Connect with us

WORLD

4 भारतीयों सहित 22 यात्रियों को ले जा रही नेपाल की फ्लाइट लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

Published

on

काठमांडू, एएनआइ। नेपाल में तारा एयर के एक विमान का संपर्क टूट गया है। विमान ने रविवार सुबह उड़ान भरी थी। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, तारा एयर के डबल इंजन विमान ने आज सुबह पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी। आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि विमान केवल 15 मिनट की उड़ान के लिए गया था और इसमें 22 यात्री सवार हैं। वहीं विमान के क्रैश होने की आशंका जताई जा रही है।

मुंबई से गया है पूरा परिवार

नेपाल के स्थानीय मीडिया के अनुसार लापता विमान में 4 भारतीय सवार थे जो एक ही परिवार से मुंबई से आए थे। एयरलाइन ने यात्रियों की सूची जारी की है, जिन्होंने चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में की है। एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि तीन सदस्यीय नेपाली चालक दल के अलावा चार भारतीय नागरिक, दो जर्मन और 13 नेपाली यात्री इसमें सवार हैं।

बता दें कि जोमसोम विदेशी पर्वतारोहियों के लिए एक लोकप्रिय मार्ग है जो पर्वतीय इलाकों पर ट्रेकिंग करते हैं। यहां भारतीय और नेपाली तीर्थयात्री काफी संख्या में श्रद्धेय मुक्तिनाथ मंदिर जाते हैं।

सेना का हेलीकाप्टर सर्च आपरेशन में लगा

नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकाप्टर हाल ही में लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना हुआ है। वहीं नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल के अनुसार मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकाप्टर भी विमान के सर्च में तैनात किए हैं।

भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया

काठमांडू में भारतीय दूतावास ने इस संबंध में एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर +977-9851107021 भी जारी कर दिया है। वहीं दूतावास ने ट्वीट कर बताया कि वह यात्रियों के परिवार के संपर्क में है।

nps-builders

माउंट धौलागिरी पहुंचने के बाद से संपर्क टूटा

वहां के मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने एएनआइ को बताया कि विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था। उन्होंने बताया कि इसके बाद से यह संपर्क में नहीं आया है।

2016 में विमान हुआ था क्रैश

बता दें कि साल 2016 में भी तारा का एक विमान लापता होने के बाद क्रैश हो गया था। जानकारी के अनुसार उत्तरी नेपाल के पहाड़ी इलाके में लापता हुए 23 यात्रियों को लेकर तारा हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में सभी यात्री मारे गए थे। गौरतलब है कि उड़ान का कुल समय 19 मिनट था, लेकिन उड़ान भरने के आठ मिनट बाद विमान ने संपर्क खो दिया था।

Source : Dainik Jagran

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TECH

आईफोन निर्माता एप्पल चीन से बोरिया-बिस्तर समेटने की कर रहा तैयारी : रिपोर्ट

Published

on

स्मार्टफोन बनाने वाली ग्लोबल कंपनी एप्पल, आईफोन के बाद अब इंडिया में आईपैड मैन्युफैक्चरिंग करने की तैयारी में है। आपको बता दें की एप्पल अपने सप्लाई चेन में विविधता लाने के लिए आईफोन के प्रोडक्शन को चीन से इंडिया शिफ्ट कर रहा है। CNBC की एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल, चीन से अपने प्रोडक्शन का 30 पर्सेंट मैन्युफैक्चरिंग हटाकर इंडिया लाने की तैयारी में है। इसी रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि एप्पल अपने आईपैड प्रोडक्शन को चीन से इंडिया लाने के लिए कई विकल्पों पर विचार कर रहा है। हालांकि इसके बारे में कंपनी ने कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट अब तक नहीं दिया है।

हाल ही में एप्पल ने बताया है कि वह अपने न्यूली लॉन्च्ड iPhone 14 की मैन्युफैक्चरिंग चेन्नई में शुरू करने जा रही है। कंपनी ने अपनी ऑफिसियल स्टेटमेंट में कहा है कि हम iPhone 14 की इंडिया में मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एप्पल पहले से ही इंडिया में iPhone 13, iPhone 12 और iPhone SE की मैन्युफैक्चरिंग कर रही है। इससे पहले चीन के फॉक्सकॉन प्लांट और एप्पल की जारी अनबन के कारण iPhone 14 Pro मॉडल के प्रोडक्शन में कमी काफी कमी आई है।

nps-builders

हाल ही में चाइना के फॉक्सकॉन प्लांट की खराब वर्किंग कंडीशन के कारण 20,000 की संख्या में कर्मचारियों ने काम करना बंद कर दिया। इसके बाद फॉक्सकॉन ने प्रोटेस्ट को खत्म करने के लिए नए हायर किए गए वर्कर को 14,000 डॉलर देने की पेशकश की है। CNN की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल ने अपने सभी वर्कर को काम पर वापस लौटने के लिए कहा है। शुरुआत में वर्कर प्लांट के खराब वर्किंग कंडीशन के कारण नाखुश थे लेकिन यह आगे चलकर प्रोटेस्ट में बदल गया।

Source : Hindustan

Genius-Classes

Continue Reading

WORLD

दिल्ली के बाद बांग्लादेश में श्रद्धा हत्याकांड जैसा केस, अबू बकर ने प्रेमिका के किए टुकड़े

Published

on

ढाका. दिल्ली में हुए श्रद्धा वाकर मर्डर केस में एक के बाद एक कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. वहीं अब बांग्लादेश में ठीक ऐसी ही एक घटना सामने आई है. फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अबू बकर नाम के एक शख्स ने अपनी प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी. आरोपी ने अपनी हिंदू प्रेमिका का सिर काट दिया. फिर उसके शक के टुकड़े किए और बॉडी पार्ट्स को नाले में बहा दिया. रैपिड एक्शन फोर्स ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम अबु बकर है और मारी गई महिला का नाम कविता रानी बताया जा रहा है. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. इसी बात से तंग आकर उसने घटना को अंजाम दिया.

पहले से शादीशुदा बताया जा रहा है आरोपी

वॉयस ऑफ बांग्लादेश की एक पोस्ट के मुताबिक, पुलिस को प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कवित को अबु के शादीशुदा होने की बात पता चल गई थी. इस वजह से दोनों के बीच विवाद हुआ था. स्थानीय पुलिस का कहना है कि अबु और कविता रिलेशनशिप में थे. कविता को अबू ने बताया था कि वो सिंगल है. लेकिन कुछ वक्त बाद उसे पता चला कि अबू उसे धोखा दे रहा है और पहले से शादीशुदा है. इसके बाद दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होने लगी.

आरोपी ने बॉडी पार्ट्स को नाले में बहाया

बताया जा रहा है कि राज खुलने के बाद अबू ने कविता को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया. पहले उसने सिर काटकर कविता की बेरहमी से हत्या की. फिर उसके शरीर को 3 टुकड़े किए. बॉडी पार्ट्स को उसने प्लास्टिक बैग में रखा और बाद में नाले में बहा दिया.

आफताब ने श्रद्धा के शव के किए थे 35 टुकड़े

दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब ने बेरहमी से उसे मौत के घाट उतारा. फिर उसके शव के कई हिस्से किए और फ्रिज में रखा. आरोपी फिर उसके बॉडी पार्ट्स को अलग-अलग जगह फेंकता था. 12 नवंबर को पुलिस ने आरोपी आफताब को गिरफ्तार किया था.

Source : News18

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

WORLD

‘जय छठी मईया’ : दुबई के ममजार तट पर भारतीय बिखेरेंगे छठ की छटा

Published

on

महापर्व छठ का महात्म्य अब बिहार-उत्तर प्रदेश और भारतवर्ष तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसकी छटा अब सात समंदर पार तक बिखेरी जा रही है। विदेशों में भी यह पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है।

छठ व्रत कर प्रवासी बिहारी व अन्य भारतीय इस पर्व को विदेशों में भी जीवंत रखने का काम कर रहे हैं। पटना के रहने वाले एनआरआई व दुबई के दीनदयाल फाउंडेशन और अंबेडकर ग्लोबल के संस्थापक रविशंकर चंद ने बताया कि दुबई में बिहार के लोगों ने संस्थाएं बनाई हैं, जिनमें भोजपुरिया समाज, मिथिला समाज और बिहार कनेक्ट शामिल हैं। इन संस्थाओं ने सामूहिक रूप से छठ पूजा की शुरुआत करीब 15 साल पहले की थी। कई भारतीय परिवार दशकों से यहां छठ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस बार भी ममजार बीच पर बिहार, उत्तर प्रदेश समेत अन्य भारतीय लोगों द्वारा छठ किया जा रहा है।

रविशंकर ने बताया कि वह भी दुबई में सपरिवार छठ कर रहे हैं। साथ ही साथ महापर्व छठ की पूजन सामग्री भी व्रतियों के बीच वितरित कर रहे हैं। वह हर पर्व दुबई में बिहारियों सहित अन्य भारतीयों को एकत्रित कर मनाते हैं। रविशंकर ने बताया कि दुबई मुस्लिम देश होने के बावजूद वहां बड़ी संख्या में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग ममजार बीच पर जाकर हर साल छठ करते हैं। दुबई में लाउडस्पीकर पर रोक होने के कारण श्रद्धालु खुद ही गीत गाते हैं। पूजा आयोजकों में मुख्य रूप से विजय ओझा, प्रमोद, लोकेश मिश्रा, संतोष कुमार, अजय शाही शामिल हैं।

ramkrishna-motors-muzaffarpur

दुबई में रह रही मझौलिया की आरती कहती हैं कि पहले लगता था कि छठ पर घर नहीं गए तो कुछ छूट गया। नौकरी और बच्चों की पढ़ाई के कारण हर बार जा नहीं पाती मगर यहां बसे बिहार और झारखंड के परिवारों के कारण अब लगता ही नहीं कि छठ पर घर से दूर हूं। अब तो यहां 20 से अधिक परिवार हैं जो एक साथ मिलकर छठ करते हैं। इंडियन स्टोर से पूजा सामग्री की खरीदारी कर रहे रोहित, दीपक कहते हैं कि इक्का-दुक्का सामान छोड़ दें तो सारी सामग्री यहां मिल जाती है।

Source : Hindustan

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR8 hours ago

यूपीएससी व बीपीएससी के छात्रों के लिए परफेक्शन आईएएस लेकर आया सुनहरा अवसर,14 सितंबर से शुरू हो रहा नया बैच

nagar-nigam-muzaffarpur
BIHAR10 hours ago

नगर निकाय चुनाव का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने तय की जनवरी में सुनवाई की तारीख

BIHAR12 hours ago

PM मोदी ने तेजस्वी यादव से फोन पर की बात, लालू यादव के स्वास्थ्य का जाना हाल

BIHAR14 hours ago

नीतीश सरकार के 100 दिन में 1000 से ज्यादा लोगों को गोली मारी गई, 100 से ऊपर रेप : विजय सिन्हा

BIHAR15 hours ago

‘बेटी हो तो रोहिणी जैसी’ : लालू प्रसाद यादव की बेटी रोह‍िणी आचार्य के मुरीद हुए ग‍िर‍िराज स‍िंंह

TECH17 hours ago

आईफोन निर्माता एप्पल चीन से बोरिया-बिस्तर समेटने की कर रहा तैयारी : रिपोर्ट

BIHAR19 hours ago

बिहार में जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

bihar-police
BIHAR20 hours ago

बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी

INDIA20 hours ago

‘नोट की जगह निकलेगा सोने का सिक्का…’, हैदराबाद में खुला भारत का पहला गोल्ड एटीएम

MUZAFFARPUR21 hours ago

भाजपा और जदयू प्रत्याशी में तू-तड़ाक; जदयू उम्मीदवार बोले- औकात में रहो

TRENDING4 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

INDIA3 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS3 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

ENTERTAINMENT4 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

BIHAR4 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

INDIA4 weeks ago

बांझपन के ताने मिले तो महिला ने रचा प्रेग्नेंट होने का नाटक, ‘जन्मी’ प्लास्टिक की गुड़िया!

BIHAR2 days ago

अब्दुल ने जहाज उड़ाया, बोलकर बुरे फंसे खान सर, कांग्रेस ने की गिरफ्तार करने की मांग

BIHAR2 weeks ago

बिहारी लड़के के लिए धड़का गोरी मैडम का दिल, सात समुंदर पार कर पहुंची बिहार

MUZAFFARPUR2 weeks ago

वैशाली में तेज रफ्तार ट्रक ने 15 लोगों को कुचला ; 8 की मौत

Trending