Connect with us

INDIA

एक ही बीमा पॉलिसी में कवर होंगी एक से ज्‍यादा गाड़ियां, कम देना होगा प्रीमियम

Published

on

अगर आपके पास एक से ज्‍यादा गाड़ियां हैं तो आपके लिए एक अच्‍छी खबर है. अब आपको अपनी हर गाड़ी के लिए अलग से मोटर इंश्‍योरेंस  पॉलिसी लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप एक ही बीमा पॉलिसी लेकर अपने सभी वाहनों को बीमा कवर दे पाएंगे. ऐसा संभव होगा मोटर फ्लोटर इंश्‍योरेंस पॉलिसी  के जरिए. भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण ने इंश्‍योरेंस कंपनियों को मोटर फ्लोटर इंश्‍योरेंस पॉलिसी लॉन्‍च करने की इजाजत दे दी है. इस संबंध में इरडा ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

मनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोटर फ्लोटर पॉलिसी भी मेडीक्लेम की फ्लोटर पॉलिसी की तरह है. मेडीक्‍लेम फ्लोटर पॉलिसी में एक ही पॉलिसी में एक परिवार के सभी सदस्य को हेल्थ इंश्योरेंस कवर मिलता है. इसी तरह मोटर फ्लोटर पॉलिसी में एक व्‍यक्ति की सभी गाड़ियों को बीमा सुरक्षा प्रदान की जाएगी. बीमा जानकारों का कहना है कि फ्लोटर पॉलिसी शुरू होने से बीमा पर आने वाले कुल खर्च में कमी आएगी, क्‍योंकि कंपनियां ज्‍यादा गाड़ियों का बीमा होने पर प्रीमियम कम लेगी.

Advertisement

Genius-Classes

यह होगा फायदा

मोटर फ्लोटर पॉलिसी को हम मेडीक्‍लेम पॉलिसी के फायदों से समझ सकते हैं. एक परिवार के सदस्यों का अलग-अलग हेल्थ बीमा कराने पर ज्‍यादा खर्च आता है. वहीं अगर परिवार फ्लोटर मेडीक्लेम पॉलिसी लेता है तो उसे कम पैसे खर्च करने पड़ते हैं. वाहन बीमा मामले में भी अब ऐसा ही होने की उम्‍मीद है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि IRDAI के नोटिफिकेशन जारी करने के बाद अब इंश्योरेंस कंपनियां मोटर फ्लोटर पॉलिसी के नियम और शर्तें बनाएंगी. उनका मानना है कि इस फ्लोटर पॉलिसी में प्रीमियम सस्‍ता होगा. इससे यह वाहन मालिकों के बीच काफी लो‍कप्रिय होगी.

Advertisement

कौन ले सकता है फ्लोटर पॉलिसी

Motor Floater Policy खरीदने के लिए शर्त यह है कि सभी गाड़ी एक ही व्यक्ति के नाम रजिस्टर्ड होनी चाहिए. एक जनरल इंश्योरेंस कंपनी के एग्जिक्यूटिव ने बताया कि एक पॉलिसी के तहत 5 गाड़ियों का बीमा हो सकता है. इससे वाहन मालिक को अलग-अलग गाड़ी के बीमा की अलग-अलग एक्सपायरी तारीख और अलग-अलग प्रीमियम याद रखने की जरूरत नहीं रहेगी. फ्लोटर पॉलिसी टू व्‍हीलर और फोर व्‍हीलर, दोनों के लिए ली जा सकेगी.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

INDIA

शक्तिमान फेम मुकेश खन्‍ना के विवादास्‍पद बोल, दिल्‍ली महिला आयोग ने एफआईआर के लिए भेजा नोटिस

Published

on

शक्तिमान में शक्तिमान और गंगाधर और महाभारत में पितामह भीष्‍म का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्‍ना के खिलाफ दिल्‍ली महिला आयोग ने एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है. दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने दिल्‍ली पुलिस की साइबर सेल को इस संबंध में नोटिस जारी किया है. डीसीडब्‍ल्‍यू ने मुकेश खन्‍ना के खिलाफ महिलाओं को लेकर अपमानजनक बातें कहने को लेकर कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

दिल्‍ली महिला आयोग की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि आयोग ने सोशल मीडिया पर चल रहे मुकेश खन्‍ना के एक वीडियो पर स्‍वत: संज्ञान लिया है. जिसमें एक्‍टर मुकेश खन्‍ना महिलाओं के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक और अपमानजनक बयान दे रहे हैं.

आयोग की ओर से कहा गया कि इस वीडियो में मुकेश खन्‍ना को कहते हुए सुना जा सकता है, ‘कोई भी लड़की अगर किसी लड़के को कहे कि उसे आपके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहती है तो वो लड़की लड़की नहीं है वो धंधा कर रही है. इस तरह की निर्लज्‍ज बातें कोई सभ्‍य समाज की लड़की नहीं करेगी और अगर वो करती है तो वो सभ्‍य समाज की नहीं है. उसका धंधा है ये, उसमें भागीदार मत बनिए’.

Advertisement

इस बारे में दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल का कहना है कि कहने की जरूरत नहीं है कि यह बयान महिलाओं पर कितना आक्रामक और स्‍त्री जाति से द्वेष करने वाला है. इसने महिलाओं की शुचिता का हनन किया है. इस बयान पर आईपीसी के कई सेक्‍शंस के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. लिहाजा साइबर क्राइम दिल्‍ली पुलिस को इस बारे में एफआईआर करने के लिए नोटिस जारी किया है. साथ ही एफआईआर की कॉपी के साथ इस मामले में उठाए गए कदम की रिपोर्ट डीसीडब्‍ल्‍यू को 13 अगस्‍त शाम 4 बजे तक देने के लिए कहा है.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

INDIA

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की जिम करते हुए बिगड़ी तबियत, अस्पताल में भर्ती

Published

on

फेमस कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तबियत अचानक बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है और अब वह अस्पताल में एडमिट हैं। जानकारी के अनुसार जिम में वर्कआउट करते हुए उन्हें अपनी तबियत ठीक नहीं लगी। जिसके बाद वह ट्रेडमिल पर गिर गए। इसके बाद उन्हें भर्ती कराया गया है।

साउथ दिल्ली के जिम में थे राजू

Advertisement

साउथ दिल्ली में जिम करते वक्त राजू श्रीवास्तव ट्रेड मिल से बेहोश होकर गिर गए हैं। जानकारी के मुताबिक वह कल्ट जिम में अपनी रुटीन एक्सरसाइज कर रहे थे। राजू श्रीवास्तव को दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फ़िल्म डिवीजन बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

Advertisement
Continue Reading

INDIA

सैनिक ने हाथ पर लिखा, तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता, मैं आ रहा हूं, फिर खुद को मार ली गोली

Published

on

मंडी. एक सैनिक ले जम्मू कश्मीर में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. इससे पहले सैनिक ने अपने हाथ पर लिखा विनोद अक्षय मुझे माफ करना, डिंपल तेरा बत्रा तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता इसलिए मैं भी आ रहा हूं, आई लव यू डिंपल. जानकारी के अनुसार घटना जम्मू कश्‍मीर के मीरा साहब की है. आत्महत्या करने वाले सैनिक की पहचान योगेश कुमार के तौर पर हुई है जो मंडी जिले के पधर उपमंडल में आने वाले सुराहण गांव का रहने वाला है. सैनिक की उम्र 22 साल की बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार योगेश कुमार ने सोमवार रात करीब साढ़े बारह बजे खुद को सिर पर गोली मारी. इस दौरान वो नाइट ड्यूटी पर तैनात था. जैसे ही गोली की आवाज आई अन्य सैनिक वहां पहुंचे और उसको पास के मिलिट्री अस्पताल में लेकर गए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

प्रेम प्रसंग वजह

युवक की आत्महत्या के पीछे प्रेम प्रसंग कारण बताया जा रहा है. खुद योगेश ने भी अपने हाथ पर कुछ ऐसा ही लिखा है. हालांकि लोगों को सही कारणों का पता नहीं लग सका है. वहीं स्‍थानीय लोगों के अनुसार योगेश काफी मिलनसार था और उसकी अभी शादी भी नहीं हुई थी. वहीं उसके बड़े भाई और बड़ी बहनों की शादी हो गई है. घटना का पता जैसे ही गांव में चला पधर क्षेत्र में शोक छा गया.

Advertisement

हादसे के बाद से ही मृतक के परिजन गहरे सदमे में हैं. सभी इस बात से हैरान हैं कि योगेश ने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया क्योंकि उसने किसी भी परेशानी के संबंध में अपने किसी परिजन या दोस्त को नहीं बताया था. वहीं सैन्य अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार परिजन मिलिट्री अस्पताल जम्मू के लिए रवाना हो गए हैं. यहां पर सैनिक के पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा. वहीं सूचना मिली कि मृतक का बड़ा भाई धीरज कुमार भी सेना में कार्यरत है और वो 15 जे एंड के राइफल में तैनात है.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
MUZAFFARPUR3 hours ago

रक्षाबंधन के अवसर पर प्रशांत होंडा ने महिला ग्राहकों को किया सम्मानित

BIHAR5 hours ago

डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान, बिहार में एक महीने में मिलेंगी बंपर सरकारी नौकरियां

INDIA5 hours ago

शक्तिमान फेम मुकेश खन्‍ना के विवादास्‍पद बोल, दिल्‍ली महिला आयोग ने एफआईआर के लिए भेजा नोटिस

BIHAR5 hours ago

बिहार सियासी एपिसोड के बीच सोशल मीडिया पर छाई लालू-नीतीश की पुरानी तस्वीर

BIHAR7 hours ago

बेतिया में मंदिर के पुजारी की निर्मम हत्या, सिर काटकर मां काली को चढ़ाया

BIHAR8 hours ago

बिहार में दूसरी बार ‘तेजस्वी भव:’, क्रिकेट की पिच से सियासत के सफ़र तक लालू के ‘लाल’ का कमाल

BIHAR8 hours ago

चचा-भतीजा राजी भाड़ में जाएं …नेहा का बिहार में का बा सीजन-टू लॉन्‍च

BIHAR9 hours ago

मुजफ्फरपुर डीएम का फेक वाट्सएप अकाउंट बना बीडीओ-सीओ से मांगे रुपए ; एफआईआर दर्ज

BIHAR10 hours ago

बिहार में नीतीश की 8वीं पारी शुरू, सीएम पद की ली शपथ, तेजस्वी की भी हुई ताजपोशी

INDIA10 hours ago

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की जिम करते हुए बिगड़ी तबियत, अस्पताल में भर्ती

BIHAR4 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA4 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR1 week ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR4 days ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS6 days ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR4 days ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA1 week ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

Trending