Connect with us

AUTOMOBILES

आज लॉन्च होगी 480 km की रेंज वाली इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार

Published

on

MG Motor India ZS EV के अपडेट मॉडल को आज लॉन्च करने जा रही है. MG ZS EV को पहली बार जनवरी 2021 में लॉन्च किया गया था. इसे एक कुछ मामूली बदलावों और अपडेट रेंज के साथ फिर से लॉन्च किया जा रहा है. MG ZS EV के अपडेट मॉडल में पहले से ज्यादा 480 km की रेंज मिलेगी. यानी यह सिंगल चार्चिंग पर 480 km चलेगी. हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसके लुक्स और फीचर्स के खुलासा कर दिया था.

MG Motor India registers 2409 bookings for the ZS EV in 27 days in 5 Cities

prashant-honda-muzaffarpur

MG ZS EV में इस बार बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. वर्तमान ZS EV में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, फेसलिफ़्टेड मॉडल में 51kWh की बड़ी बैटरी हो सकती है, जो प्रति चार्ज पर 480 किमी तक की रेंज देगी. वर्तमान ZS EV 143 hp की पावर और 353 Nm टॉर्क जनरेट करती है.

Advertisement

nps-builders

MG ZS EV अपडेट में डिजाइन के साथ इलेक्ट्रिक स्पेसिफिकेशन में बदलाव किया गया है. इसके कॉस्मेटिक अपडेट की बात की जाए तो इसमें डेटाइम एलईडी रनिंग लैंप्स के साथ स्लीकर एलईडी हैडलैंप देखने को मिलेंगे. कंपनी का दावा है कि MG ZS EV सबसे अधिक वैल्यू-फॉर-मनी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जो यूके के वैश्विक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. भारत में किसी भी EV के मुकाबले सबसे लंबी रेंज वाली एसयूवी है. इसके रियर लुक की बात की जाए तो इसमें रिवाइज्ड एलईडी टेललैम्प्स औ रियर बंपर देखने का मिलेगा.

MG ZS EV अपडेट में ADAS फीचर और 360 डिग्री कैमरा मिलेगा. MG astor की तरह ही इसमें कैमरा और रडार सेटअप दिया जा सकता है. इसके अलावा यूएसपी रोबोट असिस्टेंट भी इसमें देखने को मिलेगा. वहीं इसेक डैशबोर्ड की बात की जाए तो इसमें 7-इंच का डिजिटल डिस्प्ले और 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. टॉप वैरिएंट्स में टचस्क्रीन के चारों तरफ नई फॉक्स कार्बन फाइबर की ट्रिम मिलेगी. क्लाइमेट कंट्रोल बटन को भी बदला गया है, जो एस्टर जैसे होंगे.

Advertisement

ये होगी कीमत

MG ZS EV अपडेट में 51kWh का बैटरी पैक मिलेगा. इससे अंदाया लगाया जा रहा है इसकी कीमत पहले से ज्यादा होगी. अभी मौजूदा ZS EV की एक्स-शोरूम कीमत 21.49 लाख से लेकर 25.18 लाख रुपये तक है. उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 25 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Advertisement

clat

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AUTOMOBILES

पहले से और भी धाकड़ हो जाएगी महिंद्रा बोलेरो कार, मिलेगी फीचर्स की भरमार

Published

on

महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय बाजार में इसी महीने ग्राहकों की चहेती SUV 2022 Bolero लॉन्च करेगी ऐसी संभावना जताई जा रही है. इस नई SUV को टेस्टिंग के दौरान कई बार देश की सड़कों पर देखा जा चुका है और इसके कई सारे फीचर्स की जानकारी भी सामने आ चुकी है. पिछली कई रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट  में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव किए जाएंगे और तकनीकी रूप से ये कार पहले जैसी ही होगी. इससे पहले सामने आई जानकारी के अनुसार महिंद्रा की नई बोलेरो दो रंगों वाले एक्सटीरियर के साथ आएगी.

बदला हुआ डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री

Advertisement

एक खबर के अनुसार महिंद्रा ऑटोमोटिव जनवरी 2022 में नई Bolero लॉन्च कर देगी, वहीं कंपनी की ओर से अब तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है. SUV के अगले हिस्से में फॉगलैंप हाउसिंग दी गई है और ये टॉप मॉडल के साथ मिल सकते हैं. हेडलैंप पहले जैसी डिजाइन वाला है लेकिन इसके अंदर की डिजाइन में कुछ बदलाव दिख रहा है.

peter-england-muzaffarpur

2022 बोलेरो में दो एयरबैग्स

Advertisement

कंपनी इस नई SUV के साथ नए फीचर्स भी जोड़ सकती है जिसमें बदला हुआ डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री मिल सकती है. इसके अलावा नए फीचर्स और बदला हुआ केबिन नई महिंद्रा बोलेरो को मिल सकता है. कार के साथ एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड होंगे. अब ये जानकारी सामने आई है महिंद्रा ने आखिरकार 2022 बोलेरो के अगले हिस्से में दो एयरबैग्स दिए हैं.

nps-builders

मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन

Advertisement

2022 महिंद्रा बोलेरो के साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है जो 75 बीएचपी ताकत और 210 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. एआरएआई के अनुसार एक लीटर डीजल में ये SUV 16.7 किमी तक चलती है. तीन सिलेंडर वाला होने के बाद भी ये इंजन तगड़ा है और तेजी से कार को रफ्तार पर ले आता है.

नई जनरेशन स्कॉर्पियो भी लॉन्च को तैयार

Advertisement

महिंद्रा 2022 बोलेरो के अलावा नई जनरेशन स्कॉर्पियो पर भी काम कर रही है जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी नई स्कॉर्पियो को पूरी तरह नए लुक में लाने वाली है और ये नया मॉडल मौजूदा SUV की जगह नहीं लेगा, बल्कि दोनों स्कॉर्पियो साथ बेची जाएंगी.

Source : Zee News

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading

AUTOMOBILES

महिंद्रा का e-Alfa कार्गो इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर लॉन्च, मोबाइल फोन की तरह होगा चार्ज

Published

on

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस साल कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस क्रम में महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने गुरुवार को एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उसने अपना नया इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी तेजी के साथ ई-कार्ट सेगमेंट में प्रवेश कर रही है और ई-अल्फा कार्गो उसी का इशारा है।

Earning and Saving! Mahindra Launches Electric Alfa Cargo, Price Below Rs 1.5 Lakh | Mahindra launched E-cargo Alfa at 1.44 lakh can save 60,000 yearly | AnyTV News

महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ सुमन मिश्रा ने एक बयान में कहा कि यह सिगमेंट जीवाश्म ईंधन से चलने वाले थ्री-व्हीलर बनाम महत्वपूर्ण परिचालन लागत लाभ के कारण अंतिम-मील डिलीवरी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स को उत्कृष्ट रूप से अपनाया जा रहा है। अब हम ग्राहकों की आवश्यकताओं के जवाब में ई-अल्फा कार्गो ई-कार्ट लॉन्च कर रहे हैं।

Advertisement

KRISHNA-HONDA-MUZAFFARPUR

प्रदूषण मुक्त समाधान

सीईओ सुमन मिश्रा ने कहा कि डीजल कार्गो थ्री-व्हीलर पर 60,000 रुपये की बचत के साथ ई-अल्फा कार्गो का लक्ष्य कार्गो सेगमेंट में एक स्थायी और प्रदूषण मुक्त समाधान प्रदान करना है।

Advertisement

clat

ई-अल्फा कार्गो में क्या होगा खास?

आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो मॉडल 310 किलो के पेलोड के साथ आता है। वहीं हम अगर इसके रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज होने पर 80 किमी. की दूरी तय कर सकता है। ई-अल्फा कार्गो 1.5 किलोवाट की अधिकतम शक्ति के साथ आता है। वहीं इसके स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 25 किमी/घंटा टॉप स्पीड दे सकता है।

Advertisement

मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान

इस इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो को लेकर कंपनी ने कहा कि ऑफ-बोर्ड 48 वी/15 ए चार्जर के साथ ई-अल्फा कार्गो को चार्ज करना मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान है। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च करने वाली कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी है।

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Continue Reading

AUTOMOBILES

फुल चार्ज पर 1000 किलोमीटर चलेगी NIO ET5 इलेक्ट्रिक कार, 5 से कम सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

Published

on

NIO ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का ऐलान कर दिया है। इस कार का नाम ET5 है, जो एक इलेक्ट्रिक सेडान कार है। यह कार ET7 जैसी है और एक एंट्री लेवल मॉडल है। इसका सीधा मुकाबला Tesla Model 3 से होगा। नई NIO ET5 में ET7 जैसा ही इंटीरियर मिलता है और यह एक कॉम्पैक्ट रूप में आती है। यह कार चीनी इलेक्ट्रिक वीइकल निर्माता कंपनी का एंट्री लेवल मॉडल है, जिसमें बेहतरीन और मॉडर्न डिजाइन मिलता है। इस इलेक्ट्रिक सेडान में 150kW का मोटर फ्रंट और 210kW का मोटर रियर में मिलता है।

NIO ET5 Is A Tesla Model 3 Rival With 620 Miles Of Range

NIO ET5 की खास बातें

Advertisement

दोनों मोटर मिलकर कार को 360kW या 483hp की ताकत और 700Nm का टॉर्क प्रदान करते हैं। सामान्य भाषा में समझे तो इस कार का इंजन (यानी मोटर) 0 से 100kmph की रफ्तार महज 4.3 सेकेंड में पकड़ लेता है। कार में कंपनी द्वारा विकसित 4 पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर दिया गया है, जो इसके महज 33.9 मीटर की दूरी में इस रफ्तार पर रोक सकते हैं।

NIO ET5: Mid-size Smart Electric Sedan : r/wallstreetbets

कितनी होगी रेंज

Advertisement

कार की रेंज की बात करें तो चीन के लाइट ड्यूटी वीइकल टेस्ट साइकिल में कार ने 550Km की रेंज 75kWh की स्टैंडर्ड बैटरी का साथ हासिल की है। वहीं 100kWh की लॉन्ग रेंट बैटरी की बदौलत कार 700km और 150kWh की बैटरी के दम पर 1000 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकी है। यानी कार अल्ट्रा लॉन्ग रेंज बैटरी के साथ 1000 किलोमीटर तक चल सकती है।

Tesla Model 3 competitor Nio ET5 All-Electric Sedan Unveiled In The  Electric Market

क्या होगी कीमत

Advertisement

कार के दूसरे खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.2-inch का HDR डिस्प्ले दिया गया है, जो सेंटर कंसोल पर लगा है। इसमें PanoCinema का सपोर्ट मिलता है, जो AR और VR टेक फीचर के साथ आता है, जिसे कस्टम बिल्ट ET5 ग्लासेस के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। NIO ET5 अगले साल सितंबर यानी सितंबर 2022 तक चीनी डीलरशिप तक पहुंचेगी। इसकी कीमत 328,000 युआन (लगभग 39 लाख रुपये) है। हालांकि, यह कार चीन के बाहर कब लॉन्च होगी, इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो कार को C-NCAP और Euro NCAP स्टैंडर्ड में 5 रेटिंग मिली है।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
INDIA39 mins ago

योगी सरकार 2.0 ने 100 दिनों में अपराधियों की तोड़ी कमर, 500 से ज्यादा एनकाउंटर और करोड़ों की संपत्ति जब्त

HEALTH43 mins ago

कोरोना के सभी वेरिएंट का पता सिर्फ 1 घंटे में, अमेरिका में विकसित हुआ CoVarScan टेस्ट

INDIA1 hour ago

मैं कहीं नहीं जा रहा, मेरे बीजेपी जाने की खबरें पूरी तरह से गलत- केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह

BIHAR1 hour ago

पटना: रूह कंपा देगा टीचर की पिटाई का वीडियो, पिटते हुए बेहोश हुआ छात्र, केस दर्ज

BIHAR2 hours ago

पटना के राजीव नगर में हुए बवाल मामले में पप्पू यादव के खिलाफ केस दर्ज

INDIA3 hours ago

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ दायर अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, नोटिफिकेशन रद्द करने की मांग

INDIA4 hours ago

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,135 नए मरीज मिले, 24 की मौत, एक्टिव केस 1.13 लाख हुए

BIHAR5 hours ago

बिहार के 2 मंत्रियों को हुआ कोरोना, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और जल संसाधन मंत्री संजय झा COVID-19 पॉजिटिव

BIHAR6 hours ago

बिहार : 10 साल की करीना के दोनों हाथों में है सिर्फ 1 अंगूठा, पढ़-लिखकर बनना चाहती है डॉक्‍टर

INDIA7 hours ago

कर्नाटक की सिनी शेट्टी ने जीता मिस इंडिया का खिताब

TECH2 weeks ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

BIHAR5 days ago

विधवा बहू की ससुरालवालों ने कराई दूसरी शादी, पिता बन कर ससुर ने किया कन्यादान

BIHAR1 week ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

BIHAR4 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर: पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अड्डे से आती थी रोने की आवाज

BIHAR4 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

BIHAR3 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS4 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR2 weeks ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

BIHAR5 days ago

बिहार संपर्क क्रांति समेत चार ट्रेनों के रूट डायवर्ट

Trending