Connect with us

Uncategorized

बिहार में थानेदार और दारोगा की ‘गुंडई’, पिस्टल तानकर चेंबर में ही जज साहब को पीटा

Published

on

मधुबनी: बिहार में आम लोगों की बात छोड़ दें अब न्याय करने वाले कोर्ट के जज भी सुरक्षित नहीं हैं. मामला मधुबनी के झंझारपुर कोर्ट का है जहां दिनदहाड़े कोर्ट में ही घोघरडीहा थाना के प्रभारी और अन्य पुलिस के जवान ने एडीजे प्रथम अविनाश कुमार को पीट दिया. घटना गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे के आसपास की है. इस घटना को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है. वह मीटिंग में थे. इस बारे में जांच करेंगे.

Bihar judge thrashed बिहारः झंझारपुर कोर्ट के जज को पुलिस वालों ने पीटा, तानी पिस्तौल Jhanjharpur court judge was beaten up by policemen, fired pistols

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

दरअसल, घोघरडीहा थाना प्रभारी को झंझारपुर कोर्ट में एडीजे प्रथम अविनाश कुमार ने कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा था. झंझारपुर कोर्ट के वरीय अधिवक्ता और बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बलराम साहू और अरुण कुमार झा ने इस पूरे मामले में कहा कि अचानक दोनों पुलिस वाले कोर्ट में बने कार्यालय वाले कक्ष में घुसे और एडीजे प्रथम अविनाश कुमार के साथ गाली-गलौज करने लगे. दोनों पुलिस वालों की पहचान उनके नेम प्लेट से की गई है. एक घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण यादव और दूसरे सब-इंस्पेक्टर अभिमन्यु कुमार सिंह हैं.

Entering the chamber judge SHO pointed a pistol in Madhubani in Bihar ADJ Avinash Kumar was in the news for giving strange decisions

‘हैसियत कैसे हो गई कि हमें बुलाते हो?’

Advertisement

चश्मदीद वकील ने आगे कहा कि पुलिस वाले जज साहब को कह रहे थे कि तुम्हारी हैसियत कैसे हो गई कि तुम हमें बुलाते हो? तुम्हारा पावर सीज हो गया है और तुम बेवजह सबको परेशान करते रहते हो. तुमको हम कुछ नहीं मानते हैं. यह कहते हुए अभिमन्यु कुमार सिंह ने जज पर हमला बोल दिया और थप्पड़ चलाने लगा. इस दौरान घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण यादव लगातार अभद्र गाली दे रहा था. उसने कहा कि तुमने एसपी साहेब को भी नोटिस भेजकर परेशान किया है. आज तुम्हारा सब एडीजे निकाल देंगे. थानाध्यक्ष ने एडीजे प्रथम पर पिस्तौल तान रखी थी. सब-इंस्पेक्टर अभिमन्यु कुमार सिंह लगातार गाली दे रहा था.

बताया जाता है कि हंगामा देखकर इस बीच जब बाहर से वकील अंदर आए तो वो जज साहब को बचाने की कोशिश करने लगे. इस दौरान बचाने वाले वकीलों के साथ भी मारपीट की गई. जज साहब का अनुसेवक चंदन मार खाते हुए भी पिस्तौल छीनने में कामयाब हुआ. उसके बाद दोनों पुलिस वालों को पकड़ लिया गया. घटना के बाद जज अविनाश कांप रहे थे. झंझारपुर कोर्ट के वकीलों ने पुलिस द्वारा किए गए इस व्यवहार को लेकर सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

Advertisement

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

अनोखे फैसले के लिए जाने जाते हैं ADJ प्रथम

बता दें कि कोर्ट के अनोखे फैसले के लिए एडीजे अविनाश कुमार जाने जाते थे. हालांकि उनके कई अनोखे फैसले देने के बाद पटना हाई कोर्ट ने तत्काल उनकी ओर से बेल देने पर रोक लगा दिया. उन्होंने मधुबनी एसपी सहित कई पर कानून की जानकारी न होने सहित कई अन्य पर टिप्पणी की थी. घटना के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही थी.

Advertisement

पटना हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव और डीजीपी को जारी किया नोटिस, रिपोर्ट के साथ पेश होने का आदेश

पटना हाईकोर्ट ने मधुबनी के एडीजे अविनाश कुमार-1 पर हुए हमले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव, राज्य के डीजीपी, गृह विभाग के प्रधान सचिव एवं मधुबनी के एसपी को नोटिस जारी किया है. जस्टिस राजन गुप्ता की डिवीजन बेंच ने इस मामले को काफी गम्भीरता से लेते हुए अगली सुनवाई में राज्य के डीजीपी को कोर्ट में उपस्थित होकर स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया है. इसके साथ- साथ कोर्ट ने डीजीपी को अपनी रिपोर्ट के साथ 29 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने मधुबनी के जिला जज से प्राप्त पत्रांक संख्या-1993 पर स्वतः संज्ञान लेते हुए ये आदेश दिया.

Advertisement

पत्र के अनुसार झंझारपुर के डिस्ट्रिक्ट जज ने हाईकोर्ट को घटना की जानकारी देते हुए यह जानकारी दी है कि घोघरडीहा के थानाध्यक्ष गोपाल कृष्णा एवं सब इंस्पेक्टर अभिमन्यु कुमार शर्मा गुरुवार दोपहर 2 बजे झंझारपुर एडीजे अविनाश कुमार-1 के चैम्बर में घुस गए. और उन पर पिस्तौल तान दी और मारपीट के साथ बदसुलूकी भी की.

एडीजे अविनाश कुमार के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार पर झंझारपुर के वकीलों ने गहरा रोष जताया और कहा कि पहले अपराधियों से सुरक्षा की जरूरत होती थी. लेकिन अब पुलिसवालों से न्यायिक पदाधिकारी और वकीलों को सुरक्षा की आवश्यकता हो गई है.

Advertisement

पटना हाईकोर्ट ने मामले की संवेदनशीलता और गम्भीरता को देखते हुए बिहार के डीजीपी को स्वयं कोर्ट में उपस्थित होने का निर्देश दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी. वहीं इस कांड की उच्चस्तरीय जांच की मांग बिहार पुलिस एसोसिएशन ने की है. एसोसिएशन ने हाइकोर्ट के जज से जांच की मांग की है.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

BJP नेताओं ने चीन के एयरपोर्ट की फोटो को नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट का बताया

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) की आधारशिला रखी। इसके बाद कई भाजपा नेता ने जेवर एयरपोर्ट को लेकर फोटो और वीडियो शेयर करना शुरू दिया। जेवर एयरपोर्ट की फोटो वायरल होते ही इस फोटो का सच भी सामने आ गया।

जेवर एयरपोर्ट की फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करते ही इस फोटो का सच पानी की तरह साफ हो गया। कई मीडिया रिपोर्ट्स में पहले ही ये फोटो बीजिंग डैक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम से मौजूद है।

Advertisement

अब चीन के सरकारी वैश्विक टेलीविजन नेटवर्क के अधिकारी शेन शेवेई ने जेवर एयरपोर्ट के नाम से शेयर की गई फोटो का एक कोलाज शेयर किया। शेन ने कोलाज शेयर कर लिखा- यह हैरानी हुई कि भारत सरकार के अधिकारियों ने चीन बीजिंग डैक्सिंग इंटरनेशन एयरपोर्ट की तस्वीरों का इस्तेमाल अपनी उपलब्धियों के तौर पर पेश किया।

विपक्ष बोला- बीजेपी की असली हकीकत फर्जी विकास और फर्जी तस्वीर

Advertisement

सपा नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा था, भाजपा के झूठे कामों की झूठे काम की हर तस्वीर उधार है, फिर झूठा दावा करने वालों की कैसे ‘सोच ईमानदार’ है।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Advertisement

hondwing in Muzaffarpur

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Continue Reading

Uncategorized

बीवी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर, VIDEO देख आप भी कह उठेंगे- वाह ताज वाह

Published

on

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल की तरह दिखने वाला घर बनाकर तोहफे में दिया है. ताजमहल की तरह दिखने वाले इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है. घर को बनाने में 3 साल का लंबा समय लगा. ताजमहल जैसे घर का क्षेत्रफल मीनार सहित 90×90 है. आगरा के कारीगर भी बुलाए गए.

j6ii6i9g

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुरहानपुर के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने ताजमहल जैसा घर अपनी पत्नी मंजूषा को तोहफे में दिया है.

Advertisement

यह असली ताजमहल की तरह ही दिखने वाला 4 बेडरूम का घर है. इस घर में 4 बेडरूम, एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम है. घर को बनाने में 3 साल लगे. इस ताजमहल जैसे घर में असली ताजमहल की ही तरह मीनारें भी हैं. घर की फ्लोरिंग राजस्थान के मकराना और फर्नीचर मुंबई के कारीगरों से तैयार करवाया गया है. यही नहीं, घर के अंदर और बाहर, इस तरह से लाइटिंग की गई है कि रात के अंधेरे में भी यह घर एकदम असली ताजमहल की तरह ही चमकता दिखाई देता है.

4477fem

बुरहानपुर में हुई थी शाहजहां की बेगम मुमताज़ की मौत

Advertisement

दरअसल, बुरहानपुर के रहने वाले आनंद चौकसे को हमेशा इस बात की कसक रहती थी कि दुनिया भर में प्यार की निशानी के तौर पर मशहूर ताजमहल उनके शहर बुरहानपुर में क्यों नहीं है. आपको बता दें कि मुगल इतिहास में इस बात का जिक्र है कि शाहजहां की बेगम मुमताज़ की मौत बुरहानपुर में हुई थी और शाहजहां ने ताजमहल बनवाने के लिए ताप्ती नदी के किनारे को चुना था. हालांकि, बाद में आगरा में ताजमहल बनवाया गया. अब अपनी इस कसक को दूर करने के लिए आनंद चौकसे ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा ही एक घर बनाकर तोहफ में दिया.

hcvhskhg

इंजीनियरों को ताजमहल जैसा घर बनाने में आई कई दिक्‍कतें

Advertisement

ताजमहल जैसा घर बनाने वाले कंसलटिंग इंजीनियर प्रवीण चौकसे ने जानकारी देते हुए बताया कि आनंद चौकसे ने उन्हें ताजमहल जैसा मकान बनाने का कठिन टास्क दिया था.प्रवीण चौकसे का कहना है कि खुद आनंद चौकसे और उनकी पत्नी मंजूषा चौकसे आगरा के ताजमहल को देखने गए. उसका बारीकी से अध्ययन किया और इंजीनियरों को ताजमहल जैसा ही घर बनाने को कहा. इंजीनियर प्रवीण चौकसे ने भी आगरा जाकर ताजमहल देखा उसकी तकनीक और क्षेत्रफल का बारीकी से अवलोकन किया.

Husband who built a house like Taj Mahal for his wife and gave as a gift

प्रवीण चौकसे के मुताबिक यह ताजमहल जैसे घर का क्षेत्रफल मीनार सहित 90X90 का है. बेसिक स्ट्रक्चर 60X60 का है. डोम 29 फीट ऊंचा रखा गया है. ताजमहल जैसे घर में एक बड़ा हॉल, 2 बेडरूम नीचे, 2 बेडरूम ऊपर है. एक किचन, एक लाइब्रेरी और एक मेडिटेशन रूम बनाया गया.

Advertisement

घर बनाने वाली कंपनी को मिल चुका है अवार्ड

घर के अंदर की गई नक्काशी के लिए बंगाल और इंदौर के कलाकार से मदद ली गई है. घर की फ्लोरिंग राजस्थान के मकराना के कारीगरों से कराई गई है. इनले का काम आगरा के उत्कृष्ट कारीगरों से कराया गया है.घर में लगने वाले फर्नीचर का काम सूरत और मुंबई के कारीगरों ने तैयार किया है. इस घर को इंडियन कंस्ट्रक्टिंग अल्ट्राटेक आउट स्टैंडिंग स्ट्रक्चर ऑफ एमपी का अवॉर्ड मिल चुका है.

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Advertisement
Continue Reading

Uncategorized

करोड़पति निकली बिहार की यह सीडीपीओ, आर्थिक अपराध ईकाई की छापेमारी में हुआ खुलासा

Published

on

पटना. बिहार में भ्रष्ट तरीके से संपत्ति अर्जित कर धनकुबेर बने अफसरों के खिलाफ निगरानी, विशेष निगरानी और आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को स्पेशल विजलेंस यूनिट  ने पटना के धनरूआ प्रखंड में पदस्थापित सीडीपीओ ज्योति कुमारी के ठिकानों पर छापेमारी की है. ज्योति कुमारी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने इस मामले में उनके खिलाफ निगरानी कोर्ट के थाने में केस दर्ज किया है.

10 साल की नौकरी में ही करोड़पति बन गई CDPO, निगरानी के छापा मारने के बाद हुआ खुलासा - श्रीनारद मीडिया

न्यायालय से सर्च वारंट लेने के बाद पटना के आरपीएस मोड स्थित उनके आवास पर टीम छापेमारी कर रही है. स्पेशल विजिलेंस के सूत्रों की मानें तो ज्योति कुमारी को सरकारी सेवा में आए महज 10 साल हुए हैं, इसके बावजूद उन्होंने इतनी कम अवधि में करोड़ों रुपए का फ्लैट पटना के आरपीएस मोड़ पर खरीदा है और साथ ही चार से साढ़े 4 लाख नकद की भी बरामदगी हुई है. ज्योति कुमारी के पति पेशे से वकील हैं लेकिन स्पेशल विजिलेंस यूनिट के सूत्रों की मानें तो उनके पास आय का कोई खास स्त्रोत नहीं है, ऐसे में ज्योति कुमारी इस पूरे मामले में फंसती नजर आ रही हैं.

Advertisement

फिलहाल स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम छापेमारी के दौरान ज्योति कुमारी से पूछताछ करने में लगी है. महज एक सप्ताह के अंदर मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने एक सीडीपीओ के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है. अफसरों और बड़े ओहदों पर तैनात लोगो के खिलाफ इन एजेंसियों की छापेमारी से बिहार में फिलहाल खलबली मची हुई है.

Source : News18

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Advertisement
Continue Reading
BIHAR33 mins ago

भागलपुर में होगी सेब की खेती, बिहार सरकार देगी किसानों को अनुदान

BIHAR38 mins ago

बिहार में मैट्रिक पास 115 सिपाही तीन दिनों के लिए बनाए गए दारोगा, भागलपुर की लेडी सिंघम ने विशेष शक्ति से की तदर्थ प्रोन्नति

BIHAR5 hours ago

बिहार के हर मंदिर को देना होगा चार प्रतिशत टैक्‍स, सार्वजनिक देवस्‍थलों के निबंधन के लिए चलेगा अभियान

BIHAR5 hours ago

लिट्टी-चोखा का वर्ल्‍ड रिकार्ड! बिहार का ये पूरा शहर आज खाएगा केवल एक ही चीज

BIHAR5 hours ago

पीएमसीएच से भागा अपराधी, पटना से मुजफ्फरपुर तक पुलिस का छूटा पसीना; संगीन मामलों में है आरोपित

WORLD8 hours ago

अमेरिका: पिता की मौत पर वीजा लेने गई महिला, भड़क गया भारतीय अफसर

BIHAR8 hours ago

नीतीश पर RJD विधायक का निजी हमला, कहा- ‘नशा करते हैं बिहार के मुख्यमंत्री’

MUZAFFARPUR10 hours ago

उत्तर बिहार में रंगीन सब्जियों की खेती से सुधरेगी लोगों की सेहत, क‍िसान भी होंगे मालामाल

BIHAR10 hours ago

ब‍िहार में धोखाधड़ी का अनोखा मामला, दूल्‍हा पहुंचा जेल तो दुल्‍हन को म‍िला चैन

BIHAR11 hours ago

खुलासा : पूर्व मंत्री वीणा शाही के वर्क मैनेजर व चालक ने रची थी 41 लाख लूट की साजिश

BIHAR2 weeks ago

बिहार : जो काम पुलिस नहीं कर पायी अब वह बच्चे करेंगे, शराबबंदी को सफल बनाएंगे स्कूली बच्चे

BIHAR3 days ago

बिहार के 38 जिलों में 28 से गुजरेंगे 4 एक्सप्रेसवे, देखें नाम और रूट प्लान

BIHAR6 days ago

हिंदुस्‍तानी छोरे पर आ गया फ्रांसीसी मैम का दिल, सात समंदर पार से आकर बिहार में रचाई शादी

BIHAR1 week ago

बिहार में दिल दहलाने वाली वारदात, ट्रेन रोक युवती को खींचकर उतारा, सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद की हत्‍या

MUZAFFARPUR1 week ago

साइकिल से जा रही मुजफ्फरपुर की छात्रा ने बजाई शादीशुदा मर्द के दिल की घंटी

BIHAR6 days ago

बिहार में दूसरे राज्यों का नंबर लेकर गाड़ी चलाने पर जुर्माना

Uncategorized5 days ago

बीवी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर, VIDEO देख आप भी कह उठेंगे- वाह ताज वाह

BIHAR5 days ago

बिहार में मठों और मंदिरों की जमीन के मालिक अब होंगे भगवान, पहले बिकी संपत्ति होगी वापस

VIRAL3 days ago

इस शादी में BJP, JJP व RSS से जुड़े लोगों का आना मना है, वायरल हुआ कार्ड

BIHAR2 weeks ago

बिहार: नवनिर्वाचित मुखिया की गोली मारकर हत्‍या, दूसरी बार जीते थे चुनाव

Trending