Connect with us

BIHAR

जातीय जनगनना पर जीतनराम मांझी का बयान, कहा- गधों की गिनती संभव तो इंसानों के जाति की क्यों नहीं?

Published

on

जातीय जनगणना को लेकर बिहार की राजनीति में घमासान छिड़ा हुआ है. एक तरफ जहां तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 72 घंटे के अंदर मिलने का अल्टीमेटम दे दिया है. वहीं, दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ एनडीए के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने भी केंद्र और बिहार सरकार पर सवाल खड़ा किया है. जीतन राम मांझी ने इसे लेकर निशाना साधते हुए कहा कि जाति आधारित देश में गधों की गिनती हो सकती है, मगर जातियों की जनगणना नहीं हो सकती.

May be an image of text that says "StoreHi Get your store listed with StoreHi 11 For more details call +91-9330 686 362 9330 Successfully running in Jamshedpur for last 1.5 years Now launched in Muzaffarpur"

मंगलवार को जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा, ‘जाति आधारित मुल्क में गधों की गिनती हो सकती है पर जातियों की गिनती नहीं हो सकती? ‘कुछ’ लोगों को डर है कि अगर जातियों की गिनती हो गई तो दुनिया को पता लग जाएगा कि हमारे यहां किन लोगों ने किनकी हक़मारी कर देश का विकास रोक रखा है.

‘सब बढ़ेंगें तो देश बढ़ेगा.’ मांझी ने ट्वीट में एक दैनिक अखबार की खबर की कटिंग पोस्ट करते हुए लिखा कि मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में गधों की संख्या दर्शाई गई है. साथ ही उन्होंने एमपी के पांच सर्वाधिक गधे वालों जिलों की भी चर्चा की है.

nps-builders

उधर, जातीय जनगणना के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी मोर्चा खोल दिया है. नेता प्रतिपक्ष यादव ने पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना को लेकर 72 घंटे के अंदर उनसे मिलें. तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार नहीं चाते कि राज्य में जातीय जनगणना हो.

तेजस्वी यादव के बयान पर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी ने पलटवार किया है. जेडीयू के प्रवक्ता विवेक झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना के पक्ष में हैं. लेकिन तेजस्वी यादव की बेचैनी समझ से परे हैं. वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि देश में फिर से कोरोना संक्रमण फैलता दिख रहा है मगर तेजस्वी यादव जातीय जनगणना पर राजनीति करने के लिए बेचैनी दिखा रहे हैं.

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

आर्केस्ट्रा गर्ल का वीडियो हुआ वायरल… कहा-लड़की गलत नही होती बना दी जाती हैं.. सबने धोखा दिया

Published

on

By

बिहार के एक आर्केस्ट्रा गर्ल का वीडियो वायरल हो रहा हैं। जिसे लड़की ने फांसी के फंदे पर लटकने से पहले जारी किया है। इस वायरल वीडियो में लड़की बहुत भावुक हैं व समाज से ऐसे सवाल करती हैं जो हमें सोचने को मजबूर करती हैं। लड़की उस वीडियो में रो-रो कर कह रही हैं कि “लड़कियां गलत नहीं होती है,उसे जबरदस्ती गलत बनाया जाता है। मुझे सब ने धोखा दिया हैं। जबतक मेरे पास पैसे थें सब मेरे साथ थें और जब पैसे खत्म हो गए सबने छोड़ दिया। जब लोग जिंदगी बना नही सकते तो बर्बाद क्यों करते हैं। लड़की को इंसाफ क्यों नही दिया जाता। वह लड़की हैं इसलिए उसको इंसाफ नहीं मिलेगा।मेरा सबकुछ छीन गया, बर्बाद हो गया। सबने मुझे अकेला छोड़ दिया। अब मैं जीना नहीं चाहती”।

हालांकि इस वीडियो की पुष्टि मुजफ्फरपुर नाउ नही कर रही हैं लेकिन प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह वीडियो सोनपुर के थियेटर में काम करने वाली लड़की का हैं, जो पटना में रहती है। चार मिनट दो सेकेंड के इस वीडियो में पीड़ित लड़की बहुत रो रही है। उसने पंखे में दुपट्टे से फांसी का फंदा बांध रखी है। जिसे दिखा कर कह रही हैं कि अब वह जीना नहीं चाहती…उसका सबकुछ छीन गया।

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

17 जिलों के हवाई अड्डे होंगे अतिक्रमण मुक्त, जल्द शुरू होगा हवाई अड्डे का मापी

Published

on

भागलपुर समेत 17 जिलों के हवाई अड्डों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए सिविल विमानन निदेशालय ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

वर्तमान में राज्य सरकार के स्वामित्व में जिलों के संबंधित हवाई अड्डे हैं, लेकिन यहां से घरेलू सेवा भी अब तक शुरू नहीं हो सकी है, जबकि इनमें कुछ जिले उड़ान परियोजना में शामिल हैं। निदेशालय को रिपोर्ट देने के लिए अब मंत्रिमंडल सचिवालय के संयुक्त सचिव निशीथ वर्मा ने पत्र भेज कर जिलाधिकारियों को मापी कराते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने का जिम्मा दिया है।

एसडीओ-डीसीएलआर को मापी का जिम्मा भागलपुर के डीएम ने एसडीओ और डीसीएलआर को हवाई अड्डे की मापी कर अतिक्रमण मुक्त कराते हुए रिपोर्ट देने को कहा है। जानकारी के मुताबिक, कोसी प्रमंडल में सहरसा और सुपौल, सीमांचल में पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज, अंग क्षेत्र में मुंगेर के अलावा बेगूसराय, सारण, कैमूर, रोहतास, आरा, बक्सर, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, नालंदा और जहानाबाद में भी हवाई अड्डा की जमीन की मापी के निर्देश मंत्रिमंडल सचिवालय से दिए गए हैं। बता दें कि हवाई अड्डा मामले में इन दिनों पटना हाईकोर्ट में हरेक माह सुनवाई भी हो रही है। इसमें हरेक मुद्दे पर मुख्य सचिव को निर्देश दिए जा रहे हैं।

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

इन जिलों के हवाई अड्डों की मापी के दिये गये निर्देश

पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, सुपौल, सहरसा, मुंगेर, बेगूसराय, सारण, कैमूर, रोहतास, आरा, बक्सर, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, नालंदा और जहानाबाद में भी हवाई अड्डा की जमीन की मापी के निर्देश दिये गये हैं।

Source : Hindustan

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : डॉ. रविकांत को मिला ट्रू लीजेंड पुरस्कार

Published

on

By

MUZAFFARPUR : होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र मुजफ्फरपुर के प्रभारी डॉ रविकांत सिंह को “आजादी का 75 अमृत महोत्सव” के अवसर पर NDTV की और से “ट्रू लीजेंड” पुस्कार चिकित्सा के क्षेत्र में मिला। बीते रात NDTV ने दिल्ली में एक समारोह में 9 क्षेत्र में अवार्ड की घोषणा की जिसमें चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ रविकांत सिंह को अवार्ड मिला। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में MBBS की पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने लोगों के लिए काम करना शुरू कर दिया था।

2007 के कोसी बाढ़ के समय ही उन्होंने “डॉक्टर्स फॉर यू” नामक गैर सरकारी संस्था बनाई। जिसके तहत उन्होंने हमेशा लोगों को चिकित्सीय सेवा की। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश, नेपाल और भारत में जहां जहां आपदा आई वहां इनकी टीम पहुंच कर लोगों को चिकित्सीय मदद दी। हाल में ही कोरोना के समय इस संस्था ने करीब 44 से ऊपर अस्थाई अस्पताल के जरिए लोगों का इलाज किया वहीं 1.5 करोड़ से ऊपर लोगों को करोना की वैक्सीन उपलब्ध कराई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारी शुरुआत में हमलोगो ने सबको प्लेटलेट्स दान करने के लिए उत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि रक्त दान तो आप 3 महीने में एक बार करते है लेकिन प्लेटलेट्स तो हर 15 दिन बाद लोग दान कर सकते हैं जो डेंगू और मलेरिया के मरीजों के लिए बहुत जरूरी है। इसके बाद उन्होंने बिहार में कैंसर मरीज के लिए कर रहे काम को भी लोगों को बताया।

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR1 hour ago

आर्केस्ट्रा गर्ल का वीडियो हुआ वायरल… कहा-लड़की गलत नही होती बना दी जाती हैं.. सबने धोखा दिया

BIHAR5 hours ago

17 जिलों के हवाई अड्डे होंगे अतिक्रमण मुक्त, जल्द शुरू होगा हवाई अड्डे का मापी

MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर : डॉ. रविकांत को मिला ट्रू लीजेंड पुरस्कार

INDIA8 hours ago

निर्देश : ट्रेन के सफर में जरूरत पर दवा मिलेगी

BIHAR8 hours ago

कलयुग के श्रवण कुमार की खूब हो रही चर्चा, पिता के निधन के बाद बनाई मंदिर,11 सालों से कर रहा पूजा

BUSINESS22 hours ago

घर में कितना रख सकते हैं कैश, जानिए क्या हैं इनकम टैक्स के नियम

INDIA1 day ago

पुलिस की ‘जानलेवा’ करतूत: सब्जी वाले का तराजू रेलवे ट्रैक पर फेंका, उठाने गया तो कट गए दोनों पैर

crime-news-muzaffarpur-now-india-bihar
MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर के सिविल इंजीनियर की सुंदरगढ़ में हुई हत्या

BIHAR2 days ago

बिहार बोर्ड: 11 वीं में दाखिले के लिए 15 दिसंबर तक बढ़ी रजिस्ट्रेशन की डेट

MANTRA2 days ago

नए साल से पहले घर में जरूर ले आएं ये 7 चीजें, होगी बरकत ही बरकत

TRENDING4 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

INDIA3 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS3 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

ENTERTAINMENT3 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG4 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR3 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर शहर के बैंड-बाजा कलाकार लग्न में नहीं बजाएंगे अश्लील व फूहड़ गाने

VIRAL4 weeks ago

मोहब्बत की अजीब दास्तां : 83 साल की विदेशी महिला को हुआ 28 साल के युवक से इश्क़, किया निकाह

Trending