Connect with us

BIHAR

शोभायात्रा में शामिल हुए CM नीतीश, आयोजकों ने डाक बंगला चौराहे पर टांगा ‘श्रीराम चौक’ लिखा बैनर

Published

on

श्रीराम रामनवमी के मौके पर बिहार की राजधानी पटना में कई इलाकों में शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कई बड़े नेता शामिल रहे. शोभायात्रा शाम के समय डाक बंगला चौराहे पर पहुंची, जहां पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान आयोजकों ने डाक बंगला चौराहे पर श्रीराम चौक लिखा बैनर लगा दिया.

पटना में रामनवमी के मौके पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन श्रीश्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के बैनर के तहत किया गया. मुख्य आयोजक बिहार सरकार में मंत्री और BJP नेता नितिन नवीन, बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया और BJP MLC संजय मयूख थे. इस दौरान डाक बंगला चौराहे पर राम भक्तों ने डाक बंगला चौराहे पर ‘श्रीराम चौक’ लिखा बैनर लगा दिया.

Advertisement

पुलिस की मौजूदगी में लगाया बैनर

हर साल रामनवमी के मौके पर पटना में कई जगहों पर शोभायात्रा निकाली जाती है. डाक बंगला चौराहे पर ही मुख्य आयोजन किया जाता है. इस बार आयोजकों ने पुलिस की मौजूदगी में डाक बंगला चौराहे पर श्रीराम चौक लिखा बैनर लगाया. हर साल रामनवमी के मौके पर मुख्य कार्यक्रम इसी चौराहे पर होता है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल रहे.

Advertisement

Source : Aaj Tak

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Prashant Honda Ramnavmi -01

peter-england-muzaffarpur

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

बिहार : मां ने दी बेटी को मुखाग्नि, ससुराल में संदिग्ध मौत के बाद खुद ही किया अंतिम संस्कार

Published

on

गया में पहली बार एक मां ने अपनी शादीशुदा बेटी को मुखाग्नि दी। मोक्ष नगरी गयाजी के विष्णुपद स्थित श्मशान घाट पर दिल्ली में रहने वाली सावित्री देवी ने शुक्रवार की देर शाम अपनी बेटी सपना को मुखाग्नि दी। बेटी की ससुराल वालों ने हत्या कर दी थी। उसकी 3 साल की बेटी रस्म पूरा नहीं कर सकती थी तो मां ने जिम्मेदारी ली।

nps-builders

सपना के पिता की मृत्यु 8 साल पहले हो चुकी है। उसकी मां ने उसकी शादी करवाई थी।

Advertisement

6 साल पहले की थी बेटी की शादी

विष्णुपद थाना क्षेत्र के चांदचौरा मोहल्ले के रहने वाले हेमंत चौधरी उर्फ डब्बू चौधरी की शादी 6 साल पहले सपना चौधरी से हुई थी। सपना की मौत गुरुवार को हो गई थी। पुलिस ने उसके शव को हेमंत के घर से बरामद किया था।

Advertisement

सपना के गले में गहरे नीले निशान थे और बदन पर भी कई जगह चोट के निशान भी थे। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी के बीच एक-दूसरे की केयर ना करने और मायके वालों के हस्ताक्षेप को लेकर बीते दो वर्ष से अनबन चल रही थी। सपना की मौत के समय उसकी 3 साल की बच्ची दूसरे कमरे में सो रही थी। सपना के मारे जाने की भनक उसकी मां जो दिल्ली में रहते ही उसे लग गई।

Advertisement

मां के बयान पर पति हुआ गिरफ्तार

सावित्री देवी ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगाया है। जिस पर कार्रवाई करते पुलिस ने दामाद हेमंत को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इस बीच दिल्ली से मृतका की मां सावित्री देवी भी गया पहुंच गईं। शव के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शुक्रवार को शव परिजनों को सौंपना चाहा तो मायके और ससुराल पक्ष के बीच शव को लेने और दाह संस्कार के लिए बहस शुरू हो गई।

Advertisement

बिना सिले हुए कपड़ों में बेटी को दी मुखाग्नि

अंत में मोहल्ले वालों के हस्तक्षेप के बाद शव, मृतका की मां को सौंप दिया गया। विधिवत तरीके से शव को श्मशान घाट लाया गया। जब मुखाग्नि देने की बात आई तो सावित्री ने आगे बढ़ कर कहा कि मुखाग्नि तो मैं ही दूंगी। यह सुनते ही वहां मौजूद ब्राह्मण व अन्य लोग एक क्षण के लिए चुप्पी साध गए, लेकिन दूसरे पल ही सावित्री को कहा गया कि आपके और भी बच्चे हैं।

Advertisement

उनसे मुखाग्नि दिलवा दीजिए, लेकिन सावित्री देवी नहीं मानीं। इसके बाद उन्हें बिना सिले हुए वस्त्र पहनाए गए और फिर विधिवत तरीके से अपनी बेटी को सावित्री देवी ने मुखाग्नि दी।

Source : Dainik Bhaskar

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार : मंदिर से लौट रहे व्यापारी की बीच सड़क पर गोली मारकर हत्या, पत्नी जख्मी

Published

on

कटिहार. बिहार के कटिहार में अपराधियों ने दिनदहाड़े बड़ी घटना को अंजाम दिया है. शनिवार की सुबह अपराधियों ने व्यवसायी दंपती को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाईं. इस घटना में जहां व्यवसायी की मौत हो गई वहीं उसकी पत्नी जख्मी हो गई. गोलीबारी की इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब दंपती मंदिर से पूजा करके लौट रहे था. जानकारी के मुताबिक गिट्टी-बालू के व्यवसायी मेघनाद यादव और उनकी पत्नी मंदिर से पूजा कर लौट रहे थे, इसी दौरान ये घटना हुई.

nps-builders

इलाज के दौरान जहां मेघनाद यादव की मौत हो गई वहीं उनकी पत्नी घायल हो गईं. घटना आजमनगर थाना क्षेत्र के पल्सा मोड़ के पास की है. प्रारंभिक जांच में आपसी दुश्मनी के कारण हत्या की आशंका जताई जा रही है. घटना के बारे में बताया जा रहा है गिट्टी-बालू के व्यापारी मेघनाद यादव अपनी पत्नी स्वीटी देवी के साथ घर के ही बगल में केलाबाड़ी पंचायत के गोसाई पारा शिव मंदिर में सुबह-सुबह पूजा करके लौट रहे थे, इसी दौरान अपराधियों ने व्यापारी दंपती पर गोलियां चला दीं, जिसमें गोली लगने के बाद मेघनाद यादव घायल होकर गिर गया. अपराधियों ने उन पर दूसरी गोली दाग दी. अपराधियों ने तीसरी गोली पत्नी स्वीटी पर भी चलाई जो उनके हाथ को छूती हुई निकल गयी.

Advertisement

आजमनगर स्वास्थ्य केंद्र ले जाने से पहले ही व्यापारी मेघनाद यादव की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है. मृतक व्यापारी की घायल पत्नी ने घटना के बारे में विस्तृत रूप से बताया. आजमनगर थाना प्रभारी राजीव झा ने इस घटना की पुष्टि करते हुए जल्द अपराधियों को पकड़ लेने का दावा किया है. घटना के बारे में अपडेट जानकारी देते हुए कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मेघनाद यादव के बहनोई के द्वारा ही गोली चलवाने की बात सामने आयी है. फिलहाल इस केस की जांच जारी है. मृतक की पत्नी बिल्कुल खतरे से बाहर है. उन्हें गोली नहीं लगी है.

Source : News18

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार से महिला को नौकरी के लिए दिल्ली बुलाया, ओमान ले जाकर ‘बंधक’ बनाया, पति हाईकोर्ट की शरण में

Published

on

बिहार से 30 साल की एक महिला को नौकरी देने के नाम पर दिल्ली बुलाया गया और यहां पहुंचने पर उसे फ्लाइट में बिठाकर ओमान पहुंचा दिया गया. उसके पति को शक है कि शायद उसे वेश्यावृत्ति की दलदल में धकेल दिया गया है. बिहार पुलिस से कोई मदद न मिलने पर उसने दिल्ली आकर पुलिस में शिकायत दी. लेकिन आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अब पति ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

nps-builders

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पति ने बताया कि उसकी पत्नी गर्भवती है. उसके तीन बच्चे पहले से हैं. उसने पूरी कहानी बताते हुए कहा कि इसी साल 10 अप्रैल को उनकी पत्नी के फोन पर एक कॉल आई थी और दिल्ली के पहाड़गंज के एक होटल में नौकरी का ऑफर दिया. 29 मई को महिला ने ट्रेन से दिल्ली पहुंचकर पति को फोन करके बताया कि वह दिल्ली पहुंच गई है और सुरक्षित है. उसके बाद उसका फोन संपर्क के बाहर हो गया.

Advertisement

पति ने TOI को बताया कि 8 जून को उनके फोन पर पत्नी का ऑडियो मैसेज आया, जिसमें उसने बताया कि वह ओमान में है और उसे करीब 10 अन्य लड़कियों के साथ बंधक बनाकर रखा हुआ है. खाना भी दिन में एक ही बार दिया जाता है. जानवरों की तरह बर्ताव किया जाता है. इसके बाद घबराया हुआ पति थाने पहुंचा. वहां से कथित तौर पर कहा गया कि ये दिल्ली का मामला है, वहीं जाओ. महिला के पति ने बताया कि इसके बाद उन्होंने दिल्ली में पहाड़गंज पुलिस में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

थक हारकर उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट की शरण ली. उन्हें शक है कि उनकी पत्नी का अपहरण करके ओमान ले जाकर बंधक बना लिया गया है. ये भी आशंका जताई कि कहीं उसे देह व्यापार में तो नहीं धकेल दिया गया. हाईकोर्ट में उनके वकील लोकेश अहलावत ने TOI को बताया कि पुलिस ने शिकायत मिलने के बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं की है. हाईकोर्ट में 27 जून को सुनवाई के दौरान उन्होंने ये बात कोर्ट को बताई थी.

Advertisement

अहलावत के मुताबिक, पुलिस की तरफ से कोर्ट को बताया गया था कि शुरुआती छानबीन से पता चला है कि महिला ओमान में है. इसके बाद हाईकोर्ट ने मौखिक तौर पर सरकार और पुलिस को निर्देश दिया कि वह महिला से संपर्क स्थापित करने की कोशिश करें और पता लगाएं कि क्या वह सुरक्षित है. कोर्ट ने इस मामले में ओमान में भारतीय दूतावास से सहयोग के लिए संपर्क करने को भी कहा है. अब कोर्ट 7 जुलाई को मामले पर आगे सुनवाई करेगा.

Source : News18

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
BIHAR54 mins ago

बिहार : मां ने दी बेटी को मुखाग्नि, ससुराल में संदिग्ध मौत के बाद खुद ही किया अंतिम संस्कार

WORLD2 hours ago

सड़क पर मिले 38 लाख रुपये, गरीबी के बावजूद वापस लौटा दिए, इसी ईमानदारी ने ज़िन्दगी बदल दी

BIHAR3 hours ago

बिहार : मंदिर से लौट रहे व्यापारी की बीच सड़क पर गोली मारकर हत्या, पत्नी जख्मी

WORLD3 hours ago

कुत्ते कब इंसान के साथी बने थे, हिमयुग के DNA ने दिया जवाब

BIHAR3 hours ago

बिहार से महिला को नौकरी के लिए दिल्ली बुलाया, ओमान ले जाकर ‘बंधक’ बनाया, पति हाईकोर्ट की शरण में

BIHAR4 hours ago

बिहार में 900 करोड़ के निवेश का आया प्रस्ताव, टेक्सटाइल और सीमेंट की लगेगी यूनिट

BIHAR5 hours ago

एक बार फिर अधूरा रह गया लालू यादव के राष्ट्रपति बनने का सपना

BIHAR8 hours ago

बिहार: टीचर की ‘गंदी बात’ पर पीएमओ ने लिया एक्शन, एसएसपी के लिए जारी हुआ आदेश

JHARKHAND8 hours ago

घुटनों के दर्द से परेशान हैं एम एस धौनी, महज 40 रुपये में करवा रहे हैं वैद्य से इलाज

BIHAR9 hours ago

अग्निपथ विरोध: बिहार में उपद्रवियों से नहीं वसूला जाएगा जुर्माना, पटना हाईकोर्ट से याचिका खारिज

TECH1 week ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

BIHAR3 days ago

विधवा बहू की ससुरालवालों ने कराई दूसरी शादी, पिता बन कर ससुर ने किया कन्यादान

BIHAR6 days ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

BIHAR4 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

BIHAR3 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

MUZAFFARPUR2 days ago

मुजफ्फरपुर: पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अड्डे से आती थी रोने की आवाज

BIHAR3 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS3 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR1 week ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार में सेना की अग्निपथ स्कीम का विरोध, सड़क जाम व ट्रेनों पर पथराव

Trending