Connect with us

WORLD

16 फीट के अजगर ने महिला को निगला, पेट फाड़कर लोगों ने शव को निकाला बाहर

Published

on

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियो आप देखते हैं, जिसे देखर आप लोटपोट हो जाते हैं तो कभी डर जाते हैं. ऐसा ही एक भयावह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो को देखकर आप सहम सकते हैं. वीडियो इंडोनेशिया के जांबी प्रांत का बताया जा रहा है, जहां एक 16 फीट के अजगर ने 54 साल की महिला को निगल लिया. स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक जो लोग महिला को ढूंढ रहे थे, उन्होंने अजगर को मारा और फिर उसे फाड़कर महिला को बाहर निकाला. दरअसल, काम पर गई जाहराह नाम की महिला पिछले हफ्ते लापता हो गई थी.

ramkrishna-motors-muzaffarpur

सीएनन इंडोनेशिया की रिपोर्ट के मुताबिक जब महिला के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस तलाश में जुट गई. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस की सर्च पार्टी महिला की तलाश करने निकली तो देखा कि एक अजगर का पेट फूला हुआ है. स्थानीयों ने आशंका जताई की अजगर किसी इंसान को निगला हुआ है. इसके बाद अजगर को मारकर उसका पेट फाड़ा गया. अजगर के पेट के अंदर का नजारा देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, जो महिला लापता हुई थी, उसे अजगर निगल चुका था.

बेतारा जांबी के पुलिस प्रमुख एकेपी एस हरेफा ने स्थानीय मीडिया को बताया कि महिला सांप के पेट में पाई गई थी और जब उन्होंने देखा तो शव काफी हद तक सही अवस्था में था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग वीडियो पर कमेंट कर हैरानी जता रहे हैं कि भला एक अजगर किसी महिला को निगल गया और लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी. हालांकि ऐसी घटनाएं दुर्लभ हैं, लेकिन यह पहली बार नहीं है जब इंडोनेशिया में किसी को अजगर ने मारकर खा लिया हो. साल 2018 में, एक 54 वर्षीय महिला का शव 7 मीटर लंबे अजगर के अंदर मिला था.

Source : News18

nps-builders

Genius-Classes

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WORLD

दिल्ली के बाद बांग्लादेश में श्रद्धा हत्याकांड जैसा केस, अबू बकर ने प्रेमिका के किए टुकड़े

Published

on

ढाका. दिल्ली में हुए श्रद्धा वाकर मर्डर केस में एक के बाद एक कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. वहीं अब बांग्लादेश में ठीक ऐसी ही एक घटना सामने आई है. फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अबू बकर नाम के एक शख्स ने अपनी प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी. आरोपी ने अपनी हिंदू प्रेमिका का सिर काट दिया. फिर उसके शक के टुकड़े किए और बॉडी पार्ट्स को नाले में बहा दिया. रैपिड एक्शन फोर्स ने फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम अबु बकर है और मारी गई महिला का नाम कविता रानी बताया जा रहा है. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. इसी बात से तंग आकर उसने घटना को अंजाम दिया.

पहले से शादीशुदा बताया जा रहा है आरोपी

वॉयस ऑफ बांग्लादेश की एक पोस्ट के मुताबिक, पुलिस को प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कवित को अबु के शादीशुदा होने की बात पता चल गई थी. इस वजह से दोनों के बीच विवाद हुआ था. स्थानीय पुलिस का कहना है कि अबु और कविता रिलेशनशिप में थे. कविता को अबू ने बताया था कि वो सिंगल है. लेकिन कुछ वक्त बाद उसे पता चला कि अबू उसे धोखा दे रहा है और पहले से शादीशुदा है. इसके बाद दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होने लगी.

आरोपी ने बॉडी पार्ट्स को नाले में बहाया

बताया जा रहा है कि राज खुलने के बाद अबू ने कविता को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया. पहले उसने सिर काटकर कविता की बेरहमी से हत्या की. फिर उसके शरीर को 3 टुकड़े किए. बॉडी पार्ट्स को उसने प्लास्टिक बैग में रखा और बाद में नाले में बहा दिया.

आफताब ने श्रद्धा के शव के किए थे 35 टुकड़े

दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब ने बेरहमी से उसे मौत के घाट उतारा. फिर उसके शव के कई हिस्से किए और फ्रिज में रखा. आरोपी फिर उसके बॉडी पार्ट्स को अलग-अलग जगह फेंकता था. 12 नवंबर को पुलिस ने आरोपी आफताब को गिरफ्तार किया था.

Source : News18

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

WORLD

‘जय छठी मईया’ : दुबई के ममजार तट पर भारतीय बिखेरेंगे छठ की छटा

Published

on

महापर्व छठ का महात्म्य अब बिहार-उत्तर प्रदेश और भारतवर्ष तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसकी छटा अब सात समंदर पार तक बिखेरी जा रही है। विदेशों में भी यह पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है।

छठ व्रत कर प्रवासी बिहारी व अन्य भारतीय इस पर्व को विदेशों में भी जीवंत रखने का काम कर रहे हैं। पटना के रहने वाले एनआरआई व दुबई के दीनदयाल फाउंडेशन और अंबेडकर ग्लोबल के संस्थापक रविशंकर चंद ने बताया कि दुबई में बिहार के लोगों ने संस्थाएं बनाई हैं, जिनमें भोजपुरिया समाज, मिथिला समाज और बिहार कनेक्ट शामिल हैं। इन संस्थाओं ने सामूहिक रूप से छठ पूजा की शुरुआत करीब 15 साल पहले की थी। कई भारतीय परिवार दशकों से यहां छठ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस बार भी ममजार बीच पर बिहार, उत्तर प्रदेश समेत अन्य भारतीय लोगों द्वारा छठ किया जा रहा है।

रविशंकर ने बताया कि वह भी दुबई में सपरिवार छठ कर रहे हैं। साथ ही साथ महापर्व छठ की पूजन सामग्री भी व्रतियों के बीच वितरित कर रहे हैं। वह हर पर्व दुबई में बिहारियों सहित अन्य भारतीयों को एकत्रित कर मनाते हैं। रविशंकर ने बताया कि दुबई मुस्लिम देश होने के बावजूद वहां बड़ी संख्या में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग ममजार बीच पर जाकर हर साल छठ करते हैं। दुबई में लाउडस्पीकर पर रोक होने के कारण श्रद्धालु खुद ही गीत गाते हैं। पूजा आयोजकों में मुख्य रूप से विजय ओझा, प्रमोद, लोकेश मिश्रा, संतोष कुमार, अजय शाही शामिल हैं।

ramkrishna-motors-muzaffarpur

दुबई में रह रही मझौलिया की आरती कहती हैं कि पहले लगता था कि छठ पर घर नहीं गए तो कुछ छूट गया। नौकरी और बच्चों की पढ़ाई के कारण हर बार जा नहीं पाती मगर यहां बसे बिहार और झारखंड के परिवारों के कारण अब लगता ही नहीं कि छठ पर घर से दूर हूं। अब तो यहां 20 से अधिक परिवार हैं जो एक साथ मिलकर छठ करते हैं। इंडियन स्टोर से पूजा सामग्री की खरीदारी कर रहे रोहित, दीपक कहते हैं कि इक्का-दुक्का सामान छोड़ दें तो सारी सामग्री यहां मिल जाती है।

Source : Hindustan

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

WORLD

दुनिया का सबसे पुराना दिल मिला, 38 करोड़ साल पुराने जीवाश्म में था कैद

Published

on

दुनिया के ज्यादातर जीवों में दिल होता है. लेकिन हाल ही में वैज्ञानिकों ने सबसे पुराना दिल खोज लिया है. यह एक जीवाश्म है. लेकिन पूरी तरह से सुरक्षित. यह दिल एक रीढ़ की हड्डी वाले जीव का है. जब वैज्ञानिकों ने इसकी 3D स्कैनिंग की तो दिल के अंदर के अंगों की स्थिति को देख हैरान रह गए. अब यह दिल काम नहीं करता लेकिन इसका हर हिस्सा एकदूसरे से जुड़ा हुआ था. आइए समझते हैं कि यह दिल किस जीव का था और उसकी उम्र कितनी है?

इस दिल को वैज्ञानिकों ने आर्थोडायर हार्ट  नाम दिया है. यह करीब 380 मिलियन साल यानी 38 करोड़ साल पुराना है. यह आर्मर्ड फिश यानी मजबूत कवच जैसी खाल वाली मछली का दिल है. किसी समय इस दिल में खून बहता रहा होगा लेकिन अब इसके अंदर सिर्फ खनिज भरे पड़े हैं. इतने सालों में इतना खनिज जमा होना तो बनता है. वैज्ञानिक इस बात से भी हैरान हैं कि इसके नरम ऊतक  आज भी सुरक्षित हैं. जिसकी वजह से वो इसका थ्रीडी स्कैनिंग कर पाए. ऊतकों का अध्ययन कर पाए.

ये है आर्थोडायर मछली के दिल का थ्रीडी स्कैन, जिसमें उसके अंदर के सभी अंग दिख रहे हैं.

प्राचीन मछली का यह दिल S आकार का अंग था. जिसमें दो चेंबर थे. छोटा चेंबर बड़े चेंबर के ऊपर फिक्स था. पुरातत्वविज्ञानियों  के अनुमान से यह ज्यादा आधुनिक दिल था. इसलिए अब उम्मीद जताई जा रही है कि इस दिल की स्टडी करने से इतने पुराने जीवों के बारे में ज्यादा गहरी जानकारियां मिलेंगी. इससे गर्दन और सिर की उत्पत्ति का राज भी खुलेगा. साथ ही जबड़ों के विकास का भी. ऑस्ट्रेलिया के कर्टिन यूनिवर्सिटी की पुरातत्वविज्ञानी केट ट्रिनाजास्टिक ने कहा कि मैं 20 सालों से ऐसे जीवाश्मों का अध्ययन कर रही हूं. लेकिन मुझे आजतक ऐसी नायाब चीज नहीं मिली.

केट ने बताया कि इवोल्यूशन बेहद धीमी प्रक्रिया है. यह जीवाश्म बताता है कि कैसे बिना जबड़े वाले जीव, जबड़े वाले जीवों में बदल गए. हमारी स्टडी से पता चला है कि यह आर्थोडायर मछली का दिल है. जिसे वह अपने मुंह में रखती थी. गिल्स के नीचे. जैसे आजकल शार्क मछलियों का दिल होता है. यह दिल हमें पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के उत्तर में स्थित गोगो फॉर्मेशन से मिला है. यह जगह जीवाश्मों के लिए जानी जाती है. यहां पर डेवोनियन काल के कई जीवाश्म मौजूद हैं. जिनकी उम्र 41.92 करोड़ से 35.89 करोड़ साल के बीच है.

Oldest Heart

डेवोनियन काल में यह मछलियां करीब 5 करोड़ सालों तक समुद्रों में राज करती रहीं. उसके बाद ये विलुप्त होने लगीं. इसी दौरान किसी एक मछली का जीवाश्म बना होगा. जिसके सारे अंग तो खत्म हो गए लेकिन दिल सड़ने से पहले खनिजों के जमा होने की वजह से जीवाश्म बन गया. केट ने बताया कि हमें इस जीवाश्म के अंदर झांकने के लिए इसे तोड़ने या फोड़ने की जरुरत नहीं पड़ी. हमने इसका थ्रीडी स्कैन किया. जिससे इसके अंदरूनी हिस्सों का पता चला. साथ ही यह भी पता चला कि यह किस तरह काम करता होगा.

tanishq-muzaffarpur

स्वीडन स्थित उप्पसाला यूनिवर्सिटी के पुरातत्वविज्ञानी पेर आलबर्ग ने बताया कि हमें उम्मीद नहीं कि गोगो में मिलने वाली किसी मछली का दिल का नरम ऊतक इस तरह से सुरक्षित होगा. आमतौर पर नरम ऊतक वाले जीवाश्म फ्लैट होते हैं. किसी प्लेट की तरह लेकिन यह दिल थ्रीडी आकार में है. यानी अपनी असली आकार में. एक दो दशक पहले यह दिल मिला होता तो हम इसकी जांच ही नहीं कर पाते क्योंकि तब हमारे पास ऐसी तकनीकें और स्कैनर्स ही नहीं थे. इस दिल स्टडी करने के लिए ऑस्ट्रेलियन न्यूक्लियर साइंस एंड टेक्नोलॉजी ऑर्गेनाइजेशन और फ्रांस के यूरोपियन सिंक्रोट्रोन रेडिएशन फैसिलिटी की मदद ली गई. ताकि इसकी स्कैनिंग की जा सके.

पेर आलबर्ग ने बताया कि इस दिल के अंदरूनी हिस्सों में हर जगह अलग-अलग खनिजों का मिश्रण है. यानी खून की जगह खनिज भरे हुए हैं. जिसकी वजह से यह दिल खराब नहीं हुआ. हमें इस दिल के अध्ययन से यह भी पता चला है कि उस समय कि मछलियां काफी ज्यादा नुकीली हड्डियों वाली होती थी. बाहर की त्वचा कवच की तरह मजबूत होती थी. यह स्टडी हाल ही में साइंस जर्नल में प्रकाशित हुई है.

Source : Aaj Tak

ramkrishna-motors-muzaffarpur

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

मुजफ्फरपुर : पति ने अपनी पत्नी के अकाउंट से उड़ाए 2.5 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

BIHAR4 hours ago

बिहार के लिए ऐतिहासिक क्षण, बुद्ध की भूमि में उतरी गंगा की धार

BIHAR20 hours ago

बिहार: मोबाइल टावर ही उठा ले गए चोर, घटना से पुलिस भी अचंभित

BIHAR24 hours ago

मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंत कांत को मद्द निषेध में शानदार कार्य के लिए मिला पुरस्कार

BIHAR1 day ago

वैशाली : एक्स गर्लफ्रेंड के याद में मंडप से फरार हुआ दुल्हा, लड़के के चचेरे भाई से करवा दी शादी

BIHAR1 day ago

बिहार: गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस–वे के लिए जल्द शुरू होगा भूमि अधिग्रहण, तैयारियां पूरी

BIHAR1 day ago

आईपीएस विकास वैभव की चोरी हुई पिस्तौल व गोली बरामद, घर से ही मिला चोरी हुआ सामान

BIHAR2 days ago

दुल्हन को देखते ही शादी का मंडप छोड़कर भागा दूल्हा, बाराती बने बंधक; फिर…

BOLLYWOOD2 days ago

दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन, कई दिनों से अस्पताल में थे भर्ती

BIHAR2 days ago

सोनपुर मेले में अनामिका को कविता पाठ से रोका, ADM बोले-‘सरकार का बहुत प्रेशर है’

TRENDING3 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR3 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

TRENDING3 weeks ago

गेयर बदलने के स्टाइल पर हो गई फिदा, करोड़पति महिला ने ड्राइवर से ही रचा ली शादी

INDIA2 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS2 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेला के लिए रेलवे की तैयारी पूरी,मुजफ्फरपुर से चलेगी 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेन

ENTERTAINMENT2 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG3 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR2 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

Trending