Connect with us

BIHAR

बिहार: चुनाव जीतने पर मुखिया ने नहीं खिलाया खस्सी का मांस, शपथ लेने से पहले नक्सलियों ने रेत दिया गला

Published

on

बिहार के मुंगेर में पंचायत चुनाव जीतने के बाद नक्सलियों को पार्टी नहीं देना नवनिर्वाचित मुखिया के लिए जानलेवा साबित हुआ. नक्सलियों ने मुखिया परमानंद टुड्डू की गला रेतकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. हालांकि, ग्रामीण दहशत की वजह से चुप हैं. परमानंद टुड्डू ने अभी मुखिया पद की शपथ भी नहीं ली थी.

Bihar Crime: Naxalites killed Mukhiya in Munger, Election rivalry behind the murder ann

घटना के बाद बिलखते परिजन

वारदात जिले के लडैयां टांड थाना इलाके के पहाड़ों से घिरे आजिमगंज पंचायत के मथुरा गांव में हुई है. जहां नक्सलियों ने बीती रात मुखिया परमानंद टुड्डू की शपथ ग्रहण से पहले हत्या कर दी. हत्या के पीछे चुनाव जीतने के बाद मुखिया की ओर से खर्च नहीं किया जाना बताया जा रहा है.

बेटे ने सुनाई पूरी कहानी

Advertisement

मुखिया के बेटे अभिषेक ने पुलिस को बताया कि देर रात आधा दर्जन की संख्या में नक्सली घर में घुसे. उन्होंने पहले पापा को उठाया और उनसे खींचातानी करने लगे. नक्सलियों ने कहा, ‘चुनाव जीते हो, खस्सी खिलाओ…’ पापा अभी कुछ बोलते कि उससे पहले उन्हें घसीटते हुए बाहर लेकर गए और गला रेतकर हत्या कर दी. बेटे ने रोते हुए कहा कि उनके पिता 31 दिसंबर को मुखिया पद की शपथ लेने वाले थे, लेकिन उसके पहले ही नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी. हमारा पूरा परिवार इस घटना से दहशत में है.

ग्रामीणों का बयान कुछ और है

Advertisement

ग्रामीणों का कहना है कि कि नक्सलियों ने गांव वालों से दूसरे मुखिया का समर्थन करने की अपील की थी. लेकिन लोगों ने परमानंद टुड्डू के सामाजिक सरोकार और विन्रमता को देखते हुए उन्हें चुनाव में वोट दिया. जिसके बाद नक्सली गुस्से में आकर परमानंद की हत्या कर दी. हालांकि, ये भी बताया जा रहा है कि खस्सी के मांस वाली बात सही है. परमानंद ने नक्सलियों को खिलाने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद परमानंद की हत्या हुई.

परमानंद ने मेहनत से बनाई थी पहचान

Advertisement

परमानंद टुड्डू की हत्या से पूरे पंचायत के लोगों में दहशत है. लोग परमानंद की विन्रमता को याद कर रो दे रहे हैं. मृतक मुखिया परमानंद रेलवे से सेवानिवृत पिता श्यामसुंदर टुड्डू के साथ रहकर खेती-बाड़ी करता था. परमानंद ने नक्सलियों की चेतावनी के बाद भी 2016 में मुखिया का चुनाव लड़ा था. लेकिन चुनाव में जीत नहीं पाया था. इस बार भी नक्सलियों ने चुनाव नहीं लड़ने की चेतावनी दी थी, जिसे परमानंद ने इग्नोर कर दिया और चुनाव लड़कर विजयी हुआ था. ग्रामीणों का कहना है कि मुंह खोलने पर नक्सलियों ने अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है. इसलिए गांव वाले पूरी तरह चुप हैं.

telegram-muzaffarpur-now

मौके पर पहुंची पुलिस भी लाचार

Advertisement

वहीं दूसरी ओर, हत्या की घटना के बाद पुलिस का रवैया भी लापरवाही भरा रहा. पुलिस मामले की जांच की जगह घटनास्थल पर रात में पहुंचकर जल्द से जल्द शव को लेकर भागने की फिराक में रही. पुलिसवालों ने शव को कब्जे में लिया और उसे लेकर आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे. मामले में लडैयाटांड थानाध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची थी, पूरे मामले की जांच की जा रही है. वहीं,डीएसपी सदर ने कहा कि परमानंद की हत्या नक्सलियों ने की होगी, उससे इनकार नहीं किया जा सकता.

Source : Aaj Tak

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

BIHAR

पेट्रोल डीजल के दामों में फिर बढ़ोतरी, टंकी फुल कराने से पहले चेक करें रेट

Published

on

हर दिन डीजल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते राजधानी पटना में आज डीजल के दाम 94.24 लीटर पहुंच गया हैं. इससे पहले पटना में आखिरी बार 4 जुलाई 2022 को डीजल की कीमतों में +0 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई थी. वहीं पेट्रोल के दाम में फिर से बढ़ोत्तरी हुई है. बढ़ोत्तरी के बाद पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

सुबह 6 बजे जारी हो जाते हैं नए रेट

Advertisement

हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी जाती हैं. जिसके बाद सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं. बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जुड़ जाने की वजह से इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है. इस वजह से पेट्रोल डीजल के दाम इतने अधिक हैं.

ऐसे चेक करें पेट्रोल-डीजल के रेट

Advertisement

अगर आप पेट्रोल-डीजल के लेटेस्‍ट रेट चेक करना चाहते हैं तो आप बड़ी आसानी से घर बैठे इसे कर सकते हैं. दरअसल, इसके ल‍िए तेल कंपन‍ियां SMS के माध्‍यम से रेट चेक करने की सुविधा देती हैं. रेट चेक करने के लिए इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता को RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा. एचपीसीएल (HPCL) के कस्‍टमर HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 पर और बीपीसीएल (BPCL) कस्‍टमर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 पर SMS करें.

Source: Zee Media

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

बिहार में सभी राशनकार्डधारियों को आयुष्मान भारत की तर्ज पर इलाज की सुविधा मिलेगी

Published

on

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना (Ayushman Bharat Scheme) के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चिकित्सकों व अस्पतालों के लिए आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सोमवार को बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी राशनकार्डधारियों को आयुष्मान भारत जनआरोग्य योजना (Ayushman Bharat Yojna) के तर्ज पर अब लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि बिहार के नौ करोड़ लोग प्रति वर्ष प्रति परिवार पांच लाख तक का कैशलेस इलाज कराने के लिए कवर हो जाएंगे, क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पहल पर एसईसीसी डाटा से शेष बचे हुए 70 लाख और परिवारों को ऐसी योजना का लाभ मिलने वाला है.

मंगल पांडे ने जनकल्याणकारी योजना को लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में 1.09 करोड़ परिवार इस योजना के अंतर्गत बतौर लाभार्थी भारत सरकार से सूचीबद्ध हैं, लेकिन राज्य के अंदर सभी राशनकार्डधारी इस योजना से लाभान्वित नहीं हो पा रहे हैं. फिलहाल लगभग 1.80 करोड़ परिवार हैं जो राशनकार्डधारी हैं, ऐसे में शेष बचे लगभग 70 लाख राशनकार्डधारी परिवारों को पांच लाख प्रति परिवार प्रति वर्ष देने की योजना बिहार कैबिनेट ने स्वीकृत किया है. इस योजना से अब बिहार के सारे कार्डधारी लाभान्वित हो जाएंगे क्योंकि स्वास्थ्य विभाग जन-कल्याण की भावना लिए कार्यरत हैं.

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री की सोच है कि हम गरीबों के उपर इलाज के लिए पड़ने वाले आर्थिक बोझ को कम कर सकें, ताकि जो पैसा बीमारी पर खर्च होता है वो पैसा गरीब परिवार अपने बच्चों को पढ़ाने और घर के तरक्की के लिए खर्च करें.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

बता दें कि बिहार में अब तक 35.38 लाख परिवारों और 76.25 लाख व्यक्तियों को आयुष्मान कार्ड निर्गत किया जा चुका है. राज्य में इस योजना के अंतर्गत 606 सरकारी व 379 गैर-सरकारी अस्पताल (कुल 985 अस्पताल) सूचीबद्ध किए जा चुके हैं. अभी तक 4.11 लाख परिवारों को इस योजना के तहत 429 करोड़ से अधिक की राशि से स्वास्थ्य लाभ दिया गया है.

Advertisement

nps-builders

मंगल पांडे ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जरुरतमंद पात्र लाभर्थियों को मुफ्त इलाज प्रदान करने और इस योजना के सफल क्रियान्वयन में अस्पतालों और चिकित्सकों की भूमिका अहम है. इस अवसर पर आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पर 66 चिकित्सकों और पांच अस्पतालों को सम्मानित किया गया.

Source: News18

Advertisement

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

समर्थन मांगने आज बिहार पहुंचेंगी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू

Published

on

देश में एनडीए की राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू बिहार से समर्थन मांगने आज मंगलवार को पटना आने वाली हैं। बताया जा रहा है कि सुबह 10 बजे विशेष विमान से वे पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगी। जिसके बाद द्रौपदी मुर्मू पुराना सचिवालय स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर एनडीए नेताओं से समर्थन मांगने को लेकर चर्चा के लिए होटल मौर्य जाएंगी।

द्रौपदी मुर्मू पटना में करीब साढ़े तीन घंटे रहेंगी और दोपहर का भोजन करने के बाद डेढ़ बजे गुवाहाटी के लिए प्रस्थान करेंगी। बिहार के श्रम मंत्री व राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रदेश के प्रभारी जीवेश मिश्रा ने यह जानकारी दी। श्रीमती मुर्मू एनडीए के सभी घटक दलों के नेताओं से होटल मौर्य में मिलेंगी और उनसे अपने पक्ष में मतदान की अपील करेंगी।

Advertisement

बता दें कि द्रौपदी मुर्मू पहली ऐसी राष्ट्रपति प्रत्याशी हैं जो आदिवासी समाज से आती हैं। द्रौपदी मुर्मू इससे पहले झारखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं। बीजेपी नीत एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू का नाम का लेकर सबको चौंका दिया था। द्रौपदी के नाम पर काफी उन पार्टियों का भी समर्थन एनडीए को मिला है जो आदिवासी समाज से जुड़ी राजनीति करती है। वहीं द्रौपदी मुर्मू के सामने देश में विपक्ष यशवंत सिन्हा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Source: Live Hindustan

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR33 mins ago

पेट्रोल डीजल के दामों में फिर बढ़ोतरी, टंकी फुल कराने से पहले चेक करें रेट

BIHAR1 hour ago

बिहार में सभी राशनकार्डधारियों को आयुष्मान भारत की तर्ज पर इलाज की सुविधा मिलेगी

BIHAR2 hours ago

समर्थन मांगने आज बिहार पहुंचेंगी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू

BIHAR2 hours ago

बिहार-बंगाल के बीच 17 मार्गों पर चलेंगी बसें

BIHAR2 hours ago

मुश्किल में फंसे लोगों तक 20 मिनट में पहुंचेगी बिहार पुलिस

BIHAR2 hours ago

अंचल अधिकारी गलत जमाबंदी कैसे कर रहे, जांच कराइए : मुख्यमंत्री

BIHAR2 hours ago

बिहार में 10 नए स्टेट हाईवे का निर्माण का रास्ता साफ

BIHAR10 hours ago

लालू यादव की तबीयत अब कैसी है, तेजस्वी ने बताया हेल्थ अपडेट

BIHAR10 hours ago

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का हाल जानने चिराग पासवान और जीतन राम मांझी पहुंचे अस्पताल

VIRAL11 hours ago

वायरल वीडियो : सोने की इतनी लंबी चेन उठा ले गईं चींटियां..देखते रह गए लोग

TECH2 weeks ago

अब केवल 19 रुपये में महीने भर एक्टिव रहेगा सिम

BIHAR6 days ago

विधवा बहू की ससुरालवालों ने कराई दूसरी शादी, पिता बन कर ससुर ने किया कन्यादान

BIHAR1 week ago

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा

BIHAR4 weeks ago

गांधी सेतु का दूसरा लेन लोगों के लिए खुला, अब फर्राटा भर सकेंगे वाहन, नहीं लगेगा लंबा जाम

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर: पुलिस चौकी के पास सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अड्डे से आती थी रोने की आवाज

INDIA13 hours ago

IAS अतहर की होने वाली वाइफ हैं इतनी स्टाइलिश, फैशन के मामले में हीरोइनों को भी देती हैं मात!

BIHAR4 weeks ago

समस्तीपुर के आलोक कुमार चौधरी बने एसबीआई के एमडी, मुजफ्फरपुर से भी कनेक्शन

BIHAR3 weeks ago

बिहार : पिता की मृत्यु हुई तो बेटे ने श्राद्ध भोज के बजाय गांव के लिए बनवाया पुल

JOBS4 weeks ago

IBPS ने निकाली बंपर बहाली; क्लर्क, PO समेत अन्य पदों पर निकली वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

BIHAR2 weeks ago

बिहार का थानेदार नेपाल में गिरफ्तार; एसपी बोले- इंस्पेक्टर छुट्टी लेकर गया था

Trending