Home INDIA BYJU’S के CEO रवींद्रन बायजू के बेंगलुरु स्थित कार्यालय और आवास पर...

BYJU’S के CEO रवींद्रन बायजू के बेंगलुरु स्थित कार्यालय और आवास पर ED की छापेमारी

1024
0

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फेमा के प्रावधानों के तहत रवींद्रन बायजू और उनकी कंपनी ‘थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड’ (बायजू ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म) के बेंगलुरु स्थित 3 परिसरों की तलाशी ली है. ईडी ने तलाशी अभियान के दौरान, विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल डेटा जब्त कर लिए हैं.

खबर के मुताबिक ईडी ने निजी लोगों द्वारा प्राप्त ‘विभिन्न शिकायतों’ के आधार पर छापेमारी की यह कार्रवाई की है. आरोप लगाया गया कि रवींद्रन बायजू को “कई” समन जारी किए गए थे, लेकिन उन्होंने ईडी के समन की अनदेखी की और कभी भी जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए.

nps-builders

ईडी की इस छापेमारी पर BYJUS ने बयान जारी किया है. इस बयान में कहा गया है, हम अधिकारियों के साथ पूरी तरह से पारदर्शी रहे हैं और उन्हें उनके द्वारा मांगी गई सभी जानकारी प्रदान की है. हमारे पास अपनी सत्यनिष्ठा के अलावा कुछ और नहीं है. हम अनुपालन और नैतिकता के उच्चतम मानकों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’

BYJUS के बयान में कहा गया है, ‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे कि उनके पास आवश्यक सभी जानकारी हो, और हमें विश्वास है कि इस मामले को समय पर और संतोषजनक तरीके से सुलझा लिया जाएगा. हम इस बात पर जोर देना चाहते हैं कि BYJU’S में हमेशा की तरह कारोबार हो रहा है. हम छात्रों के सीखने और उनके भविष्य के लिए तैयारी करने के तरीके को बदलने के अपने मिशन पर केंद्रित हैं.’

हाल ही में हुरुन ने ग्लोबल यूनिकॉर्न इंडेक्स 2023 की रिपोर्ट में BYJU’S दुनिया भर के उन टॉप-10 यूनिकॉर्न स्टार्ट-अप्स में भी शामिल किया गया है, जिनकी वैल्यूएशन में कोविड-19 महामारी से पहले के के समय से ही भारी उछाल देखने को मिला. हुरून के मुताबिक, इस भारतीय कंपनी की कीमत 22 अरब डॉलर आंकी गई है. इसके अलावा लिस्ट में देश के अन्य दो टॉप स्टार्टअप स्विगी की वैल्यू 8 अरब डॉलर बताई गई है.

Source : Aaj Tak

Previous articleफेसबुक पर दोस्ती, मिलने बुलाया और रूम में ले गई… हनीट्रैप में फंसाकर महिला ने टीचर को किया ब्लैकमेल
Next articleआनंद मोहन की रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, वापस जेल भेजने की मांग
Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here