1995 में पास आउट हुई थी और अब उनका बेटा भी अब इसी ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन प्राप्त किया है.

मालदीव के मेजर जनरल के सामने पासिंग आउट परेड

Advertisement

स्वाति चतुर्वेदी ने 27 साल पहले चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन हुई थीं. पासिंग आउट परेड के लिए चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी में समारोह का आयोजन किया था जिसमें मालदीव के डिफेंस ऑफ स्टाफ मेजर जनरल अब्दुल्ला शमाल ने परेड की समीक्षा की. रक्षा मंत्रालय के चेन्नई स्थित पीआरओ ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया है और लिखा है कि 27 साल बाद बेटे ने मां की कहानी को दोहराया है. ट्विटर पर पीआरओ ने लिखा, मेजर स्मिता चतुर्वेदी (रिटायर्ड) चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से 27 साल पहले 1995 में कमीशन हुई थीं. उन्होंने आज 27 साल बाद उसी तरह से इसी ट्रेनिंग अकेडमी में अपने बेटे को कमीशन प्राप्त करते हुए देखा.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

याद आ गई 27 साल पुरानी यादें

Advertisement

यह खुशी महिला अधिकारी के जीवन में खुशी से भरा हुआ दुर्लभ क्षण था. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने स्वाति चतुर्वेदी की वह तस्वीर भी पोस्ट की है जब वह चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी में प्रशिक्षण ले रही थीं. मेजर स्वाति चतुर्वेदी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि सचमुच यह मेरे जीवन का बेहद शानदार क्षण है. वीडियो संदेश में स्वाति चतुर्वेदी कहती हैं, यह पीढ़ी हमारी पीढ़ी से काफी आगे है और हर चुनौतियों का सामना करने के लिए पहले से ज्यादा तैयार है. मेरे लिए यह खुशी का क्षण है. मैं पासिंग आउट परेड से कमीशन प्राप्त करने वाले सभी कैडेट को बधाई देना चाहती हूं. मुझे अपने अकेडमी में बिताए दिनों की याद आ रही है. अब यहां बहुत कुछ बदल गया है. सब कुछ नया हो गया है. नई चुनौतियां भी हैं और सभी तरह से ये कैडेट सुसज्जित हो गए हैं. ये हमारी पीढ़ी से ज्यादा परिपूर्ण हैं.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

VIRAL

ये मेरी मोहब्बत है, कानपुर में भिड़े आशिकों के दो गुट, चले बम, इलाके में फैली दहशत

Published

on

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में दो गुटों में झड़प हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि बमबारी भी की गई। एक गुट से 2 लड़के घायल हो गए। बमबारी से इलाके में दहशत फैल गई। सूचना सूचना पर पहुंची पुलिस ने बमबारी करने वाले आरोपियों को हिरासत में ले लिया। मामला इश्क बाजी का बताया जा रहा है।

कानपुर के पॉश इलाके फीलखाना थाना क्षेत्र में दो गुटों में विवाद हो गया। एक पक्ष से तीन लड़के और दूसरे पक्ष से दो लड़कों में मारपीट हो गई। मामला इतना बढ़ा कि देसी बम से एक गुट ने दूसरे गुट पर हमला कर दिया। इस हमले में एक पक्ष के दो लोग घायल हो गए जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रहे हैं। बताया जा रहा है विवाद लड़की से जुड़ा है।

Advertisement

डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को दो गुटों के बीच विवाद और मारपीट की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने एक पक्ष के तीन लोगों को मौके से हिरासत में लिया।तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है।

Source : Hindustan

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Continue Reading

VIRAL

मेट्रीमोनियल साइट पर दुल्हन खोजना युवक को पड़ा महंगा

Published

on

प्रयागराज. मेट्रोमोनियल साइट्स पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला संगम नगरी प्रयागराज में भी सामने आया है. जबकि मैट्रिमोनियल साइट पर एक युवक के साथ ठगी हो गई. इस मामले में पीड़ित युवक ने कर्नलगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस लड़के की शिकायत दर्ज कर आरोपी लड़की की तलाश में जुट गई है. पीड़ित युवक ने सोशल साइट पर शादी के लिए रजिस्ट्रेशन किया था. इसके बाद एक लड़की ने उससे संपर्क किया था.

दरअसल प्रयागराज में किराए का कमरा लेकर तैयारी कर रहे एक युवक की मेट्रोमोनियल साइट पर एक लड़की से दोस्ती हो गई. युवक मेट्रोमोनियल साइट पर शादी के लिए दुल्हन खोज रहा था. युवक ने सोशल साइट पर रजिस्ट्रेशन किया .जिसके बाद एक लड़की ने उसकी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया और उसके संपर्क में आई. दोनों ने मोबाइल नंबर शेयर किए और फोन पर बातचीत भी होने लगी. कुछ दिनों के बाद लड़की ने किसी की मदद के बहाने लड़के से कुछ रुपए मांगे. लड़के ने पहली बार रुपए दे दिए, लेकिन जब लड़की बार-बार पैसे मांगने लगी तो लड़के को यह समझ में आया कि उसका इस्तेमाल किया जा रहा है. लड़के ने जब पैसा देने से मना किया तो लड़की ने शादी से इंकार कर दिया.

Advertisement

लड़की ने किया इमोशनल ब्लैकमेल

पूरा मामला पीड़ित तरुण सक्सेना का है. 24 मई को तरुण ने मेट्रोमोनियल साइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. रजिस्ट्रेशन के बाद कीर्ति नाम की लड़की ने उसे रिक्वेस्ट भेजी. दोनों के बीच बातचीत होने लगी. लड़की ने बताया कि वह अपनी दादी के साथ लखनऊ में रहती है और उसके माता पिता की मौत हो चुकी है. वह पीजी की पढ़ाई कर रही है. दोनों के बीच लंबी बातें होने लगीं. जिसके बाद कीर्ति ने तरुण से 1200 रुपए की मदद मांगी. कुछ दिन बाद कीर्ति ने अपना फोन खराब होने की बात कही और फोन खरीदने के बहाने उसने 3000 रुपए मांगे. हर बार किसी न किसी बहाने से युवती रुपयों की मांग करती.

Advertisement

Genius-Classes

लड़की की तलाश में जुटी पुलिस

पीड़ित युवक तरुण ने जब पैसे देने में असमर्थता जताई तो लड़की ने शादी से इंकार कर दिया और अपना फोन भी बंद कर लिया. लड़की से जब बातचीत बंद हो गई तब तरुण को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ. इस मामले में पीड़ित ने कर्नलगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर लड़की की तलाश में जुट गई है. कर्नलगंज इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह का कहना है कि ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे मामलों में वर्चुअल दोस्ती बहुत समझ बूझ कर करनी चाहिए. युवाओं को किसी के झांसे में नहीं आना चाहिए.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
MUZAFFARPUR1 hour ago

सावन के हरे रंग में सराबोर हुई सुहागिनें खूब लगाए ठुमके

BIHAR3 hours ago

ललन सिंह बोले- नीतीश कुमार का कद घटाने को हुआ षड्यंत्र, आरसीपी थे दूसरा ‘चिराग मॉडल’

BIHAR8 hours ago

पटना हाईकोर्ट ने दिया आदेश, बिहार के 14 कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द

INDIA8 hours ago

राम और रामायण से जुड़े स्थलों को देखें फिर से एक बार, 24 से शुरू हो रही है रामायण सर्किट रेल यात्रा

INDIA10 hours ago

इस्लामिक अध्ययन के 2 छात्रों ने जीता रामायण क्विज, धाराप्रवाह पढ़ते हैं संस्कृत श्लोक

MUZAFFARPUR10 hours ago

रोक सूची में खेसरा संग थाना व वार्ड का नंबर भी

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर : स्मैकियों की 180 दिनों तक जमानत रोकने को पुलिस देगी अर्जी

BIHAR13 hours ago

शादी करने के लिए पटना से पानीपत पहुंच गए 5 नाबालिग, पुलिस भी हैरान

BIHAR13 hours ago

पारस अस्पताल के डाॅक्टर पर रेप का आराेप, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर बाउंसर्स ने किया हमला

BIHAR23 hours ago

सरकारी अस्पतालों में अब आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की मदद करेंगे समर्पित आरोग्य मित्र

BIHAR4 weeks ago

आईटीआई पास छात्रों को अग्निवीर बनने का मौका

BIHAR3 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR1 week ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA3 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR4 weeks ago

बिहार में युवक की पीट-पीटकर हत्या, प्राइवेट पार्ट को काट डाला

BIHAR4 days ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ट्यूशन फीस के लिए दिए 60 हजार रुपए, बेटे ने साइलेंसर वाली पिस्टल खरीद पिता की हत्या

BIHAR1 day ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

Trending