Connect with us

JHARKHAND

घुटनों के दर्द से परेशान हैं एम एस धौनी, महज 40 रुपये में करवा रहे हैं वैद्य से इलाज

Published

on

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी घुटनों के दर्द से परेशान हैं. दिग्गज क्रिकेटर अपनी इस समस्या किसी बड़े अस्पताल में नहीं, बल्कि झारखंड की राजधानी रांची के नजदीक गांव में पेड़ के नीचे बैठकर वैद्य से करवाते हैं. प्रख्यात वैद्य जंगली जड़ी-बूटियों की मदद से पारंपरिक तौर पर मरीजों का इलाज करते हैं. दवा की खुराक के लिए वह हर मरीज से सिर्फ 20 रुपये फीस लेते हैं और 20 रुपये ही अपनी फीस लेते हैं. धोनी से भी वह इतने ही रुपए लेते हैं.

Mahendra Singh Dhoni is getting his treatment done by paying only 20 rupees  from a doctor l किसी हाई-फाई अस्पताल में नहीं, बल्कि एक वैद्य से मात्र 20  रूपये देकर धोनी करा

nps-builders

रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर लापुंग के गलगली धाम में देसी गाय के दूध, पेड़ छाल और कई जड़ी-बूटियों से दवाइयां बनाई जाती हैं. महेंद्र सिंह धोनी अब तक 4 बार यहां आकर खुराक ले चुके हैं. उनके माता-पिता के दर्द की दवा भी यहीं से जाती है.

Advertisement

वैद्य बंदन सिंह खेरवार से कई राज्यों से लोग यहां दवा लेने आते हैं. बताया जा रहा है कि वैद्य की दवा खाने से धोनी को काफी आराम मिला है.

मरीजों का कहना है कि वैद्य खेरवार की दवा पीने से जोड़ों का दर्द हमेशा के लिए ठीक हो जाता है. हम लोगों को वैद्य जी की दवा से काफी संतुष्टि मिलती है.

Advertisement

वहीं, वैद्य बंदन सिंह खेरवार ने बताया कि धोनी बिना किसी तामझाम के सामान्य मरीज की तरह यहां आते हैं और अपनी दवा ले जाते हैं. उनमें बड़े आदमी होने का कोई गुरूर दिखाई नहीं देता है.

धोनी के यहां आने की खबर सुनकर उनके चाहने वाले यहां आ रहे हैं. जिसकी वजह से भीड़ जमा हो गई है, इसलिए वह अब गांव पहुंचकर गाड़ी में ही बैठे रहते हैं और दवा की खुराक लेकर चले जाते हैं. पिछले एक महीने के दौरान गांव के कई लोगों ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई हैं.

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

JHARKHAND

बड़ा कदम : सीएम का ऑफर- घर में एक पेड़ लगाइए, बिजली फ्री पाइए

Published

on

पर्यावरण बचाने की मुहिम  में एक बड़ा कदम उठाते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नया ऐलान किया है. हेमंत सोरेन ने कहा है कि एक पेड़ लगाकर उसे संरक्षित करने वाले को 5 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. कुछ दिन पहले ही हेमंत सोरेन की झारखंड सरकार ने राज्य के लोगों को 100 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया था. आपको बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने देश में सबसे पहले इस तरह की योजना शुरू की. दिल्ली के बाद पंजाब में भी आम आदमी पार्टी को सफलता मिलने के बाद कई राज्य अब फ्री बिजली-पानी की सियासत की ओर कदम बढ़ा रहे हैं.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

अब हेमंत सोरेन ने भी फ्री बिजली देने का ऐलान किया है. हालांकि, नई योजना के तहत हेमंत सोरेन की सरकार ने कहा है कि निजी कैंपस यानी अपने घर या खेत में पेड़ लगाकर उसे संरक्षित रखने वाले को इस योजना का फायदा मिलेगा. इसका मतलब यह है कि अगर आप एक पेड़ लगाते हैं और उसे संरक्षित करके रखते हैं तो आपको ह महीने 5 यूनिट बिजली फ्री मिलती रहेगी.

Advertisement

nps-builders

शहरी क्षेत्र में लागू होगी यह योजना

हेमंत सोरेन ने एक ट्वीट में लिखा, ‘आज वन महोत्सव के अवसर पर मैंने घोषणा की है कि झारखण्ड के शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोग अगर अपने घर के कैंपस में पेड़ लगाते हैं और उसका संरक्षण करते हैं तो उन्हें प्रत्येक पेड़ पर 5 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. शहरी क्षेत्रों को हरा-भरा बनाने के लिए यह आवश्यक है कि हम पेड़ लगाएं.’

Advertisement

Advertisement

आपको बता दें कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अलग-अलग सरकारें अपने हिसाब से कदम उठा रही हैं. अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे प्रोत्साहित करने के लिए योजना को फ्री बिजली से जोड़ दिया है.

Source : DNA

Advertisement

Genius-Classes

Continue Reading

JHARKHAND

अल्ट्रासाउंड के दौरान दो लड़कियों के साथ सिविल सर्जन ने की अश्लील हरकत ; दर्ज हुआ मुकदमा

Published

on

झारखंड के लातेहार से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दो युवतियों ने लातेहार के मुख्य चिकित्साधिकारी (सिविल सर्जन) डॉक्टर हरेनचंद महतो पर अल्ट्रासाउंड के बहाने दो किशोरियों के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। दोनों ने महिला थाने में मामले को लेकर शिकायत भी दर्ज करायी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी पर आरोप है कि वह अपने निजी आवास पर अल्ट्रासाउंड के बहाने युवतियों के संग अश्लील हरकत किया करते थे। महिला थाना की प्रभारी सुनीता कुमारी ने बताया कि सिविल सर्जन के विरुद्ध दो अलग-अलग युवतियों ने आवेदन देकर अश्लील हरकत करने की शिकायत की थी।

Advertisement

सीएमओ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

सुनीता ने बताया कि युवतियों की शिकायत के बाद सिविल सर्जन के खिलाफ पोस्को एवं भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत महिला थाना में कांड संख्या 19/2022 दर्ज किया गया है। कुमारी ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि उक्त चिकित्सक के खिलाफ डीआईजी पलामू और उपायुक्त लातेहार को भी शिकायत दी गयी है।

Advertisement

Source : Hindustan

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

JHARKHAND

जीन्स पहनने से रोकने पर महिला ने पति को चाकू से गोदकर मार डाला

Published

on

जीन्स पहनने से रोकने पर महिला ने अपने पति की हत्या कर दी। घटना झारखंड के जामताड़ा जिला अंतर्गत जोरभिठा गांव की है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। बताया गया कि जोरभिठा गांव के आंदोलन टुडू और पड़ोस के गांव दूधकेबड़ा निवासी पुष्पा टुडु की शादी तीन महीने पहले हुई थी। शादी के बाद से ही पुष्पा टुडु जीन्स पहनकर सार्वजनिक जगहों पर जाना चाहती थी, लेकिन उसके पति को इसपर एतराज था।

बीते दिनों वह पास के गोपालपुर गांव में लगे मेले में जीन्स पहनकर गयी थी। मेले से लौटने पर पति ने उसे आगे से जीन्स पहनने से मना किया। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद बढ़ा तो बीते 12 जुलाई की रात पुष्पा ने अपने पति पर चाकू से कई बार वार कर दिया। बुरी तरह घायल आंदोलन टुडू को इलाज के लिए धनबाद स्थित मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया, जहां बीती रात उसकी मौत हो गयी।

Advertisement

मृतक के पिता कणेश्वर टुड़ू की शिकायत पर पुष्पा टुडू को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवा बेटे की मौत से घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Source: News Nation

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Continue Reading
BIHAR12 mins ago

जिस पति को पाने के लिए घर से की बगावत उसी ने शादी के महज तीन साल बाद दी दर्दनाक मौत

MUZAFFARPUR2 hours ago

सावन के हरे रंग में सराबोर हुई सुहागिनें खूब लगाए ठुमके

BIHAR4 hours ago

ललन सिंह बोले- नीतीश कुमार का कद घटाने को हुआ षड्यंत्र, आरसीपी थे दूसरा ‘चिराग मॉडल’

BIHAR8 hours ago

पटना हाईकोर्ट ने दिया आदेश, बिहार के 14 कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द

INDIA9 hours ago

राम और रामायण से जुड़े स्थलों को देखें फिर से एक बार, 24 से शुरू हो रही है रामायण सर्किट रेल यात्रा

INDIA10 hours ago

इस्लामिक अध्ययन के 2 छात्रों ने जीता रामायण क्विज, धाराप्रवाह पढ़ते हैं संस्कृत श्लोक

MUZAFFARPUR11 hours ago

रोक सूची में खेसरा संग थाना व वार्ड का नंबर भी

MUZAFFARPUR14 hours ago

मुजफ्फरपुर : स्मैकियों की 180 दिनों तक जमानत रोकने को पुलिस देगी अर्जी

BIHAR14 hours ago

शादी करने के लिए पटना से पानीपत पहुंच गए 5 नाबालिग, पुलिस भी हैरान

BIHAR14 hours ago

पारस अस्पताल के डाॅक्टर पर रेप का आराेप, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर बाउंसर्स ने किया हमला

BIHAR4 weeks ago

आईटीआई पास छात्रों को अग्निवीर बनने का मौका

BIHAR3 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR1 week ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA3 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR4 weeks ago

बिहार में युवक की पीट-पीटकर हत्या, प्राइवेट पार्ट को काट डाला

BIHAR4 days ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ट्यूशन फीस के लिए दिए 60 हजार रुपए, बेटे ने साइलेंसर वाली पिस्टल खरीद पिता की हत्या

BIHAR2 days ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

Trending